लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

रेखा सहित इन चार सितारों ने फिल्मों में दुष्कर्मियों को सिखाया सबक, सलमान ने तो कर डाला था एनकाउंटर

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शिप्रा सक्सेना Updated Fri, 06 Dec 2019 07:03 PM IST
Ranveer, Rekha and Salman
1 of 6
विज्ञापन
हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से हैवानियत करने वाले सभी आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गए हैं। पुलिस इन आरोपियों को क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए उस स्थान पर ले गई थी जहां पर इन्होंने इस अपराध को अंजाम दिया था। इस एनकाउंटर के बाद जहां एक ओर सभी लोग पुलिस की तारीफों के पुल बांध रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर एनकाउंटर पर सवाल भी उठने लगे हैं। खास बात है कि असल जिंदगी में होने वाली इन घटनाओं को कई बार बड़े पर्दे पर भी उतारा गया है। फिल्मों में दुष्कर्म दिखाया गया और पीड़िता को पुलिस ने इंसाफ दिलाया। जानिए ऐसी फिल्मों के बारे में जिसे दुष्कर्म पीड़िता को पुलिस ने इंसाफ दिलाया।
Phool Bane Angaray
2 of 6
फूल बने अंगारे 
1991 में रिलीज फिल्म 'फूल बने अंगारे' में दुष्कर्म और पुलिस के इंसाफ को दिखाया गया है। इस फिल्म में रजनीकांत और रेखा मुुख्य किरदार में थे। इसमें रजनीकांत ने इंस्पेक्टर का रोल निभाया था। फिल्म में दिखाया गया है कि पति के सामने ही पत्नी (रेखा) के साथ दुष्कर्म होता है,जिसके बाद पति (रजनीकांत) की हत्या कर दी जाती है। अपने साथ हुए दुष्कर्म और पति की हत्या का बदला रेखा खुद लेती हैं। फिल्म में रेखा एसपी बन जाती हैं और खुद अपने अपराधियों को सजा देती हैं। 
विज्ञापन
Garv: Pride and Honour
3 of 6
गर्व: प्राइड एंड ऑनर 
साल 2004 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'गर्व: प्राइड एंड ऑनर' में भी दुष्कर्म और पुलिस का इंसाफ दिखाया गया है। फिल्म में सलमान ने एसीपी अर्जुन रणावत का किरदार निभाया था। फिल्म में सलमान की बहन के साथ दुष्कर्म दिखाया गया है। अपनी बहन के साथ हुए इस अपराध की सजा खुद सलमान फिल्म में लेते हैं। वह सभी अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर कर देते हैं।
Article 15
4 of 6
आर्टिकल 15 
इस फिल्म में आयुष्मान खुराना पुलिस अफसर की भूमिका में थे। फिल्म में दिखाया गया है कि दो दलित लड़कियों के साथ दुष्कर्म करके लाश को पेड़ से लटका दिया जाता है। आयुष्मान इस केस की छानबीन करते हैं और अपराधियों को सजा दिलवाते हैं। ये फिल्म इस साल जून में रिलीज हुई थी। फिल्म को लेकर भी कुछ वक्त तक बवाल देखने को मिला था।
विज्ञापन
विज्ञापन
simmba
5 of 6
सिंबा 
रणवीर सिंह की फिल्म 'सिंबा' बीते साल दिसंबर में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रणवीर ने इंस्पेक्टर संग्राम भालेराव का किरदार निभाया था। फिल्म में दिखाया गया है कि एक लड़की मेडिकल की पढ़ाई करने के साथ-साथ गरीब बच्चों को भी पढ़ाती है। रणवीर उस लड़की को अपनी बहन मानते हैं। इस लड़की के साथ दुष्कर्म हो जाता है जिसकी इंसाफ की लड़ाई रणवीर सिंह लड़ते हैं। फिल्म में रणवीर अपराधियों का एनकाउंटर प्लान करते हैं और मौत के घाट उतार देते हैं। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00