दीपावली पर फ्लैक्सी फेयर हो सकता है वापस

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 13 Oct 2017 02:59 AM IST
Indian Railway can return Flexi Fare to Diwali
file photo - फोटो : अमर उजाला
 दीपावली पर रेलवे यात्रियों को दो गिफ्ट देने की तैयारी में है। प्रकाश पर्व पर फ्लैक्सी फेयर वापस लिए जाने की उम्मीद है। साथ ही दिल्ली-मुंबई के बीच नई सेमी हाईस्पीड राजधानी ट्रेन चलाने की पूरी तैयारी है। यह ट्रेन महज 12 घंटे में दिल्ली से मुंबई की दूरी तय करेगी। 

शुक्रवार को रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) मोहम्मद जमशेद इसकी घोषणा करेंगे। वीवीआइपी ट्रेनों में फ्लैक्सी फेयर को लेकर हो रही किरकिरी से निजात पाने के लिए रेलवे इसे खत्म कर सकता है। रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने फ्लैक्सी फेयर की जगह कई तरह के सुझाव रेल मंत्री को दिए हैं। 


पढ़ें- प्रीमियर ट्रेनों में फ्लेक्सी किराया सिस्टम में होगा बदलाव

इसमें 30 प्रतिशत किराया बढ़ाने का सुझाव भी शामिल है। लिहाजा अगर फ्लैक्सी फेयर हटता है तो राजधानी, शताब्दी व दुरंतो ट्रेनों का किराया अन्य ट्रेनों से 30 प्रतिशत तक ज्यादा हो सकता है। शुक्रवार को रेल मंत्री से हरी झंडी मिलने के साथ ही इसकी घोषणा की जाएगी।

इसके अलावा रेलवे ने तीन ट्रायल के बाद दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन से मुंबई के लिए सेमी हाईस्पीड राजधानी ट्रेन चलाने का निर्णय ले लिया है। यह ट्रेन 12 घंटे में दिल्ली से मुंबई व मुंबई से दिल्ली की दूरी तय करेगी। रेलवे सूत्रों के अनुसार इस ट्रेन का किराया भी अन्य ट्रेनों से 20-30 प्रतिशत तक अधिक होगा।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

कमजोर मिट जाते हैं, शक्तिशाली जिंदा रहते हैं, ताकतवर के साथ ही होता है गठबंधनः नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू छह दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे हुए हैं। दिल्ली में रायसीना वार्ता में उन्होंने अपने देश के ताकतवर होने के पीछे का राज बताया है।

16 जनवरी 2018

Related Videos

सरकार ने खत्म की हज यात्रा पर सब्सिडी, अब यहां खर्च होगा पैसा

केंद्र सरकार ने हज यात्रियों को दी जाने वाली सब्सिडी को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। इसका सीधा-सीधा असर देश के 1 लाख 75 हजार हज यात्रियों पर पड़ेगा। सरकार ने ये कहा है कि सब्सिडी के पैसों को बच्चों की पढ़ाई में लगाया जाएगा। देखिए पूरी रिपोर्ट।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper