लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Bigg Boss 15: इन तस्वीरों से समझिए कैसे आएगा ‘संकट इन जंगल’, देखिए बिग बॉस के घर की खास झलक

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: तान्या अरोड़ा Updated Sat, 02 Oct 2021 07:31 AM IST
बिग बॉस हाउस
1 of 5
विज्ञापन

छोटे परदे के सबसे चर्चित धारावाहिकों में से एक ‘बिग बॉस’ के 15वें सीजन की शुरुआत शनिवार से होने जा रही है। इस बार शो की थीम को लेकर दर्शक खासे उत्सुक रहे हैं। सलमान खान की मेजबानी में होने वाले इस शो को लेकर अब तक जानकारी यही रही है कि ये शो इस बार किसी वीडियो गेम की तरह खेला जाएगा और इसकी टैग लाइन ‘संकट इन जंगल, फैलाएगा दंगल में दंगल’ के हिसाब से इस बार इसके प्रतिभागियों को जंगल जैसे वातावरण में चार हफ्ते बिताने होंगे। ‘बिग बॉस 15’ के लिए बने बिल्कुल एक अलग तरह के घर के भीतर की कुछ खास झलकियां हम आपके लिए लेकर आए हैं। इस घर को डिजाइन किया है हिंदी फिल्म जगत के चर्चित कला निर्देशक व फिल्मकार ओमंग कुमार ने और इसे बनाने में उनकी मददगार रहीं उनकी पत्नी वनिता ओमंग कुमार।

बिग बॉस हाउस
2 of 5
‘बिग बॉस 15’ के घर का मुआयना करने पर समझ आता है कि इस बार पूरे के पूरे घर को ही जंगल जैसा दिखाने की कोशिश की गई है। घर में प्रतिभागियों के आराम का ख्याल तो रखा गया है लेकिन कुछ कुछ इलाके ऐसे भी डिजाइन किए गए हैं जहां प्रतिभागियों को दिक्कत हो सकती है। दीवारों पर लगे विशाल डैनों से लेकर लाइटिंग के लिए हाथों की प्रतिकृतियों पर लटके लैंप घऱ को एक अलग ही लुक देते हैं। कुमार दंपती इस बारे में कहते हैं, ‘ये हमारे लिए एक चुनौती जैसा रहा है। ‘बिग बॉस 15’ का घर बनाना इसलिए और मुश्किल काम रहा क्योंकि इस बार हमें घर में जंगल लेकर आना था। हमने घर के हर कोने में इसका एहसास कराने की कोशिश की है। आपको इस घर में तमाम पशु पक्षी भी दिखेंगे और इन्हें घर के हिसाब से डिजाइन करना काफी चुनौतीपूर्ण रहा।’
विज्ञापन
बिग बॉस हाउस
3 of 5
ओमंग कुमार और वनिता की बात ‘बिग बॉस 15’ का घर देखने पर सही भी लगती है। आमतौर पर बिग बॉस के घर की सारी उधम या तो बेडरूम में होती है या फिर किचन में। इस बार इन दोनों के आकार प्रकार में ओमंग व वनिता ने आमूल चूल परिवर्तन कर दिए हैं। कुमार दंपती बताते हैं, ‘घर को बनान में इस बार अपने पूरे के पूरे बगीचे को जंगल में तब्दील कर दिया। इसके अलावा हमने पेड़ों की छालों, जंगल की कुदरती आकृतियों और स्वरूपों को वैसे का वैसा ही सजाने की कोशिश की है। जंगल का ये एहसास देने के पीछे उद्देश्य यही है कि ‘बिग बॉस 15’ के प्रतिभागियों को घर में रहते हुए भी जंगल का एहसास हो और जंगल में आने वाली दिक्कतें कैसे इनके सामने आएंगे, यही इस बार के शो का असली ट्विस्ट रहेगा’
बिग बॉस हाउस
4 of 5
‘बिग बॉस 15’ का घर देखते समय इसकी हरियाली, खूबसूरत हैंगिग्स, सजावट में इस्तेमाल की गई घास के अलावा घर में एक खुफिया दरवाजा भी देखने को मिला। ये दरवाजा कहां जाकर खुलता है और इसे इस्तेमाल करने के लिए प्रतिभागियों का क्या करना होगा, इसका खुलासा शनिवार की रात 9.30 बजे सलमान खान खुद कलर्स चैनल पर करने वाले हैं। थोड़ा और आगे टहलने पर ये भी दिखा कि ‘बिग बॉस 15’ का स्वीमिंग पूल जंगल के किसी तालाब में तब्दील कर दिया गया, इसे कुदरती छवि देने के लिए तालाब में कमल के फूल भी डाले गए हैं। और, सबसे खास बात जो ‘बिग बॉस 15’ के घर में दिखी, वह है विश्वसुंदट्री। एक अलबेले से पेड़ का ये अतंरगी सा नाम रखने के पीछे सोच ये है कि ये पेड़ अभिनेत्री रेखा की आवाज में बातें तो करेगा ही, प्रतिभागियों के लिए भी इसके पास तमाम सरप्राइज होंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
बिग बॉस हाउस
5 of 5
शो को लेकर मध्य प्रदेश के जंगलों में हुई प्रेस कांफ्रेस के दौरान सलमान खान ने हाल ही में बताया था कि इस बार ‘बिग बॉस 15’  शो को शूट करने के लिए ढाई सौ कैमरे लगाए जा रहे हैं। शो दो हिस्सों में बनाए जाने की बात भी इस बातचीत से निकलकर सामने आई। पहला हिस्सा वह होगा जिसमें शो के प्रतियोगियों को जंगल में रहकर जीवनयापन करना होगा और अपने रहने के स्थान से लेकर अपने खाने पीने के सामान तक का खुद ही इंतजाम करना होगा। किसी वीडियो गेम में जिस तरह खिलाड़ी खेल खेलते हुए अंक अर्जित करता है और फिर उससे अपने काम आ सकने वाली सामग्री पाता है, उसी तरह इस बार ‘बिग बॉस’ के प्रतियोगियों को अंक अर्जित करके सोने, रहने और खाने का इंतजाम करना होगा।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00