बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
मेरठ घंटाघर फाइल फोटो।
मेरठ की आवाज

Meerut News Today 8 April: मेरठ समाचार | सुनिए शहर की ताजातरीन खबरें

8 अप्रैल 2021

Play
4:43
आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

मेरठ में कोराना के 119 नए मरीज मिले, दो की मौत

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। मेरठ में आज 119 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं दो लोगों की मौत हुई है। मुजफ्फरनगर में 75 को संक्रमण की पुष्टि हुई। शामली में जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि आज 31 नये कोरोना पोजिटिव की सूचना प्राप्त हुई है। इसके अलावा 09 व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया है।इस प्रकार जनपद में कुल एक्टिवेट केस की संख्या 138 हो गई है।

शामली : भाजपा नेता पर फायरिंग, गोली लगने से साथी घायल, पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप

शामली के कांधला थानाक्षेत्र के गांव एलम निवासी भाजपा नेता अश्वनी कुमार की कार पर मंगलवार रात को फायरिंग की गई, जिसमें कार सवार उनका साथी हाथ में गोली लगने से घायल हो गया। भाजपा नेता ने एसपी सुकीर्ति माधव को पत्र देकर एसओजी में तैनात पुलिसकर्मियों पर विपक्षियों से मिलकर हत्या करने की कोशिश का आरोप लगाया है। एसपी ने इस प्रकरण की जांच एएसपी ओमप्रकाश सिंह को सौंपी है।

मेरठ में कोरोना : अधिक प्रभावित कुछ क्षेत्रों में लगाया जा सकता है रात्रि कर्फ्यू 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए उन क्षेत्रों में रात्रि कर्फ्यू लगाया जा सकता है, जहां संक्रमण बहुत ज़्यादा और तेज़ी से फैल रहा है। इस सम्बंध में गुरुवार को पुलिस और प्रशानिक अधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें आगे क्या प्रक्रिया अपनाई जाए, इस पर निर्णय लेना है। 

शुभम आज अस्पताल में होगा भर्ती, किडनी प्रत्यारोपण कल

धन की कमी के कारण किडनी प्रत्यारोपण कराने में असमर्थ युवा शुभम ग्रोवर को अमर उजाला फाउंडेशन की पहल पर लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया। सामाजिक मदद के चलते शुभम को इलाज के लिए पर्याप्त राशि मिली तो अब वो दिन भी आ गया जब शुभम की किडनी प्रत्यारोपित होगी। बृहस्पतिवार को शुभम अस्पताल में भर्ती होगा और शुक्रवार को किडनी प्रत्यारोपित होगी। बुधवार को शुभम और उनकी मां की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। मां, बेटे की रिपोर्ट निगेटिव देखकर सभी ने राहत की सांस ली। बृहस्पतिवार को शुभम और मां दोपहर 12 बजे न्यूटिमा अस्पताल में भर्ती होंगे। शुक्रवार 9 अप्रैल की शाम को शुभम का ऑपरेशन होगा। शुभम को उनकी मां की किडनी प्रत्यारोपित होगी। ऑपरेशन के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। अब शुभम को उनकी मां की किडनी प्रत्यारोपित हो सकती है।

टेंट कारोबारी ने तीन दिन पहले ही खरीद लिया था सल्फास

मेरठ में टेंट कारोबारी संदीप तीन दिन पहले ही सल्फास खरीद चुके थे। पुलिस की जांच में सामने आया कि परिवार के लोग मौत को चुनने का प्लान बना रहे थे। दो रात से दंपती और उसका बेटा ठीक से सोए भी नहीं थे। वह बार-बार कर्ज का हिसाब लगाते थे और फिर मौत को गले लगाने की बात करते थे। तीनों की सहमति के बाद ही एक साथ तीनों ने जहरीला पदार्थ खाया। पुलिस के मुताबिक संदीप का परिवार कई साल से आर्थिक संकट से जूझ रहा था। पहले गोदाम में भीषण आग और फिर कोरोना संक्रमण से लॉकडाउन के हालात ने कारोबार को बड़ा नुकसान पहुंचाया। इस तनाव से परिवार उबर नहीं पाया और यह घटना हो गई। संदीप आनंद का पीवीएस मॉल के चाणक्यपुरी में आनंद टेंट के नाम से कारोबार था। 

राकेश टिकैत बोले : किसानों के धरने को शाहीनबाग न समझे सरकार, कोरोना के गाइडलाइन के साथ जारी रहेगा धरना

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सरदार भगतसिंह के भतीजे किरनजीत सिंह संधू की बेटी की शादी पर आशीर्वाद देने पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार किसानों के धरने को शाहीनबाग का धरना न समझे, किसान कोरोना की गाइडलाईन के बीच धरना जारी रखेंगे।

बिजनौर : सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन युवकों की दर्दनाक मौत, परिजनों में मचा कोहराम

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बुधवार को स्योहारा के एक ही परिवार के तीन युवकों की गजरौला-धनौरा के बीच हुई सड़क दुर्घटना में दुखद मौत हो गई। मौत की खबर आने पर परिवार में कोहराम मच गया।तीनों युवक धनौरा में एक शादी में शामिल होकर गजरौला में वलीमे में शामिल होने बाइक जा रहे थे।

बूंदाबांदी के बाद गरमी से परेशानी

पूर्वानुमान के चलते मंगलवार रात व बुधवार की सुबह बूंदाबांदी हुई। इसके बाद भी तापमान पर कोई असर नहीं पड़ा। बुधवार को दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। गर्मी के कारण लोग परेशान रहे। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पहाड़ी क्षेत्रों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी मंगलवार देर रात व बुधवार सुबह बूंदाबांदी हुई। सुबह बादल छाए रहे, लेकिन कुछ ही देर बाद मौसम  साफ हो गया और तेज धूप निकल आई। 

बौर से लदे आम के पेड़, मौसम न बन जाए खतरा 

बौर से लदे आम के बागों को देखकर इस बार बंपर फसल की उम्मीद है। इस बीच मौसम के बदलते मिजाज ने बागवानों और ठेकेदारों की चिंता बढ़ा दी है। तापमान में उतार-चढ़ाव से आम की फसल में बीमारियां पनपने का अंदेशा है। इसके मद्देनजर कृषि वैज्ञानिकों की टीम बागों में पहुंचकर बागवानों को जागरूक कर रही हैं। जनपद में लगभग 20 हजार हेक्टेयर में आम के बागान हैं। माछरा और जानी ब्लॉक फल पट्टी क्षेत्र के रूप में संरक्षित है। यहां से नेपाल, बांग्लादेश, भूटान समेत अन्य देशों में आम का निर्यात किया जाता है। इस बार बौर से फल बनने लगे हैं। 
... Read More

Meerut News Today 8 April: मेरठ समाचार | सुनिए शहर की ताजातरीन खबरें

X

सभी 58 एपिसोड

Meerut ki Awaaz

मेरठ मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर बड़ी लापरवाही होते-होते रह गई। कोरोना पॉजिटिव दो महिला मरीजों के शव बदल गए। एक परिवार वाला तो शव लेकर निकल भी गया था, लेकिन जब दूसरी महिला के परिजन पहुंचे तो मामला खुला। इसके बाद शव ले जा रहे परिवार को बुलाया गया और फिर शवों को उनके अपनों के सुपुर्द किया गया। मंगलवार रात करीब ढाई बजे से शुरू हुआ यह सिलसिला बुधवार तड़के तक चला।

मेरठ में मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल के बाहर अपनों का हाल जानने के लिए परिजन परेशान हैं। यहां आए जुल्फिकार का कहना था कि उनके बहनोई सुबह तक बात कर रहे थे अब बताया गया कि उनकी मौत हो गई है। वही आंचल ने बताया कि उसके पति गुर्दे के मरीज हैं, लेकिन वह किस हाल में है, उन्हें दवाइयां कैसे दी जा रही है कुछ पता नहीं चल रहा है। एक अन्य तीमारदार का कहना था कि उनके मरीज की ऑक्सीजन हटा ली गई थी, काफी कहने पर फिर से लगाई। कंट्रोल रूम में फोन करते हैं तो कभी उठता ही नहीं। 

मेरठ में ग्राम प्रधान प्रत्याशियों को अवैध शराब की आपूर्ति करने वाले गिरोह का सरगना परविंदर निवासी हाजी सराय को भावनपुर पुलिस और एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को भावनपुर थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने जेई गांव की पुलिया के पास स्कूटी सवार युवक की चेकिंग की तो वह भागने लगा। उसने पुलिस पर फायरिंग की। जवाब में गोली चलने पर वह घायल हो गया। बाद में पता चला कि घायल व्यक्ति इनामी शराब माफिया परविंदर कुमार है। वह मंगलवार को ही अवैध शराब मामले में पकड़े गए गिरोह का मुख्य आरोपी था। उस पर 25 हजार का इनाम रखा गया था। 

मेरठ में जिला पंचायत चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों के सामने ही चुनाव मैदान में उतरने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। ऐसे दस प्रत्याशी चुनाव मैदान में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के सामने चुनाव लड़ रहे हैं। 

भाजपा ने अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। टिकट के कई दावेदारों के नाम सूची में नहीं होने के बावजूद वह चुनाव के मैदान में उतर गए। भाजपा जिलाध्यक्ष अनुज राठी ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व की अनुमति के बाद अधिकृत प्रत्याशियों के सामने चुनाव लड़ने वाले 10 ऐसे प्रत्याशी, जो भाजपा के कार्यकर्ता भी हैं, उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। 

लिसाड़ी गेट का एक युवक अपनी बीमार मां को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए एक घंटे तक ई-रिक्शा में लेकर घूमता रहा, लेकिन किसी अस्पताल में ऑक्सीजन वाला बेड नहीं मिला और उन्होंने तड़पकर दम तोड़ दिया। नूरजहां ( 50) लिसाड़ी गेट की रहने वाली थी। उन्हें कोरोना नहीं था। गुर्दों की समस्या थी। सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इस कारण बेटा सोनू बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे ई-रिक्शा में बैठाकर गढ़ रोड के कुछ अस्पतालों में ले गया। 

Meerut ki Awaaz

पश्चिमी यूपी में कोरोना तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वहीं सामने आ रहे कोरोना के आंकड़ों से लोगों में दहशत भी फैल रही है। जहां मेरठ में मंगलवार को रिकॉर्ड 1240 कोरोना संक्रमित मिले हैं तो वहीं मुजफ्फरनगर सहित पश्चिमी यूपी के पांच अन्य जिलों में 1348 नए केस मिले हैं। वहीं मेरठ में एक दिन में इतने मामले मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। इससे पहले सोमवार को मेरठ में कोरोना के 891 नए मरीज मिले थे, जबकि पांच महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें पांच मेरठ के थे और चार आसपास के जिलों के थे।

पश्चिमी यूपी में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। बुधवार को रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गए, वहीं कोरोना संक्रमण से भाजपा के जिला उपाध्यक्ष की वीरेश तोमर की मंगलवार को मौत हो गई। बागपत में मंगलवार को कुल 118 नए संक्रमित मिले है।  

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना की स्थिति भयावह होती जा रही है। मंगलवार को 1240 नए मरीज मिले, वहीं 15 संक्रमितों की मौत हो गई। उधर, हापुड़ रोड स्थित संतोष हाॅस्पिटल में रात को 2 बजे ऑक्सीजन की कमी के कारण 12 मरीजों को शिफट करना पड़ा। 

मेरठ में पंचायत चुनाव के दौरान ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशियों को अवैध शराब सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हो गया। इसके 13 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इनके पास से 200 लीटर अपमिश्रित शराब, 30 पेटी, 800 पव्वे और कुछ शराब ड्रम में मिली है। इसके साथ ही 350 लीटर एक्सट्रा न्यूट्रल एल्कोहल (ईएनए) बरामद किया गया है। ईएनए शराब बनाने के लिए प्रयुक्त किया जाता है। गिरोह के कुछ अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

meerut news today

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को पश्चिमी यूपी के तीन जिलों में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। बागपत में 2312 पदों पर अपनी किस्मत आजमा रहे 5310 प्रत्याशियों की हार-जीत का फैसला मतपेटियों में कैद हो गया। चुनाव में कुल 74.84 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बिजनौर जिले में 73.30 प्रतिशत मतदान, मुजफ्फरनगर जिला पंचायत के 43 वार्डों में से 15 वार्डों में पहली बार भाजपा और रालोद समर्थित प्रत्याशी के बीच सीधा मुकाबला रहा है। दस वार्डों में सपा भाजपा को टक्कर दे रही है। चार वार्डों में बसपा की स्थिति मजबूत मानी जा रही है। अब जनता को दो मई को खुलने वाले पिटारे का इंतजार है। 

अस्पतालों में वेंटिलेटर युक्त बेड फुल हैं। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन मरीजों को बेहतर इलाज के तमाम दावे कर रहा है, लेकिन यह महज दावे ही हैं। हकीकत इससे इतर है। यह लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। ऐसा ही हुआ मुरादनगर के 32 वर्षीय संदीप कुमार के साथ। उसे सांस लेने में दिक्कत थी। गाजियाबाद से लेकर मेरठ तक वह वेंटिलेटर के लिए तड़पता रहा। सांस फूलती रही और नतीजतन उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। 

कोरोना मरीजों की तादाद लगातार बढ़ने से अस्पतालों में जल्द ही ऑक्सीजन का संकट पैदा हो सकता है। हालांकि फिलहाल मांग के हिसाब से आपूर्ति मिल रही है।
एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज का सबसे बड़ा केंद्र है। यहां साढे पांच टन का लिक्विड ऑक्सीजन टैंक है, जिसमें 48 घंटे का बैकअप रहता है। एक सप्ताह पहले तक यहां रोजाना डेढ़ से 2 टन ऑक्सीजन का इस्तेमाल हो रहा था, लेकिन अब यह खपत 7 से 8 टन प्रतिदिन हो गई है। मेडिकल कॉलेज में 260 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं। 

लिसाड़ी गेट क्षेत्र निवासी युवती ने आरोप लगाया कि उसके पिता ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। विफल होने पर उसका सिर मुंडवाकर गंजा कर दिया ताकि कोई उससे शादी न कर सके।
सोमवार रात मां के साथ थाने पर पहुंची युवती ने पिता के खिलाफ तहरीर दी। युवती ने बताया कि उसका पिता शकील पहले भी उसके साथ कई बार दुष्कर्म का प्रयास कर चुका है। 

सहारनपुर : भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद जगदीश राणा का कोरोना संक्रमण से निधन
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद जगदीश राणा का सोमवार रात करीब सवा आठ बजे निधन हो गया। 67 वर्षीय जगदीश राणा की कोविड -19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। करीब 12 दिन से उनका फरीदाबाद स्थित अस्पताल में उपचार चल रहा था। उनके निधन की सूचना से परिवार और उनके परिचितों में शोक छा गया। 
 

meerut news today

पंचायत चुनाव यूपी : मतदाता आज करेंगे प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला, कहीं सूना पड़ा बूथ तो कहीं लंबी कतार, कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी, महिलाओं व बुर्जुगों में दिखा उत्साह, कोरोनो संक्रमित भी कर सकेंगे मतदान

मेरठ में कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है। रविवार को 10 महिलाओं समेत 15 की मौत हो गई, जबकि 741 मरीज मिले हैं। 11 की मौत मेडिकल कॉलेज में और चार की मौत निजी अस्पतालों में हुई। इनमें 13 मेरठ के थे और दो आसपास के जिलों के रहने वाले थे। 

मेरठ से सटे सरधना में कुछ लोग मोबाइल पर केवल न्यूज नाम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हैं। जिसमें जनप्रतिनिधि के साथ कई मीडिया कर्मी भी इन ग्रुपों से जुड़े हैं। कई मीडियाकर्मी व जन प्रतिनिधि इस ग्रुप में एडमिन भी हैं।

इस ग्रुप में पाकिस्तान के कई संदिग्ध मोबाइल नंबर भी जुड़े हैं। वहीं सोमवार को इसकी खबर अमर उजाला में प्रकाशित होते ही सभी संदिग्ध नंबरों को ग्रुप से हटा दिया गया। वहीं यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

पार्षद मनीष उर्फ मिंटू की मौत की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। अभी तक परिजन नकदी और जेवरात गायब होने की बात कहकर हत्या का अंदेशा जता रहे थे। पुलिस का दावा है कि छह लाख रुपये और जेवरात गाजियाबाद के प्रॉपर्टी डीलर के पास मिल गए हैं।
 
कोरोना संक्रमण के बीच शहर में मृत्युदर बढ़ रही है। सूरजकुंड श्मशान में प्लेटफार्म कम पड़ने लगे हैं। वहीं, कोरोना पीड़ितों से अवैध वसूली पर लगाम नहीं लग रही है। रविवार को सूरजकुंड श्माशान में दो कोरोना पॉजिटिव के शव आए। दोनों से ही आचार्यों ने पांच हजार रुपये की दक्षिणा मांगी। जिला प्रशासन के आदेश का हवाला देने के बाद 1100 रुपये और 1500 रुपये दक्षिणा तय हुई। यह हाल तब है, जब आला अधिकारी तीन दिन से निगरानी और निरीक्षण कर रहे हैं। 

गांव किनानगर निवासी महिला मीनाक्षी की बेटी के सामने ही हत्या करने के आरोपी गजराज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गजराज ने मारपीट करने के बाद गला घोंटकर पत्नी की जान ले ली थी। शनिवार देर रात टीपी नगर क्षेत्र की नई बस्ती में दबिश के दौरान आरोपी पकड़ा गया। 

कोरोना संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है उससे 15 मई तक हालात काबू में आने की संभावना कम है। ऐसे में सीसीएसयू की परीक्षाओं पर बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा। 15 मई तक सेमेस्टर, वार्षिक और प्राइवेट परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं। अगर से समय पर भी शुरू होती हैं तो भी 15 जुलाई से पहले परीक्षा समाप्त हो पाना मुमकिन नहीं है। सितंबर तक रिजल्ट आएगा, पूरा सत्र बेपटरी हो जाएगा। ऐसे में विवि प्रशासन को इस बार भी फाइनल ईयर को छोड़कर बाकी छात्र-छात्राओं को प्रोन्नत करने का निर्णय लेना पड़ सकता है। 

meerut news today

कोरोना की रफ्तार और तेज हो रही है। शनिवार को 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 716 नए मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में हर घंटे कोरोना के करीब 30 मरीज मिले हैं। यह बड़ी भयावह स्थिति है। पिछले साल सितंबर में जब कोरोना पीक पर था, तब भी जिले की ऐसी स्थिति नहीं थी।

कोरोना की रफ्तार और तेज हो रही है। शनिवार को 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 716 नए मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में हर घंटे कोरोना के करीब 30 मरीज मिले हैं। यह बड़ी भयावह स्थिति है। पिछले साल सितंबर में जब कोरोना पीक पर था, तब भी जिले की ऐसी स्थिति नहीं थी।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में फेफड़ों के इनफेक्शन के दौरान रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाया जाता है। यह इंजेक्शन तीन कंपनी बनाती हैं। सीमित लोगों के पास इंजेक्शन रखने की अनुमति होने के कारण बाजार में इसकी कालाबाजारी तेजी से बढ़ी है। चार हजार रुपये की कीमत वाला इंजेक्शन पांच से सात हजार रुपये तक में बेचा जा रहा है।

मेरठ। मेडिकल कॉलेज में थेरेपी के लिए प्लाज्मा दान करने वालों का ‘अकाल’ है। मेडिकल में इसके लिए 725 कोरोना योद्धाओं की सूची तैयार की गई थी, लेकिन इनमें से सिर्फ   35 लोग ही प्लाज्मा देने के लिए राजी हुए। इनमें से सिर्फ 13 लोगों में पर्याप्त एंटीबाडी मिली। इन्हीं का प्लाज्मा लिया गया।

 मौसम में दिन प्रतिदिन बदलाव हो रहा है। शुक्रवार शाम आई आंधी और बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इससे कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली। शनिवार सुबह बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई।  मौसम विशेषज्ञ डॉ. एन सुभाष का कहना है कि अभी बारिश के आसार बने हुए हैं। रविवार को तेज बारिश होने की संभावना है।

Meerut ki Awaaz

मेरठ से आज के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं -
प्रदेश में कोरोना के संक्रमण बेकाबू होता देख रविवार को साप्ताहिक बंदी लागू कर दी गई है। इस दिन आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी कार्य पूरी तरह बंद रहेंगे। सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाओं को भी स्थगित करने के निर्देश दिए गए हैं। मंडल और जिला मुख्यालय पर शासन के निर्देश पहुंच चुके हैं। इसके अलावा शहर में सोमवार को स्थानीय साप्ताहिक बंदी प्रभावी रहेगी। 

पश्चिमी यूपी में कोरोना भयावह रूप धारण करता जा रहा है। गुरुवार को 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1140 नए संक्रमित मिले हैं। मेरठ मेडिकल कॉलेज में कोरोना से सात लोगों ने दम तोड़ दिया। मुजफ्फरनगर दो महिलाओं सहित तीन की मौत हो गई।

शहर के विभिन्न इलाकों में अगर आप मकान और फ्लैट लेने की सोच रहें हैं तो एमडीए ने मध्यमवर्गीय लोगों को कुछ राहत दी है। इस बार फिर बोर्ड बैठक में संपत्तियों की दरों को नहीं बढ़ाया गया है। वहीं, हजारों आवंटियों को राहत देते हुए अनुरक्षण (मेंटिनेंस) शुल्क में ब्याज माफ करने का एलान किया गया है। वर्ष-2017 से पहले के अनुरक्षण शुल्क पर ब्याज नहीं लिया जाएगा। वहीं, अगर आपका शुल्क बढ़ा हुआ आया है तो सिर्फ रसीद और शपथ पत्र के साथ एमडीए में जमा कर अपना शुल्क ठीक करा सकते हैं।  

थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के सरस्वती लोक में शुक्रवार दोपहर में ही चोरों ने आढ़ती का घर खंगाल दिया। चोर महज 28 मिनट में नगदी सहित करीब 20 लाख रुपये का सामान समेटकर ले गए। पुलिस मामले की जांच में जुट गई। दो चोर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिखाई दिए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। इस वारदात से कॉलोनी के लोगों में बड़ी नाराजगी है।


 मेरठ में पार्षद मिंटू की मौत का राज महिला डॉक्टर से उसकी मोहब्बत में छिपा हो सकता है। पुलिस के मुताबिक, चार साल से मिंटू और महिला डॉक्टर के बीच प्रेम संबंध थे। महिला डॉक्टर व उसकी छह साल की बेटी को पार्षद घर में रखना चाहता था। इस पर परिवार में विवाद था।

भाजपा पार्षद मनीष उर्फ मिंटू की हत्या के मामले में प्रेमिका और उसके करीबी से दूसरे दिन भी पुलिस ने पूछताछ की। हत्या का केस दर्ज करने के बाद पुलिस की जांच तेज हो गई है। अभी तक पुलिस मामले को आत्महत्या बताकर पल्ला झाड़ रही थी और अब तक भी इसी थ्योरी पर उसकी पड़ताल अटकी हुई है। वारदात स्थल से मिले तमंचे और बुलेट को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है। वहीं, परिजनों ने कहा है कि मिंटू के पास लाइसेंसी पिस्टल थी, वह तमंचा नहीं रखता था।
 
उत्तर प्रदेश और हरियाणा सीमा विवाद को लेकर नंगला बहलोलपुर के जंगल में किसानों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान फायरिंग भी हुईए जिसमें एक किसान की हत्या कर दी गई। उधर, घटना की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

मेरठ घंटाघर फाइल फोटो।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

गीतकार राजेंद्र राजन समेत कोरोना से 11 की मौत, 1140 संक्रमित

पश्चिमी यूपी में कोरोना भयावह रूप धारण करता जा रहा है। गुरुवार को 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1140 नए संक्रमित मिले हैं। मेरठ मेडिकल कॉलेज में कोरोना से सात लोगों ने दम तोड़ दिया। मुजफ्फरनगर दो महिलाओं सहित तीन की मौत हो गई। सहारनपुर के सुप्रसिद्ध गीतकार राजेंद्र राजन को भी कोरोना ने छीन लिया। मेरठ में 500, बिजनौर में 182, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार सहित मुजफ्फरनगर में 176, सहारनपुर में 158, शामली में 77 और बागपत में 47 नए संक्रमित मिले हैं।

यूपी-हरियाणा सीमा विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, जमकर पथराव, फायरिंग में एक किसान की मौत

उत्तर प्रदेश और हरियाणा सीमा विवाद को लेकर नंगला बहलोलपुर के जंगल में किसानों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान फायरिंग भी हुई, जिसमें एक किसान की मौत हो गई। उधर, घटना की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हरियाणा के खुरमपुर और यूपी के नंगला बहलोलपुर के किसानों में यमुना की जमीन को लेकर विवाद हुआ है। इस दौरान दोनों तरफ से पथराव और फायरिंग भी की गई। वहीं यूपी के एक किसान की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि कई किसानों के घायल होने की सूचना मिल रही है। पिछले 50 साल से ज्यादा समय से विवाद चलता आ रहा है। इससे पहले भी सीमा विवाद को लेकर कई बार बवाल हो चुका है।

पंचायत चुनाव : सहारनपुर में 74.54% हुआ मतदान

कोरोना के दहशत के बीच पंचायत चुनाव के पहले चरण में 18 जिलों में 65.76 फीसदी मतदान हुआ। सहारनपुर के 884 ग्राम पंचायतों में कुल 1236 मतदान केंद्रों पर 74.54 प्रतिशत मतदान हुआ। कुछ जगहों पर छिटपुट हिंसक वारदातें भी सामने आईं। सहारनपुर में सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया था, कुछ बूथों पर रात आठ बजे के बाद तक मतदान चलता रहा। सरसावा क्षेत्र के गांव सुआंखेड़ी में ग्राम प्रधान पद के 13 प्रत्याशी होने के बावजूद सिर्फ पांच चुनाव चिह्न वाले ही मतपत्र पहुंच गए। गांव जड़ौदा पांडा के मजरा किशनपुरा में तड़के करीब तीन बजे प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के समर्थकों में टकराव हो गया। एक प्रत्याशी की कार फूंक दी गई। संघर्ष में पूर्व प्रधान राकेश घायल हो गए। रामपुर मनिहारान के चकवाली में मतदान समाप्ति के बाद दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच संघर्ष हो गया।

मुजफ्फरनगर में टैंकर और ट्रक में आमने-सामने की भीषण भिड़ंत, एक की मौत

मुजफ्फरनगर के जानसठ में पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर शीरे से भरे टैंकर और ट्रक में आमने सामने की भीषण भिड़ंत हो गई। हादसे में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि टैंकर चालक सहित हेल्पर घायल हो गए। हादसे के बाद कई घंटों तक जाम लगा रहा।

मेरठ में आज वर्चुअल तरीके से होगी एमडीए बोर्ड बैठक

मेरठ विकास प्राधिकरण की शुक्रवार को होने वाली बजट बैठक में 308 करोड़ व्यय का प्रस्ताव रखा जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैठक वर्चुअल तरीके से होगी।  प्राधिकरण ने तैयारियां कर ली है। अमर उजाला ने अपने 13 अप्रैल के अंक में ‘विकास और निर्माण कार्यों से भटका प्राधिकरण’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद बैठक के आयोजित की जा रही है। एमडीए सचिव प्रवीणा ने बताया कि कोरोना को देखते हुए कमिश्नर सुरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि 308 करोड़ का व्यय और 301 करोड़ की आय का बजट बनाया गया है।

मेरठ में बदला नाइट कर्फ्यू का समय, अब हर रोज 11 घंटे तक रहेगी पाबंदी

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एक सख्त आदेश दिया है। आदेश के अनुसार अब मेरठ समेत यूपी के दस जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय बदल गया है। कहा गया कि जहां 2000 से अधिक सक्रिय मामले हैं वहां रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। सीएम ने कहा यह आदेश आज रात से ही लागू किया जाएगा।

मेरठ में हर घंटे मिल रहे नौ से ज्यादा मरीज, पांच दिन में 1161 मरीज मिले

मेरठ में कोरोना भयावह होता जा रहा है। अब हर घंटे नौ से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। पिछले पांच दिन में रफ्तार तेजी से बढ़ी है। हर रोज 200 से अधिक मरीज मिले हैं। इस दौरान 1161 मरीज मिले। यानी पांच दिन में ही एक हजार का आंकड़ा पार हो गया। पिछले साल 30 जून को 1000 मरीजों का आंकड़ा पूरा हुआ था, जबकि 27 मार्च 2020 को पहला मरीज मिला था। इस सप्ताह हर रोज 232 मरीज मिलने का औसत है। सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी वजह से मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

सहारनपुर में कार की टक्कर से दो महिलाओं समेत तीन की मौत, वोट डालकर लौट रही थीं महिलाएं

सहारनपुर  के सरसावा में अंबाला हाईवे पर कार की टक्कर से पंचायत चुनाव में वोट डालकर लौट रहीं दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक युवती की हालत गंभीर है। वहीं हादसे के बाद कार खंभे से टकरा गई। एयरबैग खुलने से कार सवार तीन बच्चे बच गए, जबकि चालक फरार हो गया।

मेरठ घंटाघर फाइल फोटो।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

पंचायत चुनाव 2021: सहारनपुर में सुबह नौ बजे तक 11.87 प्रतिशत मतदान, वोट डालने के लिए लगी लंबी लाइन


पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए सहारनपुर में आज मतदान किया जा रहा है। जिले में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। जिले में सुबह नौ बजे तक 11.87 प्रतिशत मतदान हो गया है। वहीं कई केंद्रों पर वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी लाइनें लगी हैं। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

मेरठ में बड़ी वारदात: भाजपा पार्षद की गोली मारकर हत्या, कार में पड़ी मिली लाश, जांच में जुटे अफसर

मेरठ शहर में गुरुवार को एक सनसनीखेज वारदात हो गई। यहां भाजपा पार्षद मनीष उर्फ मिंटू की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। उसका शव उसी की कार में मिला। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है। जिसकी अभी जांच पड़ताल चल रही है। करीब ढाई साल पहले पार्षद मनीष उर्फ मिंटू के ब्लैक पेपर होटल में दरोगा के साथ एक युवती आई थी। इस दौरान दरोगा का पार्षद मनीष के साथ विवाद हो गया था। इस दौरान मनीष ने दरोगा को थप्पड़ मार दिया था। जिसके चलते मनीष को जेल में भी जाना पड़ा था।

पश्चिमी यूपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, एक दिन में मिले 1038 नए मरीज, आठ लोगों की मौत

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छह जिलों में एक दिन में 1038 नए संक्रमित मिले, जबकि आठ की मौत हो गई। छह मौत मेरठ में और दो मुजफ्फरनगर में हुईं। मुजफ्फरनगर में 399 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में पंचायत चुनाव करा रहे जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी संजीव, प्रशिक्षु पीसीएस अभिषेक सिंह समेत कई अधिकारी और कर्मचारी भी हैं। वहीं, मेरठ में 367, सहारनपुर में 115, बिजनौर में 102, बागपत में 43 और शामली में 12 संक्रमित मिले हैं। 

पंचायत चुनाव: सहारनपुर में मतदान शुरू होने से पहले आगजनी, प्रधान पद के दो प्रत्याशी भिड़े, कार में लगाई आग

सहारनपुर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बड़गांव क्षेत्र के जड़ौदा पांडा गांव के मजरे किशनपुरा में रात करीब चार बजे प्रधान पद के दो पक्षों में कहासुनी के बाद संघर्ष हो गया। इसमें कई लोग घायल हो गए। वहीं संघर्ष के दौरान एक कार को तोड़ा गया तो दूसरी में आग लगा दी गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस शांति व्यवस्था बनाने में जुटी है। दिन निकलने से पहले पुलिस ने मौके से दोनों कारों को हटा दिया है।

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, मेरठ के 15,000 छात्रों के भविष्य पर संकट

सीबीएसई दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द होने से मेरठ में लगभग 15,000 छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है। शहर में छोटे और बड़े मिलाकर लगभग ढाई सौ सीबीएसई स्कूल हैं, जिनमें 27,000 विद्यार्थी पढ़ते हैं। सभी छात्र-छात्राओं को 10वीं की बोर्ड परीक्षा में भाग लेना था लेकिन, ऐन मौके पर परीक्षाएं रद्द होने से छात्र और अभिभावक दोनों चिंतित हैं। 

बागपत में प्रधान पद के प्रत्याशी और समर्थकों पर हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग

बागपत के अहेड़ा गांव में प्रधान पद के प्रत्याशी और समर्थकों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। इस दौरान हमलावरों ने फायरिंग भी की। बताया गया कि हमले में पांच लोग घायल हो गए हैं। उधर, सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई की हादसे में मौत  

मेरठ में नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई की हादसे में मौत हो गई। प्रशांत फॉर्च्यूनर गाड़ी से लौट रहे थे। इसी दौरान पूठखास स्थित गंग नहर के पास मोड़ पर गाड़ी अनियंत्रित हो कर खाई में पलट गई। चार साल पहले प्रशांत प्रतिबंधित वन्यजीवों के कंकाल और असलाह रखने के मामले में सुर्खियों में आया था। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के महिला थाने के सामने रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र सिंह इकलौते बेटे नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई (40) और परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार रात 10:00 बजे प्रशांत फॉर्च्यूनर गाड़ी से घर लौट रहे थे। प्रशांत के रोहटा क्षेत्र में शराब के ठेके हैं और थाना क्षेत्र में भाजपा नेता कुलविंदर सिंह के रिश्तेदार उमेश गुर्जर निवासी जिटोला उनका पार्टनर है। प्रशांत रोजाना की तरह उसके पास से लौट रहे थे।

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म

मेरठ में लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की युवती को शादी का झांसा देकर दो साल तक दुष्कर्म किया गया। युवती ने मौसी के देवर पर आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की है। बुधवार को युवती ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर बताया कि करीब दो वर्ष पूर्व वह अपनी मौसी के देवर की शादी में हापुड़ गई थी। इसी दौरान मौसी ने अपने छोटे देवर से बात कराई थी। युवती का आरोप है कि मेरठ आने के बाद भी यह युवक उससे फोन पर बात करता रहा। एक दिन वह युवती के घर आया और शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। इसी मामले में युवती और परिवार के लोग एसएसपी कार्यालय पहुंचे। एसएसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 

मेरठ घंटाघर फाइल फोटो।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

हरियाणा सरकार ने यूपी के गेहूं की खरीद पर लगाई रोक, बॉर्डर पर किसानों को रोका

हरियाणा सरकार ने उत्तर प्रदेश के गेहूं की खरीद पर रोक लगा दी है। रात में बड़ी संख्या में गेहूं लेकर जा रहे किसानों को बिड़ौली बॉर्डर पर रोक दिया गया। इसे लेकर काफी हंगामा हुआ। किसानों की हरियाणा पुलिस से हाथापाई तक हुई। इस दौरान मौके पर लंबा जाम लगा हुआ है। करीब पांच किलोमीटर तक वाहनों की कतार लगी है। सूचना पर भारतीय किसान यूनियन ब्लॉक ऊन अध्यक्ष अरविंद सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी गेहूं रोकने का कारण पूछा, लेकिन हरियाणा प्रशासन ने सिर्फ इतना कहा कि उत्तर प्रदेश के गेहूं की खरीद पर रोक लगाई गई है। इसलिए वह गेहूं नहीं ले जाने देंगे। इसे लेकर काफी जद्दोजहद हुई।

मेरठ में कोरोना से जिला उद्यान अधिकारी समेत चार की मौत, एक दिन में मिले 299 नए मरीज

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को कोरोना से जिला उद्यान अधिकारी आरएस राठौर समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 299 नए मरीज मिले हैं। मेडिकल कॉलेज में मरने वाले 56 वर्षीय व्यक्ति मेडिकल में ही कार्यरत मैटर्न के पति थे, जबकि 30 वर्षीय युवक शास्त्री नगर का रहने वाला था। 22 वर्षीय युवक सरधना का रहने वाला था।

एक्सप्रेसवे से उत्तराखंड जाना हुआ आसान  

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहनों का आवागमन शुरू होने से सबसे अधिक लाभ दिल्ली, देहरादून से आने वाले लोगों को हो रहा है। मोदीनगर, मुरादनगर में जाम से बचने के लिए पहले कांवड़ नहर पटरी का उपयोग किया जाता था। इस मार्ग पर अब तक हुए हादसों में कई परिवार अपनों को खो चुके हैं। देहरादून, मुजफ्फरनगर, रुड़की जाने वाले वाहन एक्सप्रेसवे से होकर एनएच-58 का उपयोग कर रहे हैं। इससे समय की बचत हो रही है, वहीं अभी टोल प्लाजा शुरू न होने का फायदा भी वाहन चालक उठा रहे हैं। एक्सप्रेसवे के काशी टोल प्लाजा से हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब आदि राज्यों के वाहन गुजर रहे हैं, जिन्हें कैमरे में कैद किया गया। इससे साफ है कि कांवड़ नहर पटरी को छोड़ अब एक्सप्रेसवे का सफर आरामदायक हो गया है। हालांकि कांवड़ नहर पटरी के चौड़ीकरण के लिए प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग ने तैयार कर लिया है। इस पर सरकार ने भी सहमति जताते हुए कार्य शुरू कर दिया है।

पंचायत चुनाव में भाजपा-रालोद की ‘परीक्षा’

किसान आंदोलन के बीच मेरठ की पंचायत राजनीति से अगले विधानसभा चुनाव की जमीन तैयार हो रही है। मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा और रालोद के लिए पंचायत चुनाव किसी परीक्षा से कम नहीं हैं। दरअसल, किसान आंदोलन के जरिये रालोद अपनी खोया जनाधार फिर से हासिल करने की कवायद में जुटी है, तो भाजपा को अपनी जमीन बचाने की फिक्र है। हालांकि इनके बीच सपा-बसपा पर भी सबकी नजर है। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से भाजपा ने यूपी और खासतौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीतिक तस्वीर बदल दी है। कभी पश्चिम में रालोद की तूती बोलती थी। सपा और बसपा भी दमदार थी। मुजफ्फरनगर दंगों के बाद लोकसभा चुनाव में जाति और मुद्दों के बजाय सांप्रदायिक ध्रुवीकरण हो गया। 2017 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हालात कमोवेश ऐसे ही रहे।

चांद का हुआ दीदार, पहला रोजा आज

चांद का दीदार होते ही पाक रमजान माह की खुशियां छा गई। बुधवार से अकीदतमंद पहला रोजा रखेंगे। बाजारों में खरीदारी के लिए लोग पहुंचे। शहर कारी ने वीडियो जारी कर कहा कि मस्जिदों के बजाए खुले मैदान में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए नमाज पढ़ें। चांद दिखने के बाद मंगलवार शाम बाजारों में रौनक बढ़ गई। घंटाघर कोटला, लिसाड़ीगेट रोड व चौपला, श्यामनगर, जाकिर कॉलोनी, शास्त्रीनगर, ढवाई नगर, फतेउल्लापुर रोड, कमेला रोड, इस्लामाबाद व चाहरदीवारी सहित अन्य क्षेत्रों में चहल-पहल रही। 

जिपं सदस्य पदों के लिए पहले दिन 297 नामांकन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार को जिले में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। जिला पंचायत सदस्य पदों के नामांकन के लिए कलक्ट्रेट परिसर में बनाए गए चार कक्षों में पहले दिन जिला पंचायत के 33 वार्डों के लिए 297 नामांकन पत्र जमा दाखिल हुए। कई प्रत्याशियों ने एक से अधिक नामांकन पत्र जमा किए हैं। तीसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव के लिए 15 अप्रैल नामांकन का आखिरी दिन होगा। 16 अप्रैल से पर्चो की जांच शुरू की जाएगी। मंगलवार को नामांकन कराने वालों में वार्ड 13 से भाजपा समर्थित डॉ. मीनाक्षी भराला प्रमुख रहीं। उनके साथ दर्जा प्राप्त मंत्री संजीव गोयल सिक्का, जिलाध्यक्ष अनुज राठी, सतेंद्र भराला आदि मौजूद रहे। हिस्ट्रीशीटर योगेश भदौड़ा की पत्नी सुमन भदौड़ा ने वार्ड 15 से पर्चा भरा। 

मेरठ के बदमाशों ने डाली थी सलाह नगर में डकैती

मेरठ में नौचंदी पुलिस ने गाजियाबाद के निवाड़ी थाना क्षेत्र के गांव सलाह नगर में 6/7 अप्रैल की रात डकैती डालने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। लूटी गई तीन भैंस के अलावा घटना मे प्रयुक्त कैंटर, दो तमंचे 315 बोर व चार कारतूस बरामद किये हैं। बदमाश भैंसों को बेचने के लिए निकले थे। इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि सोमवार रात पुलिस को गश्त के दौरान एल ब्लॉक क्षेत्र में एक कैंटर आता दिखाई दिया। बंद कैंटर को खुलवाकर देखा तो पुलिस को तीन भैस बरामद हुई। पुलिस कैंटर को थाने ले आयी। कैंटर सवारों की पहचान यूनूस कुरैशी निवासी मोहल्ला तोपचीवाड़ा थाना कोतवाली व आजाद निवासी मोहल्ला एक मीनारा मस्जिद थान लिसाड़ीगेट के रूप में हुई। इंस्पेक्टर ने बताया कि छह बदमाशों ने गाजियाबाद में डकैती की वारदात में दोनों शामिल रहे थे। 

टिहरी के गट्टू खाता में बना हुआ है फर्जी ट्रेनिंग सेंटर

युवाओं को टेरिटोरियल आर्मी में भर्ती कराने के नाम पर ठगने वाले तीन युवकों को पुलिस और एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से बहुत सी सामग्री मिली है, जिससे ये युवाओं को फर्जी लेटर बनाकर देते थे। यही नहीं पुलिस टीम इनके गट्टू खाता स्थित ट्रेनिंग कैंप में भी गई। यहां ये युवकों को आर्मी से मिलती-जुलती वर्दी में ट्रेनिंग कराते थे। वहीं, सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले गैंग में सेना से रिटायर्ड अधिकारियों के शामिल होने की जानकारी भी मिली है। सोमवार को एक युवक की तहरीर पर पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

मेरठ घंटाघर फाइल फोटो।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

आज नामांकन से होगी प्रशासन की परीक्षा, शाम पांच बजे तक दाखिल होंगे पर्चे

पंचायत चुनाव के लिए प्रशासन की तैयारियों की परीक्षा मंगलवार को होगी। मेरठ जिले के 12 ब्लॉक और कलक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी।  शाम पांच बजे तक चलने वाली प्रक्रिया में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलक्ट्रेट में चार जगह नामांकन पत्र दाखिल होंगे, जबकि ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी सदस्य के लिए ब्लॉक स्तर पर नामांकन किए जाएंगे। सभी ब्लॉकों में टेंट लगाकर तैयारियों को सोमवार को अंतिम रुप दिया गया है। 

भाजपा ने सभी वार्डों पर घोषित किए प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश नेतृत्व ने मेरठ में सोमवार रात जिला पंचायत के सभी 33 वार्डों के प्रत्याशी घोषित कर दिए। इस सूची में दो पुराने चेहरों को जगह मिली है। बाकी सभी नए चेहरे हैं। अहम बात ये है कि निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह की दावेदारी खारिज करते हुए वार्ड 32 से निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य रोहताश पहलवान को दोबारा चुनाव में उतारा गया है। तमाम विरोध के बीच पार्टी ने लगातार तीसरी बार डॉ. मीनाक्षी भराला को उम्मीदवार बनाया है।

मेरठ में और बढ़ा कोरोना का खतरा, एक दिन में मिले 256 नए मरीज

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर अपने चरम पर है। जिले में एक दिन में नए मरीजों की संख्या 256 पहुंच गई। वहीं कोरोना से तीन महिलाओं की जान चली गई। वहीं एक दिन में चार की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बताया गया कि मृतकों में 50 वर्षीय एक महिला मोदीनगर की है, जबकि 48 और 55 साल की दो अन्य महिलाएं मेरठ की हैं। दो महिलाओं की मौत मेडिकल कॉलेज और एक की मौत केएमसी में हुई है। जिले में 250 से ज्यादा संक्रमित अस्पतालों में भर्ती हैं।

पीसीएस 2020 में  मेरठ के होनहारों ने दिखाया दम उदित को पांचवीं और सचिन को प्रदेश में 18वीं रैंक

उत्तर प्रदेश लोक  सेवा आयोग ने पीसीएस 2020 के नतीजे घोषित कर दिए।  मेरठ शहर के उदित पंवार की प्रदेश में पांचवीं और सचिन की 18वीं रैंक मिली है। कामयाबी से खुशी का माहौल है। मूल रूप से सरधना के गोटका गांव एवं वर्तमान में रुड़की रोड स्थित विवेक विहार कॉलोनी में रह रहे उदित पंवार ने यूपी पीसीएस की परीक्षा में पांचवां स्थान प्राप्त किया। वह डिप्टी कलेक्टर बने हैं। वहीं, मूल रूप से माछरा के डेरियो रछोती गांव निवासी  सचिन कसाना ने यूपी में 18वीं रैंक हासिल की है । सचिन 2014 से बेसिक शिक्षा विभाग में अमरोहा में शिक्षक के पद पर कार्यरत है। पिता अजब सिंह कसाना गन्ना विभाग में बागपत में हैं, माता शिमला कसाना गृहिणी हैं।

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर तीन दुकानों में भीषण आग, कई लोगों ने भागकर बचाई जान

उत्तर प्रदेश के बागपत में बड़ौत में दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर सोमवार को गैस सिलिंडर में आग लगने से तीन दुकानों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इससे आसपास मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। आग में घिरे कई युवाओं ने कूदकर अपनी जान बचाई। मौके पर करीब आधा घंटे बाद पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी का पानी भी खत्म हो गया। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। 

मुर्गी फार्म की आड़ में बन रही थी शराब, पुलिस ने किया भंडाफोड़

पंचायत चुनाव के लिए मेरठ के परतापुर में गगोल रोड पर कताई मिल चौकी के पास मुर्गी फार्म में शराब तैयार की जा रही थी। गाजियाबाद पुलिस के साथ परतापुर पुलिस ने छापेमारी करते हुए पांच लाख रूपये कीमत की शराब को बरामद किया है। इसके साथ एक आरोपी को दबोच लिया। जबकि उसका भाई मौके से फरार होने में कामयाब रहा। गाजियाबाद पुलिस शराब और आरोपी को लेकर रवाना हो गई।

सीसीएसयू की 13 अप्रैल से तीन मई तक की वार्षिक और प्राइवेट परीक्षाएं स्थगित

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) के कॉलेजों में 10 अप्रैल से शुरू हुई वार्षिक की मुख्य परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसके अलावा प्राइवेट की 13 अप्रैल से तीन मई तक की सभी परिक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण और चुनाव में कर्मचारियों व शिक्षकों की ड्यूटी के लगने की वजह से यह निर्णय लिया गया है।

मुजफ्फरनगर पुलिस ने तमंचा फैक्टरी पकड़ी

मुजफ्फरनगर पुलिस ने अवैध रूप से चल रही तमंचा फैक्टरी का खुलासा किया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश के दौरान मौके से भारी मात्रा में बने और अधबने हथियार बरामद किए। हथियार बनाने के उपकरण भी पुलिस ने मौके से बरामद किए। गिरफ्तार बदमाश फरमान को जेल भेज दिया गया है।

ठगी का नया ट्रेंड.. एफडी करने का झांसा... और खाता खाली

साइबर क्राइम करने वाले शातिरों ने ठगी का नया तरीका निकाला है। पहले तो लोन दिलाने और एटीएम कार्ड बंद होने की बात कहते हुए बैंक अधिकारी बनकर धोखा देते थे, अब खाते में जमा धनराशि की फिक्स डिपॉजिट (एफडी) करने के नाम पर ठगी की जा रही है। वारदात करने वाले शातिर बाहरी राज्यों के हैं और फर्जी पहचान पत्र के जरिये लिए सिम कार्ड से कॉल करते हैं। इस कारण इन तक पहुंचने में पुलिस के भी पसीने छूट रहे हैं। साइबर क्राइम करने वालों की धरपकड़ के लिए ही प्रत्येक मंडल स्तर पर साइबर थाना बनाया गया। सहारनपुर पुलिस लाइन में स्थापित साइबर थाने में अब तक नौ मामले दर्ज किए गए हैं। जिन मामलों में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई, उनकी भी संख्या काफी है।

आवाज

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X