इतने ज्यादा नर्वस हो गए थे कि रो पड़े आमिर

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Thu, 14 Mar 2013 11:44 AM IST
विज्ञापन
aamir given 17 retake for the song 'papa kahte hai'

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
आज ऐक्टिंग में मिस्टर परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर खान फिल्म के अपने पहले सीन में इतने नर्वस हो गए थे कि वह सीन छोड़कर बाथरुम में छिपकर रोने लगे थे। यह किस्सा उनकी पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के सुपर हिट गाने 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा' का है।
विज्ञापन

1988 में रिलीज हुई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' सुपर-डुपर हिट हुई थी। आमिर खान के कजिन मंसून खान ने आमिर को इस फिल्म में बतौर हीरो लांच किया था। फिल्म की शुरुआत में ही फिल्म का यह सुपरहिट गाना शूट होना था।
इस गाने की शूटिंग में आमिर की प्रेमिका रीना दत्त भी मौजूद थीं। इस गाने की शूटिंग शुरू होते ही आमिर नर्वस हो जाते हैं। एक के बाद एक रीटेक होने शुरू होते हैं। कभी आमिर सही से लिप्सिंग न कर पाते तो कभी उनके चेहरे पर गाने के अल्फाज जैसा एक्सप्रेशन न दिखता।
मंसूर खान किसी भी शॉट से सहमत नहीं हुए। हालत यह हुई कि इस गाने के पहले ही सीन के लिए आमिर खान को 17 बार रीटेक देना पड़ा। आमिर खान इतने नर्वस हो गए थे कि वह बाथरूम में जाकर रोने लगे।

आमिर की बहन यह पूरा किस्सा देख रही थीं। उन्होंने आमिर से बात की और कहा कि वह ऐसा फील ही न करें कि वह इस गाने की शूटिंग कर रहे हैं। वह वैसा ही परफॉर्म करें जैसा कि वह स्कूल या कॉलेज में करते आए हैं। आमिर को यह बात समझ में आयी। बाथरूम से निकल कर उन्होंने फिर से एक यह सीन शूट किया। इस गाने को लेकर आमिर ने यह राज एक इंटरव्यू में खोला था।

अब यह सीन मंसूर खान को परफेक्ट लगा। यह गाना बाद में इतना सुपरहिट हुआ कि कॉलेज गोइंग हर लड़का इस गाने से अपने को एक्सप्रेस करना चाहता था। फिल्म के सुपर हिट होने के साथ उदित नारायण द्वारा गाया गया यह गाना भी सुपरहिट हुआ।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X