लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

2021 Royal Enfield Classic 350: नए मॉडल के फीचर्स का खुलासा, मिलेगा ट्रिपर नेविगेशन, जानें कीमत और लॉन्चिंग डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 08 Mar 2021 11:54 AM IST
Royal Enfield Classic 350
1 of 6
विज्ञापन
Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) अपनी न्यू-जेनरेशन क्लासिक 350 मोटरसाइकिल की टेस्टिंग काफी बड़े पैमाने पर कर रही है। इस नए मॉडल की कई स्पाय तस्वीरें और वीडियो सामने आ चुकी हैं जिससे नई बाइक की कई दिलचस्प डिटेल्स का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की लेटेस्ट स्पाय तस्वीरों से साफ हो गया है कि इसमें फ्यूल गेज, ओडोमीटर और टिपर नेविगेशन पॉड की जानकारी के लिए एक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। ये फीचर्स RE Meteor 350 बाइक में मिलते हैं। रॉयल एनफील्ड का टिपर नेविगेशन सिस्टम Royal Enfield एप के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट होने पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिखाता है। 
Royal Enfield Classic 350
2 of 6
नए फीचर्स
नई बाइक के स्टाइल और लुक में कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। बाइक के अपडेटेड फीचर्स में एक गोलाकार एलईडी लाइट और टर्न इंडिकेटर्स, नई सिंगल-पीस ग्रैब रेल (थोड़े ऊंचाई पर स्थित) और पहले से ज्यादा आरामदायक सवारी के लिए एक नई स्प्लिट सीट शामिल हैं। इंजन केस के एक्जॉस्ट सिस्टम और बाइक के अन्य हिस्सों पर क्रोम फिनिशिंग को देखा जा सकता है। 
विज्ञापन
Royal Enfield Classic 350
3 of 6
डिजाइन
नए मॉडल में क्रोम बेजेल्स वाले सर्कुलर हैडलैंप्स, सर्कुलर रियर व्यू मिरर्स, टियरड्रॉप शेप वाला फ्यूल टैंक और ब्रॉड रियर फेंडर जैसे डिज़ाइन एलिमेंट्स मौजूदा जेनरेशन की क्लासिक 350 बाइक से बिल्कुल मिलते-जुलते हैं। बाइक के एक्जॉस्ट सिस्टम में साइलेंसर बेंड पाइप के अंदर में एक कैटेलिटिक कनवर्टर दिया गया है, जो पहले वाले ऑक्सिलरी कैटेलिटिक कन्वर्टर चैंबर को रिप्लेस करता है। 
Royal Enfield Classic 350
4 of 6
नया इंजन और प्लेटफॉर्म
2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को नए जे प्लेटफॉर्म और एक डबल-क्रैडल चेसिस के बजाय एक सिंगल डाउनटाउन चेसिस पर बनाया जाएगा। पावर के लिए, बाइक में नया 348cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें एक नया 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Royal Enfield Classic 350
5 of 6
ज्यादा पावरफुल
RE Meteor 350 मॉडल में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जिसमें यह इंजन 20.2 bhp का पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। मौजूदा जेनरेशन मॉडल की तुलना में यह इंजन 1 bhp ज्यादा पावर और 1 Nm कम टॉर्क पैदा करेगा। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00