बीडीपीओ कार्यालय की कलर्क को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, हत्या कर घर में की लूटपाट

Rohtak Bureau Updated Tue, 06 Feb 2018 12:24 AM IST
संशोधित बदला हुआ नाम दिया गया
नाम पता हटाया गया है

महिला क्लर्क को बंधक बनाकर दुष्कर्म, हत्या कर घर में की लूटपाट
- अपने घर में बेड पर अर्धनग्न अवस्था में मृत पड़ी मिली क्लर्क, मुंह में ठूसा हुआ था तोलिया, सलवार से बंधे हुए थे पांव
- महिला के गले से सोने की चेन व कानों से बालियां थीं गायब
- खुली पड़ी थी अलमारी व फ्रिज, अलमारी से गहने व नकदी गायब होने की आशंका
- पुलिस ने अज्ञात पर किया हत्या, दुष्कर्म व लूटपाट का केस दर्ज
अमर उजाला ब्यूरो
यमुनानगर। जगाधरी की एक कॉलोनी में महिला को उसी के घर में बंधक बनाकर दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई। महिला एक सरकारी कार्यालय में क्लर्क थीं। हत्या के बाद बदमाशों ने घर में लूटपाट भी की। सोमवार सुबह महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में उसके कमरे में बेड पर पड़ा मिला। महिला का मुंह में तौलिया ठूंसा हुआ था और पैर सलवार से बंधे हुए थे। उसके गले से सोने की चेन व कानों से बालियां गायब थीं। घर की अलमारी व फ्रिज खुला पड़ा था और सामान कमरे में बिखरा हुआ था। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ महिला की हत्या करने, दुष्कर्म करने व लूटपाट करने के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
रीना (57)(बदला हुआ नाम) सरकारी कार्यालय में क्लर्क थीं। उसने अपनी दोनों लड़कियों की शादी कर दी थी। पति से अनबन होने पर वह एक कॉलोनी में अकेली रहती थी। रीना रोजाना सुबह नौ बजे अपने कार्यालय चली जाती थीं। सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे पड़ोसियों ने उनके घर का गेट आधा खुला देखा। लेकिन वह कहीं दिखाई नहीं दीं तो वे उसके घर पर पहुंच गए। पड़ोसियों ने जाकर देखा तो रीना का शव उसके कमरे में बेड पर दीवार की तरफ दाहिनी करवट लिए हुए अर्धनग्न अवस्था में पड़ा हुआ था। उसके पैर सलवार से बंधे हुए थे। उसके मुंह में तौलिया ठूंसा हुआ था। मुंह व शरीर पर चोट के कई निशान थे। महिला के गले से सोने की चेन व कानों से सोने की बालियां गायब थी। कमरे में सामान बिखरा पड़ा था और अलमारी व फ्रिज खुला पड़ा हुआ था। फ्रिज में रखा दूध का पतीला बाहर पड़ा हुआ था। इसके अलावा अलमारी का लॉकर खाली पड़ा था। आशंका जताई जा रही है कि अलमारी में नकदी व गहने थे, जो गायब थे। पड़ोसियों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही शहर जगाधरी एडिशनल थाना प्रभारी राकेश कुमार, सीआईए टू इंचार्ज संदीप कुमार फोरेंसिक टीम व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। टीम ने मृतका व घर के अन्य स्थानों से फिंगर प्रिंट जुटाए। जांच में महिला के कमरे से उसका मोबाइल भी गायब मिला था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या और लूटपाट व दुष्कर्म करने के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दो घंटे तक चला पोस्टमार्टम, पुलिस ने रखे मृतका के नाखून व हार्ट
मृतका के चेहरे पर नाखूनों की खरोचों के निशान थे। वहीं मुंह में तौलिया ठूंसा हुआ था। प्राथमिक जांच में आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने उसके मुंह पर तौलियां ठूंस किसी तकिये या अन्य कपड़े से मुंह दबाकर उसकी हत्या की। बेड पर बिखरे कपड़ों को देख कर यह कहा जा सकता है कि रीना ने आरोपियों का काफी देर तक मुकाबला किया। इस दौरान उसने भी अपने नाखूनों से आरोपी को नोंचा होगा। इसलिए पुलिस ने जांच के लिए मृतक के नाखून रखे हैं। पुलिस ने डॉक्टरों के पैनल से महिला का पोस्टमार्टम करवाया। करीब साढ़े पांच बचे शुरू हुआ महिला का पोस्टमार्टम देर शाम करीब साढ़े सात बजे तक हुआ। इस दौरान पुलिस ने महिला के नाखून, हार्ट व अन्य अंगों को जांच के लिए रखा। इन्हें भविष्य में जांच के लिए संरक्षित किया जाएगा। इसके अलावा मौत के कारणों का पता करने के लिए बिसरा जांच के लिए लैब में भेजा।

बयान देने से भाई भी हटा पीछे, बाद में उसी की शिकायत पर केस दर्ज
महिला से दुष्कर्म हुआ, उसकी हत्या हुई, घर में लूटपाट भी हुई। पड़ोस के लोग सभी जानते थे। लेकिन जब महिला की हत्या के मामले में पुलिस बयान दर्ज करने लगी तो पड़ोस के लोग ब्यान देने से पीछे हट गए। यहां तक कि कुछ दूरी पर रहने वाला उसके भाई व भतीजा भी बयान देने के लिए आगे नहीं आए। पुलिस के काफी देर तक समझाने के बाद उसका भाई बयान देने के लिए राजी हुआ। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया।

दुष्कर्म या लूट के इरादे से हत्या, यह लगाए जा रहे कयास
अंदेशा लगाया जा रहा है कि बदमाश घर में चोरी करने के इरादे से घुसे थे। इस दौरान नियत खराब होने पर उन्होंने महिला के साथ दुष्कर्म किया। महिला ने शायद बदमाशों को पहचान लिया हो जिस कारण उन्होंने उसकी हत्या कर दी और इसके बाद बदमाश लूटपाट कर वहां से फरार हो गए। वहीं, आशंका यह भी जताई जा रही है अज्ञात ने महिला से दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी। बाद में लूटपाट दिखाने के लिए अलमारी व फ्रिज खोल दिया और घर में सामान बिखरा दिया। क्योंकि अलमारी में रखे हुए सामान के बारे में रीना के अलावा किसी अन्य को नहीं पता। इसलिए क्या सामान चोरी हुआ, इसका पता नहीं चल पाया है।

25-30 साल से पति से अलग रह रही थी
महिला के भाई ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन की शादी साढौरा निवासी एक व्यक्ति से हुई थी। करीब 25-30 साल पहले उसकी पति से अनबन हो गई थी। जिसके बाद वह अपने मायके आकर रहने लग गई थी। कुछ साल पहले दोनों बेटियों की शादी होने के बाद वह अपने घर में अकेली रहती थी।

एक साल बाद रिटायर्ड होती वीना
मृतक की पति से अनबन के बाद से वह कॉलोनी में रहती थी और हर रोज सुबह चार बजे सैर करने के लिए जाती थी। इसके बाद स्वयं ही घर की सफाई व अन्य कार्य कर कार्यालय में जाती थी। उसकी सेवानिवृत्ति में लगभग एक साल ही बाकी था। रीना की मौत की खबर सुनकर उसकी दो बेटियां व दामाद पहुंच गए। उसकी मौत पर दोनों बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पैनल से करवाया पोस्टमार्टम, विसरा जांच के लिए भेजा
महिला के मर्डर की सूचना पर वे मौके पर गए थे। प्राथमिक जांच में महिला से दुष्कर्म कर उसके घर में लूटपाट करना पाया गया है। घर से आरोपितों ने क्या सामान लूटा है, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मृतक महिला को ही घर के सामान के बारे में पता था। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म व लूटपाट के आरोप में केस दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। महिला का डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या कैसे हुई इसके बारे में बताया जा सकेगा।
फोटो : 17 से 20

Spotlight

Most Read

Meerut

मैंने शादी कर ली है, धर्म परिवर्तन भी करूंगी

मैंने शादी कर ली है, धर्म परिवर्तन भी करूंगी

19 फरवरी 2018

Related Videos

घर में मिली 56 साल की महिला की लाश, रेप के बाद हत्या की आशंका

हरियाणा के यमुनानगर में एक महिला की लाश घर में मिलने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मामला दर्ज किया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला के साथ पहले रेप किया गया है फिर हत्या की गई।

7 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen