विज्ञापन
विज्ञापन

Drive Movie Review: नेटफ्लिक्स और धर्मा दोनों का नया कलंक बनी सुशांत की फिल्म ड्राइव

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Updated Sat, 02 Nov 2019 04:13 PM IST
ड्राइव
ड्राइव - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें
मूवी रिव्यू: ड्राइव
विज्ञापन
कलाकार: सुशांत सिंह राजपूत, जैकलीन फर्नांडीस, बोमन ईरानी, पंकज त्रिपाठी, विक्रमजीत विर्क आदि।
निर्देशक: तरुन मनसुखानी
निर्माता: करण जौहर
रेटिंग: 0/5

करण जौहर का करिश्मा कुछ साल पहले तक हिंदी सिनेमा के दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता रहा है। कहीं कोई सिनेमा का बड़ा जश्न हो या फिर सिनेमा के चेहरों को किसी सियासी शो में दिखाना हो तो वह हिंदी सिनेमा के ब्रांड अंबेसडर बनकर पहुंच जाते हैं। उधर, भारत में अपनी जड़ें जमाने के लिए नेटफ्लिक्स को खाद चाहिए। करण जौहर और अनुराग कश्यप जैसे फिल्मेकर्स उसे वही मुहैया करा रहे हैं।

नेटफ्लिक्स का एक महीने का बिल 649 रुपये आता है। दर्शक उम्मीद करता है कि इसके बदले कुछ अच्छा हिंदी कंटेंट नेटफ्लिक्स दिखाएगा। लेकिन, एक उपभोक्ता के नाते उसे मिल क्या रहा है, बार्ड ऑफ ब्लड, सेक्रेड गेम्स 2 और अब ड्राइव। ठीक है कि करण जौहर का नाम नेटफ्लिक्स के मेकर्स की लिस्ट में जुड़ता है तो उसका प्रोफाइल बढ़िया दिखता है लेकिन दर्शकों का क्या कसूर? जो फिल्म करण जौहर ने थिएटर में रिलीज करने लायक भी नहीं समझी, उसे नेटफ्लिक्स ने भारतीय दर्शकों को परोस दिया है। खाद का गोबर कभी व्यंजन नहीं हो सकता, नेटफ्लिक्स को ये समझना चाहिए।

ड्राइव एक ऐसी फिल्म है जिसे देखते हुए शनिवार या इतवार को अपना कीमती एक घंटा 59 मिनट बर्बाद कर देना किसी सजा से कम नहीं है। सजा करण जौहर इस साल कलंक और स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 जैसी फिल्में बनाकर पहले ही अपने प्रशंसकों को बहुत दे चुके हैं। केसरी भी औसत फिल्म ही निकली। लेकिन, उनको अपने धर्मा प्रोडक्शंस ब्रांड की तो परवाह करनी चाहिए।
सुशांत सिंह राजपूत के करियर का कलंक है फिल्म ड्राइव। ऐसी कहानियों पर 70 के दशक पर चोर मचाए शोर और विक्टोरिया नं. 203 जैसी क्लासिक फिल्में बन चुकी हैं। लेकिन, ड्राइव? इसमें कोई क्लास नहीं है। कैटल क्लास भी नहीं। जुगाड़ की रंगी पुती गाड़ियां हैं। घटिया विजुअल ग्राफिक्स हैं। जबर्दस्ती का अभिनय है और हैं गाने जो बताते हैं कि हिंदी सिनेमा पर राज कैसे कैसे लोग कर रहे हैं?

कहानी चूहे बिल्ली के खेल जैसी है। चोरों के गैंग हैं। कारों की दौड़ है और जैकलीन का बेहूदा अंग प्रदर्शन है। राष्ट्रपति भवन लूटने जैसे विषय पर फिल्म बनाना हिंदी सिनेमा के दिमागी दिवालिएपन का ताजा नमूना है। और, नेटफ्लिक्स? इसकी क्रिएटिव टीम को क्या हुआ है? जिस वीकएंड पर प्राइम वीडियो जैक रयान का दूसरा सीजन रिलीज कर रहा है, उसी वीकएंड को इतनी घटिया फिल्म? दर्शक मुफ्त में नेटफ्लिक्स नहीं देखते। लेकिन, ये बात शायद नेटफ्लिक्स को याद नहीं है।
विज्ञापन

Recommended

अनियमित पीरियड्स- जाने क्यों बनती जा रही है हर दूसरी लड़की की समस्या
NIINE

अनियमित पीरियड्स- जाने क्यों बनती जा रही है हर दूसरी लड़की की समस्या

विनायक चतुर्थी पर सिद्धिविनायक मंदिर(मुंबई ) में भगवान गणेश की पूजा से खत्म होगी पैसों की किल्लत 30-नवंबर-2019
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर सिद्धिविनायक मंदिर(मुंबई ) में भगवान गणेश की पूजा से खत्म होगी पैसों की किल्लत 30-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bollywood

मशहूर शायर, गीतकार कैफी आजमी की पत्नी शौकत का इंतकाल, लंबे समय से थीं बीमार

मशहूर शायर, लेखक, गीतकार कैफी आजमी की पत्नी और अभिनेत्री शबाना आजमी की मां शौकत आजमी का 90 साल की उम्र में इंतकाल हो गया है।

23 नवंबर 2019

विज्ञापन

महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे,शरद पवार ने कहा बनी सहमती

महाराष्ट्र के अगले सीएम उद्धव ठाकरे होंगे। शरद पवार ने कहा की सहमती बन गई है। देखिए रिपोर्ट

22 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election