लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   Quantum University CUET Registered UG PG More than one lakh students applied in other programs

क्वांटम विश्वविद्यालय सीयूईटी पंजीकृत: यूजी, पीजी एवं अन्य प्रोग्राम्स में 1 लाख से अधिक छात्रों ने किया आवेदन

Media Solutions Initiative Published by: न्यूज डेस्क Updated Tue, 23 May 2023 01:40 PM IST
सार

रुड़की, उत्तराखंड में क्वांटम विश्वविद्यालय को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के तहत पंजीकृत किया गया है, जो अपने मनपसंद प्रोग्राम्स को आगे बढ़ाने के इच्छुक छात्रों के लिए नए अवसर प्रदान करता है। 

Quantum University CUET Registered UG PG More than one lakh students applied in other programs
क्वांटम यूनिवर्सिटी - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

रुड़की, उत्तराखंड में क्वांटम विश्वविद्यालय को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के तहत पंजीकृत किया गया है, जो अपने मनपसंद प्रोग्राम्स को आगे बढ़ाने के इच्छुक छात्रों के लिए नए अवसर प्रदान करता है। विश्वविद्यालय सी.यू.ई.टी. स्कोरर्स को उनके सी.यू.ई.टी. प्रतिशत के आधार पर 100 प्रतिेशत छात्रवृत्ति की पेशकश कर रहा है। एक प्रमुख संस्थान के रूप में क्वांटम विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा लगातार बढ़ रही है, जिसमें 1 लाख से अधिक छात्र सी.यू.ई.टी के तहत प्रवेश के लिए आवेदन कर चुके हैं।



विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर विज्ञान, डिजाइन, प्रबंधन, कृषि, कानून, प्रौद्योगिकी आधुनिक मीडिया, अनुप्रयुक्त विज्ञान और मानविकी में कई तरह के पाठ्यक्रम प्रदान करता है। यह प्रतिष्ठित मान्यता छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए क्वांटम विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को उजागर करती है जो नव-पद्धति, अत्याधुनिक अनुसंधान और समग्र विकास पर केंद्रित है।


इस उपलब्धि पर, क्वांटम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति, श्री अजय गोयल ने कहा, ‘‘हमें कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के तहत मान्यता मिलने की खुशी है। यह प्रतिभाशाली छात्रों को हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा से लाभान्वित होने का अवसर प्रदान करेगा। ‘‘

सी.यू.ई.टी. के तहत एक मान्यता प्राप्त संस्थान के रूप में, क्वांटम यूनिवर्सिटी प्रतिभाशाली छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा से लाभ उठाने, असीम अवसरों के द्वार खोलने और सफलता की राह दिखाने का अवसर प्रदान करेगी।



क्वांटम में विभिन्न प्रोग्राम्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

क्वांटम विश्वविद्यालय में विभिन्न प्रोग्रामों में प्रवेश पाने के आवेदन पत्र जारी। इच्छुक छात्र अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम के लिए आवेदन भर सकते हैं।

विश्वविद्यालय ने JEE, CUET मैरिट के छात्रों के लिए आकर्षक छात्रवृत्ति की घोषणा भी की है। जिसमें छात्र 100 प्रतिशत की छात्रवृत्ति भी पा सकते हैं।

विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय के क्यू-केयर प्रवेश सह-छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए आवेदन-पत्र पहले ही जारी किए जा चुके हैं।



विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन पत्र की अंतिम तिथि की घोषणा करने के साथ ही कट-ऑफ जल्द ही जारी करने की भी घोषणा की है।

जो छात्र आवेदन करना चाहते हैं उन्हें क्वांटम यूनिवर्सिटी 2023 आवेदन पत्र भरने से पहले योग्यता पैमाना पूरा करना होगा। अभ्यार्थी नीचे दिए गए सूचनाओं का पालन करके, क्यू-केयर टेस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं।
विज्ञापन

B.Com, B.Com (Hons) BBA, BSc Mathematics, BSc Physics, BA Economics, BA Psychology, BSc Chemistry, BA English आदि अन्य प्रोग्राम्स में प्रवेश लेने आवेदन जारी।

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed