इंसाफ न मिला तो प्रवाहित नहीं करेंगे अस्थियां

अमर उजाला, अबोहर (फिरोजपुर) Updated Sat, 25 Jan 2014 09:17 PM IST
justice, waiting, warning, firozpur
चार हजार बेरोजगार लाईनमैनों को नियुक्ति पत्र जारी करवाने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे बेरोजगार लाईनमैन यूनियन के एक साथी द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद भी सरकार द्वारा कोई इंसाफ न मिलने पर शनिवार को पंजाब भर में बेरोजगार लाईनमैनों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए।


अबोहर में हुए रोष प्रदर्शन में मृतक लाईनमैन की पत्नी रानी देवी ने कहा कि जब तक उनको इंसाफ नहीं मिलता तब तक वे अपने पति की अस्थियां प्रवाहित नहीं करेंगी। फाजिल्का के गांव कमालवाला निवासी बेरोजगार लाईनमैन राजकुमार ने एक दिसंबर को सरकार की नीतियों से दुखी होकर आत्महत्या कर ली थी और सीधे तौर पर सरकार को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था। 



यूनियन के जिला प्रधान कुलबीर ने बताया कि सरकार ने 2011 में पांच हजार लाईनमैनों की नियुक्ति के लिए इश्तिहार जारी किया था लेकिन बाद में 1 हजार लोगों को ही नियुक्ति पत्र जारी किए गए। 4 हजार लाईनमैन आज भी नियुक्ति पत्र की मांग के लिए संघर्ष कर रहे हैं।


उन्हाेंने बताया कि 26 दिसंबर को फतेहगढ़ में संघर्ष कर रहे 16 बेरोजगार लाईनमैनों को पुलिस ने काबू कर उन पर झूठे पर्चे दर्ज किए वहीं जेलों में बंद साथियों द्वारा भूख हड़ताल और मरण व्रत जारी है। जिन पर पुलिस लगातार जुल्म ढहा रही है।



सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के चलते आत्महत्या करने वाले मृतक राज कुमार की पत्नी रानी देवी और उसके बेटे-बेटी ने शनिवार को राजकुमार की अस्थियां लेकर पूरे शहर में रोष मार्च निकाला। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि जब तक उनको इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक उसकी अस्थियां प्रवाहित नहीं की जाएंगी।


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls