23 फरवरी से है JEE मेन्स परीक्षा, 200 घंटे का कोर्स कराएगा पक्की तैयारी

Lalit fulara Media Solutions Initiative Published by: ललित फुलारा
Updated Wed, 27 Jan 2021 02:05 PM IST
विज्ञापन
JEE MAINS 2021
JEE MAINS 2021 - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा JEE मेन्स परीक्षा-तिथियों की घोषणा कर दी है। ऐसे में इंजीनियर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। इस वर्ष परीक्षार्थिओं को JEE मेन्स परीक्षा में चार अटेम्प्ट मिलेंगे जिसमें पहला अटेम्प्ट 23 फरवरी से शुरू होगा। ऐसे में परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रों के पास लगभग 1-महीने का समय है। यह समय बेहतरीन तैयारी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। छात्र परीक्षा तिथि की घोषणा के बाद से ही अपनी तैयारी को और भी पक्का करने में लगे हुए हैं।
विज्ञापन

कब-कब होगी JEE Main परीक्षा?

पहला अटेम्प्ट- 23-26 फ़रवरी 2021
दूसरा अटेम्प्ट- 15-18 मार्च 2021
तीसरा अटेम्प्ट- 27-30 अप्रैल 2021
चौथा अटेम्प्ट- 24-28 मई 2021

भूलकर भी न करें ये गलतियां
अक्सर ऐसा देखा गया है कि परीक्षा के आखिरी कुछ महीनों में छात्र तैयारी से भटकना, अव्यवस्थित तरीके से पढ़ाई करना व सेल्फ-स्टडी जैसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसका खामियाजा उनके परिणामों पर पड़ता है। IIT-JEE में प्रतियोगिता काफी ज्यादा होने के कारण छोटी-सी गलती भी आपका बड़ा नुकसान कर सकती है। ऐसे में आपको एक्सपर्ट्स के मार्गदर्शन में तैयारी करने की सलाह दी जाती है।

ऐसे करें खुद को तैयार
IIT-JEE मेन्स की तैयारी के लिए safalta.com खास IIT-JEE Rank Booster कोर्स लाया है। इस कोर्स को आखिरी कुछ महीनों में आपकी तैयारी को और भी पक्का करने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है। 28 जनवरी से शुरू होने वाले 55 दिनों के इस खास कोर्स में 200 घंटे से ज्यादा की लाइव इंटरेक्टिव क्लासेज के द्वारा आपकी तैयारी कराई जाएगी। साथ ही ढेरों वीकली टेस्ट व मॉक-टेस्ट कराए जाएंगे। छात्रों की तैयारी को और भी पक्का करने के लिए 170 से ज्यादा पीडीएफ नोट्स प्रदान किए जाएंगे। अधिक-से-अधिक डाउट सेशन व प्रैक्टिस सेशन भी कराए जाएंगे। लाइव-क्लास का रिकॉर्डेड बैकअप भी मिलेगा ताकि लाइव-क्लास छूटने पर छात्रों का नुकसान न हो। यह कोर्स छात्रों के परीक्षा में टाइम मैनेजमेंट व ऐक्युरेसी पर विशेष ध्यान देता है।

एक्सपर्ट्स का मार्गदर्शन दिलाएगा सफलता
safalta.com ने इस कोर्स के लिए एक्सपर्ट फैकल्टी की पूरी टीम तैयार की है। जिसमें विभिन्न IIT संस्थानों से पढ़े हुए व अनुभवी फैकल्टी मेंबर आपकी तैयारी कराएंगे। इनमें एक हैं आकाश सर जो आपकी मैथ्स की तैयारी कराएंगे। इन्होंने IIT धनबाद से पढ़ाई की है व पिछले कई वर्षों से तैयारी करा रहे हैं। फिजिक्स क्लासेस कानपुर एचबीटीयू से बीटेक व बीआईटी रांची से एमटेक अविनाश सर लेंगे। ये IIT-Delhi के शोधार्थी भी हैं। केमेस्ट्री अतुल सर पढ़ाएंगे। इनको कई सालों का तकनिकी संस्थानों में पढ़ाने का अनुभव है। ये सभी बायजू, आकाश, विद्यामंदिर जैसे कई संस्थानों में पढ़ा चुके हैं।

IIT-JEE एडवांस की एक महीने की मुफ्त कोचिंग
आपको बता दें कि इस कोर्स में आपकी IIT-JEE मेंस की तैयारी तो कराई ही जाएगी, साथ ही IIT-JEE मेंस परीक्षा पास किये हुए परीक्षार्थियों को इन्हीं फैकल्टीज़ द्वारा IIT-JEE एडवांस परीक्षा के लिए एक महीने की मुफ्त कोचिंग भी प्रदान की जाएगी। जिसके लिए बस आपको इस रैंक बूस्टर कोर्स में एडमिशन लेना होगा। safalta.com के इस रैंक बूस्टर कोर्स की फीस भी बेहद वाजिब है। आज ही एडमिशन लेने पर यह कोर्स मात्र 4,499 रु. में उपलब्ध है। अमर उजाला पाठकों को कूपन कोड JEE500 का इस्तेमाल करने पर रु.500 की अतिरिक्त स्कॉलरशिप भी मिलेगी। तो फिर देर किस बात की आज ही लें इस कोर्स में एडमिशन और पूरा करें इंजीनियर बनने का सपना। आपको बता दें कि इस कोर्स के बैच 28 जनवरी से शुरू हो रहे हैं।

कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें- https://bit.ly/36dnlqK
या अभी भरें ये फॉर्म-
https://forms.gle/iqJqnpyvmVcv9qnu7

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X