इन्वर्टिस यूनिर्सिटी के 5 छात्रों का ट्रेनिंग के दौरान अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों में चयन

Advertorial Updated Tue, 21 Aug 2018 03:47 PM IST
विज्ञापन
invertis university
invertis university

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी के एमबीए कोर्स के पांच छात्रों को ट्रेनिंग के दौरान दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों में रोजगार के अवसर प्राप्त हुए हैं। इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी में छात्रों को शिक्षा के साथ, उनके चौतरफा विकास पर भी ध्यान दिया जाता है।
विज्ञापन

इन्वर्टिस के कैंपस में पारंपरिक शिक्षा के साथ ही आधुनिक शिक्षण तकनीक पर भी जोर दिया जाता है, जिसके चलते छात्रों की प्रतिभा को निखारने में काफी मदद मिलती है। आधुनिक और पारंपरिक शिक्षा छात्रों की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।  इन्वर्टिस के पांच छात्रों में से तीन को देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंकों में शुमार एचडीएफसी में जॉब ऑफर की गई है। ये तीनों छात्र एचडीएफसी में ट्रेनिंग कर रहे थे। इनके कार्य से बैंक के वरिष्ठ अधिकारी संतुष्ट हुए और इन तीनों को जॉब ऑफर कर दी।
एचडीएफसी में प्रतिष्ठित पद पर जिन तीन छात्रों को जॉब ऑफर की गई है, उनके नाम हैं- शुभम उपाध्याय, मेघा सहगल और उत्कर्ष गुप्ता।
इन्वर्टिस के अन्य दो छात्रों को मोहाली की कंपनी वीआर ने जॉब ऑफर की है।पंजाब की यह कंपनी ट्रेनिंग के दौरान इन्वर्टिस के छात्रों की कार्यकुशलता से बेहद प्रभावित हुई और दोनों छात्रों का सलेक्शन कर लिया गया। इन दोनों छात्रों के नाम हैं- हरदीप गिल और जसमेल सिंह। जानी-मानी कंपनियों में प्रतिष्ठित पद पर नौकरी पाने वाले छात्रों ने खुशी जताते हुए अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजन, सहपाठियों और मेहनत को दिया है।

सभी छात्रों ने इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी की आधुनिक शिक्षण तकनीक और शिक्षकों के योगदान को सबसे अहम बताया। छात्रों ने कहा कि उनके शिक्षण संस्थान और शिक्षकों का योगदान ही उनकी इस सफलता के पीछे सबसे अहम कारण है। इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी का हमेशा यह प्रयास रहता है कि छात्रों को अच्छे से अच्छे संस्थानों में इंटर्नशिप का मौका मिले, जिससे उन्हें प्रतिभा प्रदर्शन का मौका मिले। इन पांचों छात्रों के साथ भी बिल्कुल ऐसा ही हुआ।

संस्थान ने इन्हें ट्रेनिंग का अवसर उपलब्ध कराया, जहां छात्रों ने अपनी प्रतिभा से सभी वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावित किया। इन्वर्टिस के छात्रों की सफलता पर कुलपति प्रोफेसर जगदीश राय ने खुशी जाहिर करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। कुलपति ने उम्मीद जताई कि सभी छात्रा कार्य के प्रति ईमानदार रहेंगे। उन्होंने कहा कि इन्वर्टिस के लिए यह गौरव की बात है कि हमारे छात्र लगातार सफलता की सीढि़यां चढ़ रहे हैं। कुलपति के अलावा यूनिवर्सिटी के अन्य शिक्षक और पदाधिकारियों ने भी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उनका कहना है कि इन पांच छात्रों की सफलता का प्रभाव अन्य छात्रों पर भी पड़ेगा और वे भी करियर में नई ऊंचाई पर पहुंचने के लिए प्रेरित होंगे।  
-Advertorial
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X