SC विवाद: दिल्ली बार एसो. ने बताया 'काला दिवस', नहीं सुलझा विवाद तो सड़कों पर उतरेंगे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sun, 14 Jan 2018 06:12 PM IST
SC crisis Delhi Bar Association calls it a black day said CJI should have kept his house in order
सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठतम जजों ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की
सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस के बाद चार वरिष्ठतम जजों के प्रेस कॉन्फ्रेंस और चीफ जस्टिस की कार्यशैली पर सवाल उठाने के बाद न्यायपालिका पर सबकी निगाहें टिक गई हैं। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस करनेवाले जजों ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में कोई संकट नहीं है और समाधान जल्द निकल जाएगा। लेकिन दिल्ली की सभी जिला अदालत बार एसोसिएशन की समन्वय समिति और दिल्ली बार एसोसिएशन ने इस मामले पर अपना बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि चीफ जस्टिस को पहले ही मामले का समाधान करना चाहिए था और भविष्य में ऐसी घटना नहीं हो इसके लिए कोई व्यवस्था बनानी चाहिए। दिल्ली बार एसोसिएशन ने तो मामले के जल्द समाधान नहीं होने पर सड़कों पर उतरने की धमकी दे डाली है। 

दिल्ली बार एसोसिएशन ने कहा है कि, 'यह अपनी तरह की पहली घटना थी और हम सबके लिए एक 'काला दिवस' था। भारत के चीफ जस्टिस को इस मामले को पहले ही निपटना चाहिए था। उन्हें स्थिति को संभालने के लिए एक बैठक बुलानी चाहिए थी।' 
 


दिल्ली की सभी जिला अदालत बार एसोसिएशन की समन्वय समिति का कहना है कि, 'हम मानते हैं कि भारत के माननीय चीफ जस्टिस को अदालत की व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए थी और 4 वरिष्ठ न्यायाधीशों की शिकायतों को भारत के माननीय मुख्य न्यायाधीश द्वारा तुरंत संबोधित किया जाना चाहिए था।' 

समन्वय समिति ने कहा है कि, 'भारत के लोगों को इस पवित्र संस्थान पर बहुत विश्वास है और उस विश्वास को किसी भी व्यक्ति के किसी भी कृत्य से नहीं छुआ जाना चाहिए और किसी भी कीमत पर न्यायिक अनुशासन बकरार रखा जाना चाहिए। 
 
 
आगे पढ़ें

​दिल्ली बार एसोसिएशन की सड़क पर उतरने की धमकी

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

'लादेन' की बहनें MA पास, पिता बोला- पुलिस चाहे जो कहे, बेटा आतंकी नहीं

आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी के पिता का कहना है कि उसका बेटा किसी गतिविधि का हिस्सा नहीं है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

BSF की इन जाबांजों से मिले धर्मेंद्र प्रधान, गणतंत्र दिवस पर करेंगी ये कारनामा

इस बार गणतंत्र दिवस के दौरान महिला बाइकर्स का भी जत्था स्टंट दिखाते हुए नजर आएगा। ये सभी 113 बाइकर्स बीएसएफ का हिस्सा है। सोमवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस जत्थे में शामिल ओडिशा की 5 महिला बाइकर्स से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper