Home Decor: कम बजट में अपना घर बनाएं खूबसूरत और आकर्षक, आज ही अपनाएं एशियन पेंट्स

Media Solutions Initiative Published by: कुमार संभव Updated Fri, 24 Dec 2021 05:51 PM IST

सार

एशियन पेंट्स अन्य ब्रांड्स के पेंट्स से काफी ज्यादा किफायती होते हैं और आपके बजट में आते हैं। इसका इस्तेमाल करके आप बचत के साथ अपने घर को बेहतरीन लुक दे सकते हैं। 
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अपने घर को खूबसूरत और नए जैसा भला कौन नहीं देखना चाहता? एक साफ-सुथरा घर आपको सकारात्मक ऊर्जा देता है, लेकिन घर पेंट कराने की मेहनत व महंगे पेंट्स के कारण हम अक्सर इसे टालते रहते हैं। आपकी इस समस्या का हल लेकर आई है देश की अग्रणी पेंट निर्माता कंपनी एशियन पेंट्स, जिसके दो नए पेंट्स आपके घर को बिल्कुल नए जैसा रखेंगे। आइए जानते हैं क्यों खास हैं एशियन पेंट्स के ये उत्पाद। 
विज्ञापन

पॉकेट फ्रेंडली हैं ये पेंट्स

एशियन पेंट्स ने घर की पेंटिंग के अनुभव को बेहद खास बनाने के लिए दो उत्पाद लॉन्च किए हैं। इनमें से एक है ऐस स्पार्क एक्सटीरियर इमल्शन व दूसरा है ट्रैक्टर स्पार्क इंटीरियर इमल्शन। ये दोनों उत्पाद कम बजट में आपके लिए उपलब्ध हैं। आप अपनी जेब पर बिना अतिरिक्त बोझ डाले अपने घर को पेंट कराकर नए जैसा बना सकते हैं। 

सीमेंट पेंट्स और वॉल पुट्टी से बेहतर 

एशियन पेंट्स अन्य ब्रांड्स के पेंट्स से काफी ज्यादा किफायती होते हैं और आपके बजट में आते हैं। इसका इस्तेमाल करके आप बचत के साथ अपने घर को बेहतरीन लुक दे सकते हैं। कई बार लोग पेंट्स की जगह सीमेंट और वॉल पुट्टी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इससे उनके घर को आकर्षक लुक नहीं मिलता है। सीमेंट पेंट्स और वॉल पुट्टी मौसम और बारिश की मार भी नहीं झेल पाते हैं, जिसकी वजह से घर की चमक चली जाती है। वहीं, एशियन पेंट्स धूल-मिट्टी के साथ-साथ मौसम और बारिश की मार से भी घर को बचाता है, जिससे आपके घर का कलर जल्दी नहीं उतरता है। एक बार एशियन पेंट्स लगाने के बाद आपके घर की खूबसूरती सालों-साल चलती रहती है।

कई साल तक रखते हैं घर को नया

एक बार ट्रैक्टर स्पार्क व ऐस स्पार्क पेंट इस्तेमाल करने से आपका घर कई साल तक नए जैसा रहता है, जिससे आपको हर साल पेंट कराने की मुश्किल से भी छुटकारा मिलेगा। साथ ही, हर साल पेंट न कराने से आपकी बचत भी होगी। इस प्रकार यह पेंट आपके घर के लिए है स्मार्ट च्वाइस। 

घर की भीतरी व बाहरी दीवारों दोनों की सुरक्षा

घर की भीतरी व बाहरी दीवारें दोनों को अलग पर्यावरण का सामना करना पड़ता है। बाहरी दीवारों पर धूल, मिट्टी, बारिश, प्रदूषण सब होते हैं तो वहीं भीतरी दीवारों पर नमी व अन्य चीजें होती हैं। ऐसे में अक्सर लोग भीतरी व बाहरी दीवारों पर एक सा पेंट कराते हैं, जिससे कुछ ही समय में उनका घर पुराने जैसा लगने लगता है। इसी कारण बाहरी दीवारों की सुंदरता के लिए खास ऐस स्पार्क पेंट का इस्तेमाल करना चाहिए। यह वेदर गार्ड प्रॉपर्टी से युक्त है, जो लंबे समय तक आपके घर की बाहरी दीवारों की सुरक्षा करता है। वहीं, घर की भीतरी दीवारों के लिए ट्रैक्टर स्पार्क एक बेहतरीन विकल्प है। 

बचत का कर सकते हैं सही इस्तेमाल

आपने देखा कि ये पेंट्स आपकी काफी बचत कराते हैं। इस बचत का आप अपने घर को और भी खूबसूरत बनाने में इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपने घर को त्योहारों के लिए तैयार कर सकते हैं। आप खूबसूरत लाइट्स खरीद सकते हैं। लैंप, साइड टेबल व सजावट के अन्य सामान भी खरीद सकते हैं। साथ ही, आप अपने घर को बाहर से भी खूबसूरत बना सकते हैं। इस बचत से आप अपने गार्डन व बाउंड्री पर काम कर सकते हैं। तो इस प्रकार एशियन पेंट्स के ये दो पेंट आपके घर को बेहद कम बजट में कई साल तक बेहद खूबसूरत रखते हैं। अगर आप भी अपने घर को देना चाहते हैं खूबसूरती का तोहफा तो इस्तेमाल करें एशियन पेंट्स के ऐस स्पार्क व ट्रैक्टर स्पार्क पेंट्स।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00