लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Umran Malik and Kuldeep sen could not get visa for Australia BCCI removed them as net bowler

Umran-Kuldeep Visa Delay: टी20 विश्व कप टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे उमरान मलिक, वीजा नहीं दिला पाया बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Thu, 13 Oct 2022 01:12 PM IST
सार

उमरान मलिक और कुलदीप सेन को अब तक ऑस्ट्रेलिया का वीजा नहीं मिला है। इसके बाद बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों की जगह मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है।
 

उमरान मलिक और कोच राहुल द्रविड़
उमरान मलिक और कोच राहुल द्रविड़ - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

आईपीएल 2022 में कमाल करने वाले उमरान मलिक और कुलदीप सेन वीजा नहीं मिलने के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेलने वाली टीम में नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था, लेकिन वीजा नहीं मिलने की वजह से उनका नाम वापस लिया जा सकता है। इन दोनों युवा खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया का वीजा मिलने में ज्यादा समय लग रहा है। 


भारत की 15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाजों का अभ्यास करना के लिए चार तेज गेंदबाजों को नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था। इसमें जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक, मध्यप्रदेश के कुलदीप सेन के अलावा चेतन साकरिया और मुकेश चौधरी भी शामिल थे। इन चारों को भारत की मुख्य टीम के साथ पर्थ में अभ्यास करना था। साकरिया और मुकेश चौधरी टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और बल्लेबाजों को अभ्यास भी करा रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी एक प्रोग्राम का हिस्सा थे और इनके पास ऑस्ट्रेलिया का वीजा पहले से था, लेकिन कुलदीप और उमरान को वीजा नहीं मिल पाया और ये दोनों खिलाड़ी भारत में ही हैं। 


AUS vs ENG: इंग्लैंड का अजब संयोग, ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में भी आठ रन से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुलदीप सेन और उमरान मलिक को वीजा मिलने में देरी के चलते अब बीसीसीआई ने अपना फैसला बदल दिया है। इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजा जाएगा। इनकी जगह मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। शमी पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं।