ट्रक आते ही झुंडों से निकले पांच बदमाश, पत्थर मार रुकवाया, फिर चाकुओं से वार कर चालक को लूटा

Updated Tue, 11 Sep 2018 12:00 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विज्ञापन
झाड़ियों से निकले बदमाश, पत्थर मारकर ट्रक रुकवाया, फिर गन प्वाइंट पर लूटपाट, व िरोध करने पर चाकू मारकर घायल किया
-चालक का पर्स व मोबाइल लूट ले गए बदमाश, पर्स में रॉयल्टी कटवाने के लिए 29 हजार रुपये व आइडी प्रूफ थे
खनन जोन ताजेवाला की घटना, पुलिस ने पांच अज्ञात बदमाशों पर किया केस दर्ज
अमर उजाला ब्यूरो
यमुनानगर/खिजराबाद।
ताजेवाला खनन जोन में ट्रकों को लूटने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। रविवार रात को करीब साढ़े दस बजे झाड़ियों में घात लगाकर बैठे बदमाशों ने कई ट्रक चालकों को अपना निशाना बनाया। इन्होंने पहले पत्थर मारकर ट्रक को रूकवाया। फिर गन प्वाइंट पर लेकर लूटपाट शुरू कर दी। एक ट्रक चालक ने विरोध किया तो उस पर चाकू से वार कर जख्मी कर दिया। घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। घायल व्यक्ति अन्य ट्रक चालकों की मदद से एक क्रशर पर पहुंचा तो वहां से उसे अस्पताल में दाखिल करवाया। घायल चालक ने ही पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जबकि जिनके कम रुपये गए हैं, वे बिना शिकायत के ही माल भरकर चले गए। खिजराबाद थाना पुलिस ने सोमवार दोपहर मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। यहां दो माह में लूट की कई वारदातें हो चुकी है।
बॉक्स
झाड़ियों में छिपे बैठे थे बदमाश
पुलिस को दिए बयान में पंजाब के अमृतसर जिले के गांव मजीठा निवासी परगट सिंह ने बताया कि वह मोगा के बगापुराना निवासी मलकीत सिंह के साथ अलग-अलग ट्रक लेकर खनिज लेने आएं थे। वे रेत बजरी ताजेवाला से पानीपत तक लेकर जाते है। रविवार को वो और मलकीत सिंह अपने ट्रक में पानीपत से ताजेवाला जोन में बजरी लोड करने के लिए चले थे। गाड़ी वो चला रहा था। रात करीब 10.30 बजे वो गाड़ी लेकर ताजेवाला रियल्टी पॉइंट से कुछ आगे नहर की पटड़ी से होते हुए खनन जोन में जा रहे थे। जैसे ही उन्होंने नहर महकमा के बने कमरा को क्रॉस किया तो नहर की दोनों तरफ झाड़ियों से चार-पांच नकाबपोश बदमाश निकल कर आए। इनमें से एक बदमाश ने उनके ट्रक के फ्रंट शीशे पर पत्थर मारा। शीशे पर पत्थर लगते ही उसने ट्रक के ब्रेक लगाए तो बदमाश गाड़ी की खिड़कियों के साथ ड्राईवर साइड की खिड़की पर लटक गए। बदमाशों के हाथों में हथियार थे। बदमाशों ने खिड़की पर लटकते ही जेब से रुपए निकालने शुरू कर दिए।

बॉक्स
विरोध करने पर मारे चाकू
पुलिस पूछताछ में उसे बताया कि जब उसने विरोध किया तो उसके ऊपर चाकुओं से वार करने लगे। इस दौरान बदमाशों ने उसकी दोनों बाजूओं, पीठ, गर्दन व बाए हाथ की उंगलियों पर वार किए। इससे वह घायल हो गया। घायल होते ही बदमाशों ने उससे उसका मोबाइल व पर्स लिया। पर्स में उसका आईडी प्रूफ व करीब 29 हजार रुपये थे। सामने से आ रही गाड़ी की लाइटों को देखते ही सभी बदमाश ट्रक से कूद कर जंगल में भाग गए। इसके बाद मलकीत सिंह उसे ट्रक समेत क्रशर पर लेकर पहुंचा। जहां से उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे उपचार दिया गया।
बॉक्स
मोबाइल लोकेशन बता रही, यूपी में फरार हो गए बदमाश :
लूट की सूचना मिलने पर डिटेक्टिव स्टाफ की टीम ने पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया। प्राथमिक जांच में लूटे गए मोबाइल की लोकेशन और जंप के आधार पर यूपी के क्षेत्र बडथे तक का निरीक्षण किया गया। टीम का मानना है कि यमुना के साथ लगते यूपी के गांवों के बदमाशों ने ही इस लूट की वारदात को अंजाम दिया। जो वारदात को अंजाम देकर यूपी में फरार हो गए।
बॉक्स
इसी जगह पर बीते माह भी हुई थी लूट का घटना--
बीती 11 अगस्त को भी ताजेवाला में इसी जगह के आसपास दो नकाबपोश बदमाशों पानीपत के इसराना निवासी मनोज पर चाकू मारकर घायल कर उनसे नकदी लूटी थी। इससे पहले भी ताजेवाला में सुनसान रास्ते का फायदा उठाकर ट्रक चालकों से लूट की घटनाएं घटित हो चुकी हैं। लूटेरे लूट की घटना को अंजाम देकर यमुना के रास्ते यूपी में फरार हो जाते हैं। क्षेत्र में हो रही लूट की घटनाओं से आसपास के ग्रामीण भी सहमे हुए हैं। उन्होंने पुलिस की गश्त बढ़ाने की मांग की है।
बॉक्स
रायल्टी की मोटी रकम को लूटने को ट्रक चालकों को बनाते हैं अपना शिकार :
बीते दो माह में हुई लूट की घटनाओं में लुटेरों द्वारा खनन सामग्री लेकर चल रहे ट्रक चालकों को ही अपना शिकार बनाया है। इसके दो कारण हैं, पहला कारण है कि खनन सामग्री लेकर चल रहे ट्रक चालकों के पास रायल्टी कटवाने के लिए मोटी रकम होती है जोकि वो नाके पर पहुंचकर रायल्टी कटवाते हैं। लूटेरे रायल्टी नाके के पास पहुंचने से पहले ही ट्रक को लूट लेते हैं। दूसरा कारण खनन सामग्री लेकर चल रहे ट्रक रास्ता खराब होने की वजह से सुनसान रास्ते में धीमी गति से चलते हैं और धीमी गति से चलना मजबूरी भी है जिसका फायदा लूटेरे उठाते हैं। धीमी गति से चल रहे ट्रक से लुटेरे आसानी से लूट की घटना को अंजाम दे सकते हैं।
वर्जन
खिजराबाद के थाना प्राभारी लज्जा राम का कहना है कि उन्हें ताजेवाला में ट्रक चालक से हुई लूट की सूचना मिलते ही वे रात को ही मौके पर गए थे। सुबह डिटेक्टिव स्टाफ के साथ ट्रक चालक को लेकर मौके पर गए थे। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी यूपी की तरफ फरार हो गए। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
- लज्जा राम, एसएचओ, थाना खिजराबाद।
फोटो नंबर 41, 42

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X