बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
Meerut Ki Awaaz

मेरठ की आवाज

City & states

शहर मेरठ में आज क्या हुआ खास, सुनिए मेरठ की आवाज में. मेरठ की ताजा खबरें और हर प्रकार की रोचक जानकारी के लिए जुडे रहें मेरठ की आवाज से।

Meerut News Today 10 April: मेरठ समाचार | सुनिए शहर की ताजातरीन खबरें

X

सभी 46 एपिसोड

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

मेरठ में सनसनीखेज वारदात: चाची-भतीजे की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटे पुलिस अफसर


मेरठ में शनिवार सुबह एक बड़ी वारदात हो गई। भावनपुर थाना क्षेत्र के गांव लालपुर में आज सुबह साढ़े पांच बजे गुलशन पत्नी यामीन व उसके भतीजे गुड्डू उर्फ खुशनूद पुत्र अलीशेर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों के शव पास के खाली पड़े धर्मवीर के प्लॉट में पड़े मिले। वहीं दोहरे हत्याकांड की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। आनन-फानन में एसपी देहात पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

हादसे में युवक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

मुजफ्फरनगर में भोपा के बेलड़ा गंगनहर पटरी मार्ग पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दो सगे भाइयों को टक्कर मार दी, जिसमें एक भाई की मोके पर ही मौत हो गई। थाना ककरौली के गांव तेवड़ा निवासी दो सगे भाई शाकिर व अनस बाइक पर सवार होकर बेलडा की ओर से अपने गांव तेवड़ा लौट रहे थे। बेलडा से थोड़ा आगे गंग नहर पटरी मार्ग पर अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी, जिसमें शाकिब (21) की मौके पर मौत हो गई।अनस गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया है।

सहारनपुर और बागपत में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म, टीकाकरण प्रभावित

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई जगह वैक्सीन खत्म होने के मामले सामने आ रहे हैं। अब खबर है कि यूपी के बागपत और सहारनपुर जिलों में भी वैक्सीन का टोटा पड़ गया है स्टॉक पूरी तरह से खत्म हो गया है। इसका असर टीकाकरण अभियान पर पड़ा है। कहीं टीकाकरण रुक गया है तो कहीं उसके सत्र कम कर दिए गए हैं। 

शहर से देहात तक कोरोना का वार, 145 मिले बीमार

मेरठ। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को कोरोना के 145 नए मरीज मिले। एक-एक घर में 10-10 मरीज मिल रहे हैं। हालात ये है कि शहर के पॉश इलाके कहे जाने वाले जागृति विहार, शास्त्री नगर, गंगानगर, शंभूनगर सहित गेट बंद कॉलोनियों में संक्रमण लगातार हमला कर रहा है। इनके अलावा डिफेंस एंक्लेव, पल्लवपुरम, हाइड्रिल कॉलोनी और अप्पू एंक्लेव में भी मरीज मिले हैं। देहात से मरीज मिलने का सिलसिला कम है, इसके पीछे जांच का कम होना बताया जा रहा है।

17 प्राइवेट एंबुलेंस सीज

मेरठ में मेडिकल कॉलेज के बाहर खड़ीं 17 प्राइवेट एंबुलेंस शुक्रवार को सीज कर दी गईं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के निर्देश पर पुलिस ने कार्रवाई की। एंबुलेंस के संचालक मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराते थे। इसकी शिकायत मंत्री से की गई थी। सुरेश खन्ना शुक्रवार मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण करने आए थे। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने मंत्री से कहा कि मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी के बाहर कुछ एंबुलेंस खड़ी रहती हैं। एंबुलेंस के ड्राइवर और दलाल मरीजों और तीमारदारों को झांसे में लेकर प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए ले जाते हैं। इसके लिए उन्हें मोटी रकम मिलती है।

पुजारी की नाबालिग बेटी को बंधक बनाकर दो दिन तक दुष्कर्म

मेरठ के शास्त्री नगर में पुजारी की 15 वर्षीय बेटी को अगवा करने के बाद एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी को दो दिन तक बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में युवक को संरक्षण देने के आरोप में उसके पिता को भी नामजद किया गया है।

युवाओं को हनी ट्रैप में फंसा रहा गिरोह

मेरठ में सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट और फिर व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग कर युवाओं को हनीट्रैप में फंसाया जा रहा है। ऐसा गिरोह काफी समय से सक्रिय है। यह गिरोह अधिकांश वर्दीधारियों को निशाना बना रहा है। साइबर सेल में एक महीने में ऐसी 18 शिकायतें आई हैं। इनमें बताया गया है कि गिरोह के सदस्य अश्लील वीडियो बनाकर वसूली कर रहे हैं। बताया गया है कि फेसबुक की डीपी पर सुंदर युवतियों की फोटो लगाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती है। इसके बाद ही फेसबुक मेसेंजर पर संदेश भेजे जाते हैं। फिर युवाओं को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के लिए कहा जाता है। 
इसके बाद युवाओं को फंसाया जाता है। युवाओं के फोटो-अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें वायरल करने की धमकी दी जाती है। इसके बाद अवैध वसूली की जाती है। कुछ पीड़ित युवाओं की अश्लील वीडियो उनके परिचितों के ग्रुप पर भी भेजी हैं और ब्लैकमेल कर लाखों रुपये की वसूली की गई है।

अधिकारी से रंगदारी मांगने वाला कथित भाजपा नेता गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में किठौर पुलिस ने सत्ताधारी पार्टी के नाम पर व्यापारियों को ब्लैकमेल, रंगदारी और थाने में बंद कराने की धमकी देने वाले कथित भाजपा नेता को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी से नीलामी के नाम पर रंगदारी मांगने, सरकारी काम में बाधा डालने, जान से मारने की धमकी देने और अवैध वसूली न देने पर एक ठेकेदार की पुत्री का अपहरण करने के मामले में आरोपी वांछित चल रहा था।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

मेरठ में 18 अप्रैल तक लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 5 बजे तक रहेगा जारी

 
मेरठ में कोरोना के प्रकोप के चलते मेरठ में भी रात्रि में कर्फ्यू की घोषणा होते पुलिस अलर्ट हो गई। जनपद में 42 स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। हालांकि जिले की सीमाएं रात में खुली रहेंगी, ताकि बाहर से आने वाले व्यक्ति को परेशानी न हो। शुक्रवार रात से पूरी सख्ती के साथ नाइट कर्फ्यू का पालन किया जाएगा। 

निगम बोर्ड बैठक में बजट पास, बढ़ा नामांतरण शुल्क निरस्त

मेरठ में नगर निगम बोर्ड की बैठक में वित्त वर्ष 2021-22 के मूल बजट (670 करोड़ 94 लाख 84 हजार रुपये) को पास करने के साथ पूर्व में बढ़ाए गए संपत्ति नामांतरण शुल्क को निरस्त कर दिया। बाद में पेश संशोधित नामांतरण शुल्क प्रस्ताव का महापौर खेमे के पार्षदों ने समर्थन किया लेकिन भाजपाइयों ने विरोध जताया। अब इस प्रस्ताव पर अगली बोर्ड बैठक में विचार होगा। इस बीच शहरवासियों को आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए 50 लाख रुपये का बजट आम राय से पास कर दिया गया।

हिस्ट्रीशीटर अमित मरिंडा को पुलिस ने मुठभेड़ में गोली मारी

मेरठ में जागृति विहार एक्सटेंशन के पास मेडिकल पुलिस की हिस्ट्रीशीटर अमित मरिंडा से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने अमित मरिंडा के पैर में गोली मार दी। इसकी जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस पहुंची और घायल हॉस्पिटल में भर्ती कराया। शास्त्री नगर सेक्टर-9 में शातिर अपराधी अमित मरिंडा अपने परिवार के साथ रह रहा था। अमित पर कई थानों में लूट, डकैती, रंगदारी, दुष्कर्म सहित 15 से ज्यादा केस पंजीकृत हैं।

नौ तक विवि में जमा करें परीक्षा फॉर्म का प्रिंट आउट

सीसीएसयू के कॉलेजों में 10 अप्रैल से होने वाली परीक्षा के लिए ऑनलाइन भरे जा चुके फार्म का प्रिंट आउट कॉलेज से सत्यापित कराकर कैंपस में नौ अप्रैल (शुक्रवार) तक जमा कर सकते हैं।
जिन छात्र-छात्राओं का ऑनलाइन फार्म नहीं भरा जा सका है, वे लेट फीस 25 मार्च से रोजाना 250 रुपये प्रति दिन का शुल्क जमा कर फॉर्म भर सकते हैं। विवि ने परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली है। एडमिट कार्ड भी डाउनलोड हो रहे हैं। 213 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा के लिए सामग्री नोडल केंद्रों पर पहुंचा दी गई है। सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में सीसीटीवी का लिंक देने को कहा गया है।
रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा का कहना है कि कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए परीक्षाएं होंगी। मास्क और सैनिटाइजेशन के साथ स्कैनिंग सभी केंद्रों पर आवश्यक हैं। वहीं, प्रशासन की तरफ से भी स्पष्ट कर दिया गया है कि परीक्षाएं जारी रहेंगी, कॉलेजों में सारा स्टाफ आता रहेगा। 

एसओजी टीम के तीन पुलिसकर्मी निलंबित

शामली में कस्बा एलम निवासी भाजपा नेता अश्विन की कार पर फायरिंग के मामले में एसपी ने एसओजी टीम के हेड कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एएसपी की जांच में पुलिसकर्मियों को प्रथम दृष्टया दुर्व्यवहार का दोषी माना गया है। एलम निवासी भाजपा नेता अश्विन कुमार ने आरोप लगाया था कि कांधला में मंगलवार रात एसओजी टीम के तीन पुलिसकर्मियों व तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उनकी कार पर फायरिंग की थी। गोली लगने से उनका साथी मनीष घायल हो गया था। बाद में पुलिसकर्मियों ने उन्हें थाने लाकर अभद्रता और मारपीट की। उन्होंने सीओ पर भी मारपीट एवं पेट्रोल पंप की लूट में फंसाने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। मामले की जांच एएसपी ओमप्रकाश सिंह कर रहे हैं। मामले में एसपी ने एसओजी के हेड कांस्टेबल विकास कुमार, कांस्टेबल विकास कुमार एवं अंशुल कुमार को निलंबित कर दिया है। 

शामली की आकांक्षा पुंडीर 12 घंटे ट्रेडमिल पर वॉक करेंगी

शामली में थानाभवन के गांव अंबेहटा याकूबपुर की निवासी व देहरादून की मॉडल आकांक्षा पुंडीर 12 घंटे ट्रेडमिल (दौड़ने की मशीन) पर चलेंगी। वह ऐसा डिप्रेशन में रहने वाले लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से करेंगी।

खेतों में अवशेष जलाने पर किसानों पर लगेगा जुर्माना

बागपत में गेहूं की कटाई के दौरान फसलों का अवशेष खेतों में जलाने पर किसानों पर जुर्माना लगाया जाएगा और कृषि विभाग से मिलने वाले अनुदान पर रोक लगा दी जाएगी। कृषि विभाग ने फसल की कटाई के बाद अवशेष जलाने के बजाए प्रबंधन करने की अपील की है।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

मेरठ में कोराना के 119 नए मरीज मिले, दो की मौत

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। मेरठ में आज 119 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं दो लोगों की मौत हुई है। मुजफ्फरनगर में 75 को संक्रमण की पुष्टि हुई। शामली में जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि आज 31 नये कोरोना पोजिटिव की सूचना प्राप्त हुई है। इसके अलावा 09 व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया है।इस प्रकार जनपद में कुल एक्टिवेट केस की संख्या 138 हो गई है।

शामली : भाजपा नेता पर फायरिंग, गोली लगने से साथी घायल, पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप

शामली के कांधला थानाक्षेत्र के गांव एलम निवासी भाजपा नेता अश्वनी कुमार की कार पर मंगलवार रात को फायरिंग की गई, जिसमें कार सवार उनका साथी हाथ में गोली लगने से घायल हो गया। भाजपा नेता ने एसपी सुकीर्ति माधव को पत्र देकर एसओजी में तैनात पुलिसकर्मियों पर विपक्षियों से मिलकर हत्या करने की कोशिश का आरोप लगाया है। एसपी ने इस प्रकरण की जांच एएसपी ओमप्रकाश सिंह को सौंपी है।

