बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

'लाइफ ऑफ पाई' को दो बाफ्टा पुरस्कार

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Mon, 11 Feb 2013 05:31 PM IST
विज्ञापन
'life of pi' wins 2 bafta's

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
निर्देशक आंग ली की भारत केंद्रित फिल्म ‘लाइफ ऑफ पाइ’ को ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवॉर्ड्स (बाफ्टा) की तकनीकी श्रेणी में दो सम्मान प्राप्त हुए हैं, जबकि बेन अफलेक की चर्चित फिल्म ‘आरगो’ को तीन पुरस्कार मिले हैं। आरगो को सर्वश्रेष्ठ फिल्म और निर्देशक का पुरस्कार मिला।बाफ्टा में अवॉर्ड पाने के बाद फिल्म के ऑस्कर्स में भी जीतने की संभावनाएं काफी बढ़ गयी हैं जो कि 24 फरवरी को आयोजित होने वाला है।
विज्ञापन


'लाइफ ऑफ पाई' को बेस्ट सिनेमेटोग्राफी और बेस्ट विजुअल इफेक्ट का अवॉर्ड मिला है। आंग ली की फिल्म 'लाइफ ऑफ पाई' एक लड़के पाई की कहानी पर आधारित है जो अपने माता पिता के साथ शिप से यात्रा कर रहा होता है। अचानक समुद्री तूफान में फंसकर शिप के सभी लोग डूब जाते हैं जबकि पाई और तीन जानवर एक लाइफ बोट में बच जाते हैं। बाकी जानवर तो रास्ते में मारे जाते हैं लेकिन पाई और बंगाली टाइगर दोनों कई दिनों तक एक दूसरे के साथ उसी बोट में फंसे रहते है।


फिल्म यह दिखाती है कि एक ही नाव में होने के बावजूद पाई किस तरह से शेर से अपने आप को बचाने के साथ शेर को भी बचाता है। फिल्म का 3डी इफेक्ट बेहतरीन है। सूरज शर्मा ने बालक पाई की भूमिका अदा की है। इरफान खान ने सीनियर पाई और तब्बू ने पाई की मां का किरदार निभाया है। दूसरी तरफ बाफ्टा में सबसे ज्यादा अवॉर्ड पाने वाली फिल्म 'आरगो' की कहानी 1979 में घटित वास्तविक घटनाओं पर आधारित है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us