लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   NEET PG Counselling 2022 Additional Seats In Stray Vacancy Round; Choice Filling Facility To Open For All

NEET PG Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग स्ट्रे वैकेंसी राउंड में नई सीटें जोड़ीं; सभी के लिए खुली च्वॉइस फिलिंग

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Thu, 24 Nov 2022 11:23 PM IST
सार

NEET PG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET PG स्ट्रे वैकेंसी राउंड में और सीटें जोड़ी हैं और सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए च्वॉइस फिलिंग खोली जाएगी।

NEET PG 2022 Counselling
NEET PG 2022 Counselling - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन

विस्तार

NEET PG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET PG स्ट्रे वैकेंसी राउंड में और सीटें जोड़ी हैं और सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए च्वॉइस फिलिंग खोली जाएगी। जो उम्मीदवार स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए अपनी पसंद को संशोधित नहीं करते हैं, उनके मॉप-अप राउंड के विकल्प को स्ट्रे वैकेंसी राउंड में संसाधित करने पर विचार किया जाएगा।


अधिसूचना में एमसीसी ने आगे कहा कि उम्मीदवार जो अपनी पसंद को संशोधित करना चाहते हैं, अब ऐसा करने में सक्षम होंगे। NEET PG 2022 च्वॉइस फिलिंग विंडो 26 नवंबर को सुबह 10 बजे खुलेगी और रात 11:55 बजे तक जारी रहेगी। जबकि पीजी मेडिकल के इच्छुक उम्मीदवार 26 नवंबर को शाम चार बजे से 26 नवंबर को रात 11:55 बजे तक विकल्प लॉक कर सकते हैं।

 

वीएमसीसी और सफदरजंग अस्पताल और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में अतिरिक्त सीटों की शुरुआत की गई है। जबकि वीएमसीसी और सफदरजंग अस्पताल ने चार आईपी कोटे की सीटें जोड़ी हैं, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज ने दिल्ली विश्वविद्यालय कोटे के तहत एक सीट जोड़ी है।
 

एमसीसी 27 नवंबर से 28 नवंबर, 2022 के बीच आवंटन के लिए सीटों की प्रक्रिया करेगा। वहीं, नीट पीजी स्ट्रे वैकेंसी राउंड का परिणाम 29 नवंबर को घोषित किया जाएगा। पात्र उम्मीदवारों की सूची डीम्ड विश्वविद्यालयों को अग्रेषित करने की तारीख 29 नवंबर है।  

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00