मेरठ में कोरोना : अधिक प्रभावित कुछ क्षेत्रों में लगाया जा सकता है रात्रि कर्फ्यू 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए उन क्षेत्रों में रात्रि कर्फ्यू लगाया जा सकता है, जहां संक्रमण बहुत ज़्यादा और तेज़ी से फैल रहा है। इस सम्बंध में गुरुवार को पुलिस और प्रशानिक अधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें आगे क्या प्रक्रिया अपनाई जाए, इस पर निर्णय लेना है। 

शुभम आज अस्पताल में होगा भर्ती, किडनी प्रत्यारोपण कल

धन की कमी के कारण किडनी प्रत्यारोपण कराने में असमर्थ युवा शुभम ग्रोवर को अमर उजाला फाउंडेशन की पहल पर लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया। सामाजिक मदद के चलते शुभम को इलाज के लिए पर्याप्त राशि मिली तो अब वो दिन भी आ गया जब शुभम की किडनी प्रत्यारोपित होगी। बृहस्पतिवार को शुभम अस्पताल में भर्ती होगा और शुक्रवार को किडनी प्रत्यारोपित होगी। बुधवार को शुभम और उनकी मां की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। मां, बेटे की रिपोर्ट निगेटिव देखकर सभी ने राहत की सांस ली। बृहस्पतिवार को शुभम और मां दोपहर 12 बजे न्यूटिमा अस्पताल में भर्ती होंगे। शुक्रवार 9 अप्रैल की शाम को शुभम का ऑपरेशन होगा। शुभम को उनकी मां की किडनी प्रत्यारोपित होगी। ऑपरेशन के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। अब शुभम को उनकी मां की किडनी प्रत्यारोपित हो सकती है।

टेंट कारोबारी ने तीन दिन पहले ही खरीद लिया था सल्फास

मेरठ में टेंट कारोबारी संदीप तीन दिन पहले ही सल्फास खरीद चुके थे। पुलिस की जांच में सामने आया कि परिवार के लोग मौत को चुनने का प्लान बना रहे थे। दो रात से दंपती और उसका बेटा ठीक से सोए भी नहीं थे। वह बार-बार कर्ज का हिसाब लगाते थे और फिर मौत को गले लगाने की बात करते थे। तीनों की सहमति के बाद ही एक साथ तीनों ने जहरीला पदार्थ खाया। पुलिस के मुताबिक संदीप का परिवार कई साल से आर्थिक संकट से जूझ रहा था। पहले गोदाम में भीषण आग और फिर कोरोना संक्रमण से लॉकडाउन के हालात ने कारोबार को बड़ा नुकसान पहुंचाया। इस तनाव से परिवार उबर नहीं पाया और यह घटना हो गई। संदीप आनंद का पीवीएस मॉल के चाणक्यपुरी में आनंद टेंट के नाम से कारोबार था। 

राकेश टिकैत बोले : किसानों के धरने को शाहीनबाग न समझे सरकार, कोरोना के गाइडलाइन के साथ जारी रहेगा धरना

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सरदार भगतसिंह के भतीजे किरनजीत सिंह संधू की बेटी की शादी पर आशीर्वाद देने पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार किसानों के धरने को शाहीनबाग का धरना न समझे, किसान कोरोना की गाइडलाईन के बीच धरना जारी रखेंगे।

बिजनौर : सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन युवकों की दर्दनाक मौत, परिजनों में मचा कोहराम

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बुधवार को स्योहारा के एक ही परिवार के तीन युवकों की गजरौला-धनौरा के बीच हुई सड़क दुर्घटना में दुखद मौत हो गई। मौत की खबर आने पर परिवार में कोहराम मच गया।तीनों युवक धनौरा में एक शादी में शामिल होकर गजरौला में वलीमे में शामिल होने बाइक जा रहे थे।

बूंदाबांदी के बाद गरमी से परेशानी

पूर्वानुमान के चलते मंगलवार रात व बुधवार की सुबह बूंदाबांदी हुई। इसके बाद भी तापमान पर कोई असर नहीं पड़ा। बुधवार को दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। गर्मी के कारण लोग परेशान रहे। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पहाड़ी क्षेत्रों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी मंगलवार देर रात व बुधवार सुबह बूंदाबांदी हुई। सुबह बादल छाए रहे, लेकिन कुछ ही देर बाद मौसम  साफ हो गया और तेज धूप निकल आई। 

बौर से लदे आम के पेड़, मौसम न बन जाए खतरा 

बौर से लदे आम के बागों को देखकर इस बार बंपर फसल की उम्मीद है। इस बीच मौसम के बदलते मिजाज ने बागवानों और ठेकेदारों की चिंता बढ़ा दी है। तापमान में उतार-चढ़ाव से आम की फसल में बीमारियां पनपने का अंदेशा है। इसके मद्देनजर कृषि वैज्ञानिकों की टीम बागों में पहुंचकर बागवानों को जागरूक कर रही हैं। जनपद में लगभग 20 हजार हेक्टेयर में आम के बागान हैं। माछरा और जानी ब्लॉक फल पट्टी क्षेत्र के रूप में संरक्षित है। यहां से नेपाल, बांग्लादेश, भूटान समेत अन्य देशों में आम का निर्यात किया जाता है। इस बार बौर से फल बनने लगे हैं। 

मेरठ से आज के मुख्य समाचार-

मुजफ्फरनगर में दिल्ली देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर अधिग्रहित की गई भूमि में घोटाला सामने आया है। बिना अधिग्रहण ही एक किसान परिवार को करीब पौने 4 बीघा जमीन का मुआवजा दे दिया गया। तहसील की टीम ने पैमाइश की तो पूरा खेल सामने आया। मामले में कई अधिकारी फंस सकते हैं। पुरकाजी में बाईपास के लिए 2011 में भूमि अधिग्रहण किया गया था।

