लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Sticking up for my mates Cummins on Langer's resignation as Australia Coach

Justin Langer Resignation: ऑस्ट्रेलियाई कोच के इस्तीफे पर कमिंस ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अपनी टीम के साथ हूं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सिडनी Published by: शक्तिराज सिंह Updated Wed, 09 Feb 2022 02:10 PM IST
सार

कमिंस ने कहा कि लैंगर को माफी मांगने की जरूरत नहीं थी। उन्होंने सालों तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की सेवा की है। कमिंस ने भविष्य में एक नई कोचिंग शैली की जरूरत पर जोर दिया।
 

पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ
पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने बुधवार को मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के इस्तीफे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि टीम को भविष्य में एक नई कोचिंग शैली की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर अब तक चुप थे, क्योंकि वह अपनी टीम के साथ खड़े थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। 


लैंगर के इस्तीफे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया "जस्टिन को उनके मौजूदा अनुबंध में विस्तार की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया।" इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने कहा कि कमिंस अपनी पसंद का कोच लाना चाहते हैं।


अपनी टीम के साथ खड़ा हूं
पूरे मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कमिंस ने कहा "कई पूर्व खिलाड़ियों ने मुझसे संपर्क किया और चुपचाप मुझे सलाह दी। कुछ अन्य ने मीडिया में बात की है। सभी का स्वागत है। यह खेल के प्रति प्यार और अपने साथी खिलाड़ी के समर्थन के लिए था। पूर्व क्रिकेटरों से मैं यह कहना चाहता हूं: जिस तरह आप हमेशा अपने साथियों के लिए खड़े रहते हैं, वैसे ही मैं अपने साथियों के लिए खड़ा हूं।" 

कमिंस ने आगे कहा "ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच के रूप में जस्टिन लैंगर के इस्तीफे के बाद से बहुत सार्वजनिक टिप्पणी हुई है। अच्छे कारण के लिए, मैंने आज से पहले कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है। अब जब जस्टिन ने इस्तीफा देने का फैसला किया है और सार्वजनिक टिप्पणी की है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस पर टिप्पणी कर दी है तो मैं कुछ चीजें साफ करना चाहता हूं।" 

अपने बयान में, कमिंस ने कहा "जस्टिन ने स्वीकार किया है कि उनकी शैली तीव्र थी, उन्होंने अपनी तीव्रता के लिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों से माफी मांगी है और मुझे लगता है कि माफी अनावश्यक थी क्योंकि खिलाड़ी उनकी तीव्रता के साथ ठीक थे। उनकी तीव्रता कोई मुद्दा नहीं था। ऑस्ट्रेलिया के बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए हमें कोचिंग और कौशल सेट की एक नई शैली की आवश्यकता है। यह वह प्रतिक्रिया थी जो खिलाड़ियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हित में थी और यह वह प्रतिक्रिया है जिसे मैं समझता हूं कि सहयोगी स्टाफ ने भी पूरा किया है। मैं इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लेता हूं। हमारा भी अपने साथियों के प्रति कर्तव्य है।" 

जस्टिन के अनुबंध में विस्तार एक संपूर्ण समीक्षा प्रक्रिया का परिणाम था, जिसमें टीम की भविष्य की आवश्यकताओं और आगामी व्यापक कार्यक्रम सहित कई कारकों का मूल्यांकन किया गया था। विस्तार को सीए बोर्ड ने उचित माना था। इसमें इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी शामिल था।

सैंडपेपर विवाद के बाद कोच बने थे लैंगर 
लैंगर को 2018 में सैंडपेपर गेट के बाद टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था। लैंगर के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया टी-20 विश्व कप 2021 और फिर एशेज जीतने में सफल रहा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00