इंतजार खत्म: बड़े पर्दे पर देख सकेंगे फिल्म, अब इस राज्य में भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमाहॉल

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: स्वाति सिंह Updated Sat, 31 Jul 2021 06:36 PM IST

सार

  • पश्चिम बंगाल सरकार ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खोलने की दी अनुमति
  • बड़े पर्दे पर फिल्म का आनंद ले सकेंगे दर्शक
  • हॉलीवुड और रीजनल फिल्में होंगी पर्दे पर रिलीज
सिनेमा हॉल
सिनेमा हॉल - फोटो : अमर उजाला, मुंबई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देश के कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है और अब धीरे धीरे सिनेमाहॉल भी खुल रहे हैं। इसी के साथ कई प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स, पीवीआर और सिनेपोलिस ने अपने स्क्रीन री-ओपन करने का एलान कर दिया है। संचालकों का कहना है कि फिल्मों के शौकीनों को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 50 फीसदी क्षमता के साथ दोनों मल्टीप्लेक्स खोल दिए जाएंगे। वहीं कोलकाता में भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमाहॉल खोला जा रहा है। एक सिनेमा हॉल के ओनर का कहना है कि हम हॉल जल्द ही खोलेंगे लेकिन कुछ समय में। ओनर का कहना है कि अभी सैनिटाइजेशन होना बाकी है और इस लिहाज से स्टॉफ कम है वहीं साउंड सिस्टम को भी ठीक करना है।
विज्ञापन

 

बता दें कि उमराव, क्राउन मॉल, रिवर साइड, फिनिक्स प्लाजियों एवं वन अवध गोमतीनगर में सिनेमा चलाए जाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जबकि पीवीआर ने एक बयान में कहा कि उसके सिनेमाघरों का परिचालन 30 जुलाई से उन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फिर से शुरू हो जाएगा, जिन्होंने सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति दी है।

गौरतलब है कि इन दिनों में बॉलीवुड की कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होनी है। ऐसे में हॉलीवुड और रीजनल फिल्में ही दिखाई जाएंगी। इसमें ''द सुसाइड स्क्वाड'' (5 अगस्त), ''मॉर्टल कोम्बैट'' (30 जुलाई) और ''द कॉन्ज्यूरिंग: द डेविल मेड मी डेविल डू इट'' (13 अगस्त) समेत कई फिल्में शामिल हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। ऐसे में मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, गुजरात, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे कई राज्यों ने सिनेमा हॉल में संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो सिनेमाघरों को सोमवार से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00