राहुल ने प्रियंका- सिंधिया को दिया मिशन, कहा- 'यूपी में बनाओ कांग्रेस की सरकार'

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 25 Jan 2019 08:29 AM IST
विज्ञापन
Priyanka Gandhi- Rahul Gandhi- Jyotiradtya Scindia
Priyanka Gandhi- Rahul Gandhi- Jyotiradtya Scindia

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वांचल और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को कहा कि उन्होंने दोनों नेताओं को अगले विधानसभा चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने मिशन दिया है। अमेठी में एक जनसभा के दौरान राहुल ने कहा कि मैंने प्रियंका और सिंधिया को उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाया है और अगले चुनाव में राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाने का टारगेट दिया है। अब तीन सैनिक है जो आपके लिए देश में काम कर रहे हैं।
विज्ञापन

अपने संसदीय क्षेत्र की दो दिवसीय यात्रा की समाप्ति से पहले राहुल एक स्कूल और भगवान शिव के मंदिर गए। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि पदभार ग्रहण करके प्रियंका यहां आएंगी। राहुल ने कहा कि मैंने प्रियंका से कहा है कि वह कार्यभार लेने के बाद आपसे आकर मिले। 
सपा-बसपा गठबंधन पर उन्होंने कहा कि मैं मुलायम सिंह जी, मायावती जी और अखिलेश जी का सम्मान करता हूं। मगर राज्य में हमें अपनी जगह बनानी है। हम लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत से लड़ेंगे और विधानसभा चुनाव जीतकर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि कांग्रेस लोकसभा में अकेले लड़ेगी। उन्होंने कांग्रेस को कम नहीं आंकने की बात कहते हुए कहा था कि चुनाव के परिणाम सबको चौंका सकते हैं। 
इस मौके पर राहुल ने फूड पार्क और पेपर मिल संबंधित दूसरे विकास कार्यों को लेकर केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही अमेठी और रायबरेली में सभी विकास कार्य फिर से चालू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अमेठी को फूड पार्क वापस मिलेगा, आपको वह सब वापस मिलेगा जो केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार ने आपको नहीं दिया। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने किसानों के कल्याण के काम शुरू कर दिए हैं।

एक अन्य जनसभा में उन्होंने जीएसटी, नोटबंदी, राफेल और सीबीआई के मुद्दे पर केंद्र को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि हम यहां भाजपा को हराने के लिए हैं। मैं प्रधानमंत्री की तरह भाजपा मुक्त भारत का नारा नहीं दूंगा क्योंकि हम नफरत की बात नहीं करते। हम सम्मान से बात करते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us