लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

इस फ्रेंडशिप डे लड़कों को जरूर गिफ्ट करें नेल पॉलिश, ये रहीं वजहें....

amarujala.com- Presented by: मंजू ममगाईं Updated Sat, 15 Jul 2017 01:36 PM IST
nail paint
1 of 5
विज्ञापन
आज तक आपने रंग बिरंगी नेल पॉलिश लगाने के सिर्फ खूबसूरत बहाने सुने होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि नेल पॉलिश लगाने से सिर्फ आपके नाखूनों की ही खूबसूरती नहीं बढ़ती बल्कि इसके कई गजब के हेल्थ बेनिफिट्स भी हैं। 
skin shedding
2 of 5
पानी लगना
ज्यादा देर पानी में काम करने की वजह से अगर आपके पैरों की उंगलियों के बीच में खुजली होने लगी है। साथ ही आपको ऐसा महसूस हो रहा हैं कि वहां कि स्किन गल रही है तो तुरंत अपनी नेल पॉलिश का इस्तेमाल करे। दो -तीन दिन उंगलियों के बीच नेल पॉलिश लगाने से आपको आराम मिलेगा।  
विज्ञापन
wound
3 of 5
एंटीसेप्टिक का काम
अगर आपके शरीर पर कभी कोई रगड़ या फिर चोट लग जाए तो आप उस जगह नेल पॉलिश लगा लें। ऐसा करने से चोट से निकलने वाला खून भी बंद होगा और चोट भी जल्दी ठीक हो जाएगी। 
insect bite
4 of 5
कीड़े के काटने पर असरदार
अगर आपको किसी कीड़े ने काट लिया है तो तुरंत उस जगह पर नेल पॉलिश लगा लें । कीड़े के काटने से होने वाले दर्द में आराम मिलेगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
artificial jewellery allergy
5 of 5
एलर्जी से राहत
अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जिन्हें आर्टिफिशियल ज्वेलरी से एलर्जी रहती हैं तो आप नेल-पॉलिश का इस्तेमाल करके आपनी इस प्रॉब्लम से निजात पा सकते हैं। इसके लिए आपको बस नेल पेंट का एक कोट अपनी ज्वेलरी के स्किन को छूने वाले नीचे के हिस्से पर लगाना हैं।  
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00