जोधा बनने के लिए तीन घंटे लगते थेः परिधि शर्मा

आनंद गोविंद भट्ट Updated Mon, 17 Jun 2013 01:20 PM IST
paridhi sharma exclusive interview for jodha
विज्ञापन
ख़बर सुनें
'तेरे मेरे सपने' और 'रुक जाना नहीं', में दिख चुकी टीवी एक्ट्रेस परिधि शर्मा 18 जून से जी टीवी पर शुरू होने वाले ऐतिहासिक शो 'जोधा अकबर' में दिखने वाली है।
विज्ञापन


परिधि ने अमर उजाला से जोधा बनने को लेकर अपने अनुभव बांटे। जानें क्या कहती हैं परिधि।


परिधि बताती हैं कि देश भर में हुए 7000 ऑडिशन के बाद ऐतिहासिक किरदार जोधा के लिए उनका चुना जाना किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं।

मूल रूप से इंदौर की रहने वाली परिधि ने जोधा के किरदार के लिए तलवारबाजी और घुड़सवारी जैसे हुनर सीखे और साथ ही राजस्थानी स्टाइल के पहनावे को भी समझा।

जोधा ने तो परिधि को शतरंज खेलना तक सिखा दिया, वह भी रजवाड़े वाली स्टाइल में। दिन भर राजसी पोशाक यानी कमरबंद, बाजूबंद, आदि आभूषण और भारी काम वाले कपड़े पहने कई बार तो परिधि थक जाती हैं।

परिधि बताती हैं, 'शुरू-शुरू में तो पोशाक पहनने और जोधा के गेटअप में आने के लिए तीन घंटे तक का समय लग जाता था, पर अब आदत सी हो गई है।'

पुणे के इंदिरा कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई कर चुकी परिधि को इतिहास से कोई खास लगाव नहीं था, पर चूंकि पापा इतिहास के अच्छे जानकार हैं, इसलिए अकबर और जोधा के बारे में उन्हें ढेर सारी जानकारी उन्हीं से मिल गई।

यही नहीं परिधि को अपने शहर के इतिहास अनुसंधानकर्ताओं से भी जोधा के बारे में जानने को मिला और फिर कुछ किताबों का भी सहारा लिया।

माधुरी दीक्षित और आमिर खान की फैन परिधि ने थिएटर भी किया है। जोधा के लिए इन्होंने भाषा पर काफी काम किया।

परिधि कहती हैं, ‘एकता कपूर का यह शो लोगों को खूब पसंद आएगा। लेकिन इससे पहले दर्शकों को इसी कहानी पर बनी फिल्मों के परसेप्शन से बाहर आना होगा, तभी मेरी, रजत टोकस और टीम की सारी मेहनत भी सफल हो पाएगी।’

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00