मेरठ में कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। मंगलवार को जांच में 108 लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई। इनमें से 73 नए केस हैंं। 5 साल के 12 से लेकर 82 साल तक के लोग शामिल हैं।

शहर की वायु गुणवत्ता सुधार वाला प्लान शासन में धूल फांक रहा है। नगर निगम अधिकारी शासन की स्वीकृति का इंतजार कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि शासन की हरी झंडी मिलने के बाद प्लान पर काम शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि वायु प्रदूषण के मामले में मेरठ पहले से ही प्रदेश के सबसे ज्यादा प्रदूषित 11 शहरों में शामिल है।

रैपिड रेल निर्माण कार्य में बाधा बन रही रिठानी की 40 साल पुरानी पीर मजार को शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है। अधिकारियों ने क्षेत्र के लोगों से बातचीत की जल्द ही पीर मजार शिफ्ट किया जाएगा। वहीं धर्मस्थल का रखरखाव करने वालों ने अधिकारियों से 1 सप्ताह का समय मांगा है।

नगर निगम चुनाव में भी गठबंधन पूरी तरह सक्रिय है। भाजपा के खिलाफ सपा और बसपा ने वार्ड 59 में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा। यहां पर कांग्रेस के अरुण कौशिक को संयुक्त प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि भाजपा ने पूर्व पार्षद किशन कन्हैया के बेटे शुभम रस्तोगी को प्रत्याशी बनाकर सहानुभूति कार्ड खेला है। सरूरपुर में परिवार के तीन लोगों की हत्या के बाद 3 साल से पुलिस सुरक्षा में रह रहे हसनपुर राजापुर गांव के वेतन जाटव ने भी पंचायत चुनाव में ताल ठोक दी है। जिला पंचायत के वार्ड 15 से अपनी पत्नी पूजा को बसपा प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर ली है।

कोरोना संक्रमण के चलते जो सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक छात्र छात्राओं को 5 दिन में हॉस्टल खाली करने के आदेश दिए गए हैं मीठा की सारी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं सभी कक्षाएं ऑनलाइन चलेंगे

वेस्ट यूपी में मौसम फिर से बदला बदला नजर आ रहा है। मंगलवार को तेज हवा के कारण दिन के तापमान में 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है वहीं बिजनौर में हल्की बूंदाबांदी हुई मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर एंड सुभाष का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पहाड़ी इलाकों में बूंदाबांदी के साथ मैदानी इलाकों में भी बूंदाबांदी के आसार बने हुए हैं

मेरठ से आज के मुख्य समाचार-

सपा और रालोद जहां जिला पंचायत सदस्यों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करने लगे हैं वहीं भाजपा में जंग छिड़ी हुई है। जिला इकाई द्वारा पहले तैयार की गई दावेदारों की सूची को क्षेत्रीय इकाई ने खारिज कर रविवार को नई सूची प्रांतीय नेतृत्व को भेज दी है। सूची में कई नए नाम शामिल किए जाने के साथ वरीयता क्रम में भी बदलाव की बात कही जा रही है। 10 अप्रैल को भाजपा की सूची जारी होने की संभावना है।

रैपिड रेल का निर्माण कार्य इन दिनों तेजी से चल रहा है, लेकिन इस काम में रिठानी स्थित पीर मजार बाधा बन रहा है। इसके चलते मुख्य परियोजना प्रबंधक, मोदीनगर आरपी कौशर ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मजार को शिफ्ट कराने का अनुरोध किया है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के डासना से मेरठ खंड में वाहनों के चलने के लिए और आसानी हो गई है। मुरादाबाद गांव के पास चल रहे डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के गर्डर रखने के कार्य को पूरा कर लिया गया है। सोमवार शाम सात बजे से एक्सप्रेसवे की दोनों लेन को खोल दिया गया है। इसमें डायवर्जन खत्म कर दिया गया है।

तीन माह पूर्व बंबा रोड स्थित श्मशान घाट के गलियारे की छत गिरने से पवन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मेरठ के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। सोमवार को अस्पताल में उपचार के दौरान पवन की मौत हो गयी। मोदीनगर एसडीएम ने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। मौके पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व पीएसी बल तैनात किया था।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के डासना से मेरठ खंड में वाहनों के चलने के लिए और आसानी हो गई है। मुरादाबाद गांव के पास चल रहे डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के गर्डर रखने के कार्य को पूरा कर लिया गया है। सोमवार शाम सात बजे से एक्सप्रेसवे की दोनों लेन को खोल दिया गया है। इसमें डायवर्जन खत्म कर दिया गया है।

आइए नजर डालते हैं, मेरठ से आज के मुख्य समाचारों पर -

मेरठ में कोरोना का हमला और तेज हो गया है। रविवार को मेडिकल कॉलेज में शामली निवासी 76 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई, जबकि 104 नए मरीज मिले। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में भी 13 मरीजों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। 13 मरीज गंगानगर के दो परिवारों के रहने वाले हैं। इस साल पहली बार मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई।

मेरठ में शस्त्र लाइसेंसधारी अपराधियों को धड़ल्ले से कारतूस बचे रहे हैं। वे चार गुना कीमत पर डीलिंग कर रहे हैं। पंचायत चुनाव में शस्त्र लाइसेंस थानों में जमा कराने के दौरान इसकी पोल खुली है। इस मामले में एक शस्त्र लाइसेंसधारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

बाइक बोट घोटाले के आरोपी विशाल की 2.18 करोड़ कीमत की तीन संपत्ति रविवार को गौतमबुद्ध नगर की कासना कोतवाली पुलिस ने कुर्क की। इसमें एक कोठी और दो गांवों की करीब साढे़ 27 बीघे जमीन शामिल है। वहीं, पुलिस ने 52 लाख रुपये कीमत की मवाना स्थित एक अन्य कोठी की कुर्की के लिए 30 दिन का नोटिस आरोपी की पत्नी को दिया है।

बागपत के बड़ौत थाना क्षेत्र में औसिक्का गांव में शनिवार की रात चुनाव प्रचार के दौरान प्रधान पद के दावेदार शकील (32 वर्ष) को बाइक सवार लोगों ने गोली मार कर घायल कर दिया। पहले उन्हें बड़ौत के एक निजी अस्पताल में लेकर आए, यहां से मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।
 
बिजलीघरों और लाइनों के मेंटेनेंस के लिए शटडाउन शुरू हो गए हैं। रविवार को रैपिड रेल परियोजना के लिए विद्युत लाइनों को भूमिगत करने के चलते तीन बिजलीघर क्षेत्रों में तीन घंटे तक बिजली आपूर्ति नहीं हो सकी। इससे लोग परेशान हुए। वहीं सोमवार को गंगानगर क्षेत्र में तीन घंटे की कटौती की जाएगी।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

मेरठ में कोरोना के 58 नये मरीज मिले

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना की तेज रफ्तार जारी है। शनिवार को 5254 सैंपलों की जांच हुई, जिनमें 58 मरीज मिले हैं। इन मरीजों में से 40 मरीज नए केस हैं और 18 पुराने मरीजों के संपर्क वाले हैं। इनमें एक से लेकर चार साल तक के बच्चे, 18 घरेलू महिलाएं, स्टूडेंट्स, नौकरीपेशा, शिक्षक और कारोबारी शामिल हैं।

बाबू जी धीरे चलना... बड़े खतरे हैं इस एक्सप्रेसवे पर

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहन फर्राटा भरने लगे हैं। एनएचएआई ने एक्सप्रेसवे पर भले ही 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन चलाने की अनुमति दी है लेकिन चालक वाहनों को इससे भी तेज दौड़ा रहे हैं। ये गति चालकों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है। दरअसल, परतापुर के बाद मोदीनगर और मुरादनगर गंगनहर क्षेत्र तक खेती और जंगल का इलाका है। नीलगायों का झुंड खेतों में घूमता रहता है। कई बार ये झुड़ एक्सप्रेसवे पर भी आ जाता है, क्योंकि यहां पर एक्सप्रेसवे की ऊंचाई कम है। यही नहीं, कई जगह आरईवाल भी पूरी नहीं बनी हैं।

लाइसेंसधारी अपराधियों को बेच रहे कारतूस 

शस्त्र लाइसेंसधारी अपराधियों को धड़ल्ले से कारतूस बचे रहे हैं। वे चार गुना कीमत पर डीलिंग कर रहे हैं। पंचायत चुनाव में शस्त्र लाइसेंस थानों में जमा कराने के दौरान इसकी पोल खुली है। इस मामले में एक शस्त्र लाइसेंसधारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पंचायत चुनाव में खूनखराबा होने की आशंका के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने जिले में शस्त्र लाइसेंसों को जमा करने की प्रक्रिया शुरू की है। लाइसेंसधारकों से पूछा जा रहा है कि उन्होंने कितने कारतूस लिए और कितने इस्तेमाल किए। आईजी रेंज के निर्देश पर मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद और बागपत में जांच कराई गई। इसमें पता चला कि अपराधियों को भी कारतूस बेचे जा रहे हैं।

मेरठ में ईओसी सेंटर शुरू, 24 घंटे में कभी भी करें शिकायत 

पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर की शुरुआत कर दी गई है। डीएम के. बालाजी ने बताया कि कलक्ट्रेट में बनाए गए इस ईओसी सेंटर का नंबर 0121-2664134 है। इस पर आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम के नोड़ल अधिकारी एसीएम सिविल लाइन चन्द्रेश कुमार सिंह, जिनका मोबाइल नंबर-9454416689 को नामित किया गया है। 

भैसाली बस अड्डे पर पकड़ा साढ़े तीन लाख का डुप्लीकेट सामान 

ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (गुरुग्राम) और सदर बाजार पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के तहत ऐसे दो लोगों को गिरफ्तार किया है जो ब्रांडेड स्पोर्ट्स कंपनी के डुप्लीकेट सामान बनाकर देश के अलावा बांग्लादेश तक सप्लाई करते आ रहे थे। करीब 3.5 लाख रुपये कीमत का माल उनके पास से बरामद किया गया। आरोपी इसे रोडवेज बस अड्डे पर छोड़ने आए थे। ब्रांड प्रोटेक्टर्स के निदेशक धीरेंद्र सिंह शनिवार को सदर बाजार थाने पहुंचे और इंस्पेक्टर विजेंद्र राणा से मिले। उन्होंने बताया कि भैसाली डिपो पर कुछ लोग डुप्लीकेट स्पोर्ट्स सामान की डिलीवरी देने आने वाले हैं। पुलिस के साथ टीम ने बस अड्डे की घेराबंदी की। जैसे ही दो संदिग्ध माल से भरा कार्टन लेकर पहुंचे उन्हें दबोच लिया गया। उनके पास से एसएस कंपनी के 185 एल्बो व थाईपैड के अलावा करीब 180 एसजी कंपनी के बैटिंग ग्लव्स बरामद हुए। 

मुख्य परीक्षा के साथ भरे गए बैक फॉर्म होंगे मान्य

सीसीएसयू में संस्थागत व व्यक्तिगत की मुख्य परीक्षाएं 10 अप्रैल से होनी है। परीक्षाओं के लिए 25 मार्च तक फॉर्म भरे गए इनके साथ ही छात्र-छात्राओं को बैक फॉर्म भरने का भी विकल्प दिया गया था। विवि प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि मुख्य परीक्षाओं के साथ भरे गए बैक परीक्षा के फॉर्म मान्य होंगे। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं को एक और मौका दिया गया है। कंपनी ने गलती से बैक परीक्षा के फॉर्म ऑनलाइन खोल दिए। इससे 400 से 500 छात्रों ने बैक परीक्षा का फॉर्म भर दिया है। विवि ने तय किया है कि जिन छात्रों ने बैक के फार्म अभी भर दिए हैं वो मान्य होंगे।

मेरठ के लिए बड़ी राहत: कल से चलेंगी शटल और टू-डीएस पैसेंजर, जानें क्या हुआ बदलाव

मेरठ में सोमवार से दैनिक यात्रियों के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है। शटल का संचालन मेरठ कैंट स्टेशन से किया जाएगा। टू-डीएस जो सहारनपुर से चलकर वाया मेरठ-दिल्ली तक जाएगी। शटल कैंट स्टेशन से सुबह 6.45 और टू-डीएस सिटी स्टेशन पर 7.28 बजे पहुंचेगी। इसको लेकर दैनिक यात्री काफी उत्साहित हैं। एक वर्ष बाद उनका सफर आसान होने जा रहा है। 

शामली में ढाई फीट के अजीम अंसारी का एसएलआर के साथ फोटो वायरल

शामली के कैराना में निकाह की गुहार लगाने वाले छोटे कद के अजीम मंसूरी का एसएलआर के साथ फोटो वायरल हो रहा है। कैराना नगर के मोहल्ला जोड़वा कुआं निवासी अजीम मंसूरी का शनिवार को सोशल मीडिया पर एसएलआर लिए फोटो वायरल हो गया। अजीम के चाचा निसार मंसूरी ने बताया कि 2013 में बाजार में एक शोभायात्रा निकल रही थी। उसी दौरान कुछ पुलिसकर्मी व पीएसी के जवान बाजार में गश्त कर रहे थे। उनके मकान के नीचे चाय की दुकान पर पीएसी के कुछ जवान चाय पी रहे थे। तभी पीएसी के एक जवान ने अजीम का छोटा कद देखकर प्यार में उसे अपनी रायफल पकड़ा दी थी और मोबाइल से उसका फोटो खींच लिया था। फोटो खींचने के बाद जवान ने रायफल वापस ले ली थी। फोटो वायरल होने के बाद कोतवाली पुलिस ने अजीम से पूछताछ की।

सात और आठ अप्रैल को बूंदाबांदी की संभावना

उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण अप्रैल में रात का तापमान गिरता हुआ सामान्य से पांच डिग्री नीचे 12 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि रात में मौसम में नमी बढ़ने के कारण मौसम ठंडा हो रहा है। अभी दिन का तापमान और चढे़गा। 7-8 अप्रैल को मेरठ में हल्की बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं। वेस्ट यूपी में मौसम का मिजाज बदल रहा है। कई दिन से चल रही उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण ज्यादा तापमान नहीं बढ़ा है। इसका असर रात के तापमान में भी दिखाई दिया। दिन में मौसम जहां गर्म है तो रात में अभी भी सर्द बना हुआ है। मौसम कार्यालय पर दिन का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान के मौसम विशेषज्ञ डॉ. एन सुभाष का कहना है कि हवा में नमी के चलते रात का तापमान सामान्य से नीचे आ गया है। आने वाले तीन दिन में तापमान बढ़ेगा।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

राकेश टिकैत पर हमले के विरोध में आक्रोश, गाजीपुर बॉर्डर पर होगी भाकियू की महापंचायत

राकेश टिकैत पर अलवर में हुए हमले के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने चार अप्रैल, रविवार को गाजीपुर बॉर्डर महापंचायत करने का एलान किया है। शुक्रवार रात्रि 10:30 बजे अचानक सिसौली स्थित अपने आवास पर चौधरी नरेश टिकैत ने किसानों की पंचायत बुलाई। नरेश टिकैत ने कहा कि यह हमला भाजपा ने कराया है, जो सरकार की सोची समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि ऐसा कर सरकार किसानों से बातचीत के सभी रास्ते बंद कर रही है। भाकियू अध्यक्ष ने किसानों से 4 अप्रैल को गाजीपुर पहुंचने का आह्वान किया है।

मेरठ में एक दिन में कोरोना के 75 नये मरीज मिले 

कोरोना के मरीज मिलने की रफ्तार बढ़ने लगी है। शुक्रवार को 6219 सैंपलों की जांच हुई, जिनमें 75 मरीज मिले हैं। नये साल में अब तक एक दिन में सबसे अधिक मरीज मिले हैं। बृहस्पतिवार को 64 मरीज मिले थे। संक्रमण फैलने का खतरा इसलिए भी मंडरा रहा है कि इन मरीजों में से नए केस ज्यादा मिल रहे हैं, जबकि संपर्क वाले कम हैं। वहीं बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लगातार दूसरी बार नौचंदी मेला भी रद्द कर दिया गया है।

पुलिस की वर्दी पहनकर लूटने वाला गिरोह पकड़ा

मेरठ में पुलिस की वर्दी पहनकर लूटपाट करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। शुक्रवार को परतापुर पुलिस ने इसका पर्दाफाश कर दिया है। बदमाश खुद को कभी वाणिज्य कर तो कभी पुलिस अधिकारियों द्वारा भेजने की बात कहकर वाहनों की चेकिंग करते थे। इसके बाद लोगों से लूटपाट की जाती थी। पुलिस ने तीन आरोपी गिरफ्तार किए हैं। परतापुर पुलिस को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूटपाट और ठगी की शिकायतें मिल रही थीं। कुछ पीड़ितों ने बताया कि पुलिस की वर्दी में बोलेरो में सवार चार लोग आते है। वाहन चेकिंग के नाम पर रोकते हैं। फिर पैसे मांगते हैं और न देने पर लूटपाट करते हैं। बृहस्पतिवार रात जैसे ही बोलेरो आकर खड़ी हुई और आरोपियों ने वाहनों को रोकना शुरू किया, तभी पुलिस ने दबोच लिया।

नकली आयुर्वेदिक दवाओं का जखीरा पकड़ा, तीन गिरफ्तार

मेरठ के खरखौदा क्षेत्र में बिजली बंबा चौकी क्षेत्र में चल रही नकली आयुर्वेदिक दवा फैक्टरी का पुलिस ने बृहस्पतिवार रात भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक्सपायर दवा सहित नकली दवा का जखीरा बरामद करने का दावा किया है। यह कार्रवाई पुलिस, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि सतर्कता विभाग की टीमों ने संयुक्त रूप से की। पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों गिरफ्तार करते हुए लाखों की कीमत की दवा व कॉस्मेटिक सामान भी बरामद किया है। सीओ किठौर बृजेश कुमार सिंह के अनुसार, बिजली बंबा चौकी क्षेत्र के लोहिया नगर में बुद्धा एंक्लेव स्थित एक मकान में काफी समय से एबीएफ एक्टिव फार्मेसी के नाम से नकली दवा बनाने की एक फर्म चल रही थी।

सुसाइड नोट में उलझा छात्रा की मौत का राज

मेरठ के सरधना क्षेत्र में दसवीं की छात्रा की मौत की कहानी सुसाइड नोट में है। छात्रा चिल्लाती रही और दरिंदे हैवानियत करते रहे। यह दर्द सुसाइड नोट में छात्रा ने बयां किया। सुसाइड नोट का मिलान फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट के बाद होगा। इसके बाद ही घटना और मौत का पूरा राज सामने आएगा। पुलिस के मुताबिक पीड़ित परिवार के शिकायती पत्र पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। वहीं, छात्रा के पास से सुसाइड नोट मिला है। पुलिस का दावा है कि छात्रा की आरोपी लखन से दोस्ती थी। छात्रा और लखन एक साथ ट्यूशन जाते थे। यह बात अन्य छात्रों ने भी पुलिस को बताई।

प्रधान पद के प्रत्याशी के अपहरण का आरोप, ग्रामीणों का हंगामा

मुजफ्फरनगर में फुगाना थाना क्षेत्र के गांव सरनावली में स्थित शिव मंदिर के महंत हरिगिरि इस बार प्रधान पद के प्रत्याशी है। उन्होंने पर्चा भी खरीद कर लिया है। शुक्रवार रात के समय महंत हरिगिरी लापता हो गए। शनिवार सुबह मंदिर में पूजा-अर्चना करने गई महिलाओं को घटना की जानकारी मिली। घटना की सूचना मिलते ही सरनावली गांव के सैकड़ों ग्रामीण मंदिर में पहुंच गए। सूचना पर फुगाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सरनावली गांव के ग्रामीणों ने मंदिर में जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने महंत के अपहरण का आरोप लगाया है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

सहारनपुर में नमकीन की फैक्टरी में लगी आग

सहारनपुर शहर में बेहट अड्डे के पास महाराजा गार्डन कॉलोनी में आबादी के बीच चल रही नमकीन की फैक्टरी में भीषण आग लग गई। फैक्टरी मकान के बेसमेंट में चल रही थी। आग लगने के कारण आसपास रहने वालों में अफरा-तफरी मच गई। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुटी हुई है। उधर, बड़गांव में छप्पर में आग लगने के कारण पूरे घर में आग फैल गई। हादसे में तीन ट्रैक्टर, कार, साईकिल और आटा चक्की सहित अन्य घरेलू सामान जलकर खाक हो गया। सूचना देने पर भी पुलिस नहीं पहुंची और ना ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों ने खेतों में कीटनाशक छिड़काव करने वाली मशीन से आग बुझाई।

हवा की रफ्तार होगी कम, चढ़ेगा पारा

पिछले कई दिन से चल रही तेज हवा की रफ्तार थमने लगी है। शुक्रवार को हवा की गति से आठ से दस किमी प्रति घंटा रहा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 24 घंटे में हवा की रफ्तार और अधिक धीमी होगी। इससे तापमान में बढ़ोतरी होगी। अप्रैल की शुरुआत से ही मौसम बदल रहा है। शुक्रवार से हवा की रफ्तार धीमी होनी शुरू हो गई। अगले एक सप्ताह में मौसम बदलेगा और गर्मी का असर भी तेजी से बढे़गा। बृहस्पतिवार को हवा 15 किमी प्रति घंटे चली, जबकि शुक्रवार को हवा की रफ्तार 8 से 10 किमी प्रति घंटे पर रही। दिन का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस रहा। भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष का कहना है कि शनिवार से हवा धीमी होनी शुरू हो जाएगी। दिन के तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होगी। 

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

मेरठ: सामूहिक दुष्कर्म से आहत छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, पुलिस दो आरोपी दबोचे, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मेरठ के सरधना कोतवाली क्षेत्र में किशोरी से दुष्कर्म की एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बताया गया कि चार युवकों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया जिसके बाद किशोरी ने घर पहुंचकर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। आनन फानन में परिजनों ने किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो  गई। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर पहले दिन 100 किमी की रफ्तार से दौड़े 50 हजार से अधिक वाहन  

देश की राजधानी दिल्ली पहुंचना मिनटों में पूरा होगा, ये सपने जैसा था। कई साल से इसे साकार करने की कोशिश जारी थी। तीन साल एक महीने तक लगातार चले काम के बाद एक अप्रैल को मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे की महत्वाकांक्षी परियोजना की सौगात मिलने के साथ ही सच सामने था।
गुरुवार को वाहन 100 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़े और मेरठ से दिल्ली तक का सफर 50 मिनट में पूरा हो गया। अनुमान के मुताबिक पहले दिन मेरठ से डासना तक 50 हजार से अधिक वाहन गुजरे। 

मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर आवाजाही शुरू होने के बाद अब मेरठ से दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए तीन रास्ते हो गए हैं। अब वाया हापुड़, वाया मोदीनगर के अलावा एक्सप्रेसवे का रास्ते का तीसरा विकल्प बन गया है। इससे मोदीनगर और मुरादनगर में यातायात का दबाव कम होने के साथ-साथ प्रदूषण भी घटेगा। एक्सप्रेसवे से एयरपोर्ट और कश्मीरी गेट बस अड्डा जाने वालों को काफी राहत मिलेगी।


एयरपोर्ट जाने के लिए पहले सराय काले खां के रास्ते जान मेरठ से पांच घंटे लगते थे।अब दो घंटे लगेंगे। इसके अलावा दिल्ली जाने के लिए भी आम लोगों के पास कई वैकल्पिक रास्ते हो गए हैं। इससे सबसे अधिक लाभ उन व्यापारियों को होगा, जो प्राय: दिल्ली जाते हैं और हवाई यात्राएं करते हैं। 

सहारनपुर : जाति मालूम होते ही छात्रा को कोचिंग देने से किया इनकार, पिता ने संचालक लगाए गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में  सदर बाजार थाना क्षेत्र में आईटीसी रोड पर मधुबन विहार कॉलोनी स्थित कोचिंग सेंटर के संचालक पर छात्रा के पिता ने गंभीर आरोप लगाया है। आरोप है कि अनुसूचित जाति से होने के कारण छात्रा को कोचिंग सेंटर में पढ़ाने से इनकार कर दिया।  सिटी मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार सोनी का कहना है कि शिकायती पत्र मिला है, जांच के लिए सीओ द्वितीय दुर्गा प्रसाद तिवारी के पास भेज दिया गया है। 

मुजफ्फरनगर : दुष्कर्म के आरोपी के परिवार का सामाजिक बहिष्कार, हुक्का-पानी बंद करने का लिया निर्णय

मुजफरनगर में मंसूरपुर थानाक्षेत्र में पंचायत में ससुराल में विवाहिता को एक माह तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने वाले परिवार का सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। पंचायत ने आरोपियों का हुक्का-पानी भी बंद करने का फरमान सुनाया। पीड़िता के पिता ने भी आरोपियों के खिलाफ मंसूरपुर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।
 
मुजफ्फरनगर : युवक ही हत्या में पिता-पुत्र को उम्रकैद, मामा ने बेटे संग मिल कर की थी भांजे की हत्या

मुजफ्फरनगर में अदालत ने प्रेम प्रसंग के चलते भांजे बचन सिंह उर्फ बच्ची की घर में ही बलकटी से काट कर हत्या करने वाले नेकीराम और उसके पुत्र चंद्रशेखर करे आजीवन कारावास और एक-एक लाख रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। 

मंसूरपुर के गांव सोंटा निवासी ओमप्रकाश ने 24 सितंबर 2017 को भोपा थाने में अपने साले भोकरहेड़ी निवासी नेकीराम और उसके बेटे चंद्रशेखर के खिलाफ अपने बेटे बचन सिंह उर्फ बच्ची की हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। 

मेरठ : सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

परीक्षितगढ़ चार दिन पूर्व फार्म हाउस के बाहर से नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।  

सोमवार को खानपुर मार्ग पर स्थित फार्म हाउस के बाहर खड़ी किशोरी बाइक सवार दो युवकों ने अपहरण कर लिया था।

आरोप है कि किशोरी को वह नगर के एक कॉलेज के समीप बाग में लेकर गए और दोनों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल कराने के बाद पीड़िता के पिता की तहरीर पर नगर के मोहल्ला पूठी दरवाजा निवासी टिंकू पुत्र दीपक, तरुण पुत्र विनोद के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है।

आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर...

खुशखबर: आज से 45 मिनट में मेरठ से दिल्ली पहुंच जाएंगे आप, बिना टोल के भरें फर्राटा और फिर...


तीन वर्ष एक महीने के इंतजार के बाद मेरठवासियों को आज दिल्ली आने-जाने के लिए एक्सप्रेसवे की सौगात मिल जाएगी। उद्घाटन की औपचारिकताओं के बगैर मेरठ से दिल्ली तक 82 किलोमीटर का सफर आसान होने वाला है। अहम बात यह है कि एक्सप्रेसवे पर टोल दरें तय होने में एक सप्ताह लग सकता है।

बागपत: मां ने अपने दो मासूम बच्चों का गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

बागपत के छपरौली कस्बे में एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों का गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया और बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। महिला ने ऐसा कदम क्यों उठाया, अभी इसका पता नहीं चल सका है।

मेरठ : हॉस्पिटल में डॉक्टर की नाबालिग दो बेटियों को कंपाउंडर ने बंधक बनाया, मांगी फिरौती

मेरठ के गंगानगर स्थित एक हॉस्पिटल में कंपाउंडर डॉक्टर की दो नाबालिग बेटियों को बंधक बनाकर फिरौती मांग ली। जानकारी लगते गंगानगर पुलिस ने हॉस्पिटल की रात में घेराबंदी कर ली और दोनों बेटियों को सकुशल मुक्त करा दी है। कंपाउंडर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जीएसटी : आज से बिल काटते समय वस्तु कोड अनिवार्य, इसलिए लाया गया नया नियम

व्यापारियों और सेवा प्रदाता को अब एक अप्रैल से जीएसटी में बिल काटते समय वस्तु कोड देना अनिवार्य होगा। ऐसा न करने पर जीएसटी विभाग  जुर्माना वसूलेगा। इस व्यवस्था के बाद फर्जी बिलिंग के मामलों में तेजी से कमी आने की संभावना है। जीएसटी प्रक्रिया में किसी भी वस्तु पर लगने वाले टैक्स की दर पता करने के लिए यह कोड दर्ज किया जाता है।

मेरठ : एक थप्पड़ के बदले में सहपाठी ने ले ली नितिन की जान, महीने भर से काॅलेज में चल रही थी तनातनी 

मेरठ जनपद के बहसूमा थाना क्षेत्र में बुधवार को एक खौफनाक वारदात हो गई। कस्बा स्थित नवजीवन इंटर कॉलेज परिसर के बाहर कक्षा नौ के छात्र को उसके सहपाठी ने गोली मार दी। गोली लगने के बाद छात्र वहीं नीचे गिर पड़ा। इसके बाद घायल छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मेरठ में इंस्पेक्टर की अनोखी पहल, थाने में फरियादियों को बांट रहे गंगाजल, लगाते हैं चंदन का तिलक

मेरठ जनपद के एक थाने में तैनात इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा इन दिनों काफी चर्चा में हैं। नौचंदी थानाध्यक्ष प्रेमचंद शर्मा ने कोरोना महामारी से लड़ने और अपराध को रोकने के लिए एक अच्छा तरीका निकाला है। इंस्पेक्टर ने होली के दिन शराब वितरित करने पर प्रतिबंध लगाने की बात कहते हुए थाने में पुलिस कर्मियों को गंगाजल की बोतल और चंदन का टीका लगाने के लिए पेस्ट बांटा। अब उन्होंने इसे थाने की दिनचर्या में शामिल कर लिया है।

मेरठ कॉलेज के प्रोफेसर के हाथ में पिस्टल से लगी गोली, जांच में जुटी पुलिस

मेरठ कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. अजय चौधरी के हाथ में पिस्टल से गोली लग गई। घटना की सूचना पर लालकुर्ती थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आवाज

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X