विज्ञापन

आगरा की पूनम को मिला टीम इंडिया का टिकट

आगरा/ब्यूरो Updated Fri, 29 Mar 2013 12:59 AM IST
विज्ञापन
poonam yadav from agra selected for team india
ख़बर सुनें
महिला क्रिकेटर पूनम यादव टीम इंडिया की ब्लू टी शर्ट पहनकर शहर का नाम रोशन करेंगी। उन्हें बड़ौदा में बांग्लादेश के साथ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला है।
विज्ञापन
बीसीसीआई की ओर से होली के दिन पूनम को चयन की सूचना दी गई। इससे उनके घर पर जश्न का माहौल है। सैनिकपुरम् निवासी 21 वर्षीय पूनम यादव आगरा रेल मंडल के कार्मिक विभाग में जूनियर क्लर्क हैं।

आर्मी से सेवानिवृत्त रघुवरी सिंह यादव और मुन्नी देवी की बेटी ने 17 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था। वे पिछले पांच साल से यूपी और एनसीआर की क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं।

पूनम ने बताया कि परिवार के साथ कोच मनोज कुशवाह और पूर्व भारतीय खिलाड़ी हेमलता काला के मार्गदर्शन से यह मुकाम हासिल हुआ है। पहले लड़कियां तो क्रिकेट खेलती नहीं थी, तो लड़कों के साथ ही खेलना शुरू किया। टीवी ने भी इसमें अहम भूमिका निभाई। 2 अप्रैल से 12 अप्रैल तक बड़ौदा में बांग्लादेश महिला टीम के साथ 3 एकदिवसीय और दो टी-20 मैच खेलने के लिए पूनम आज दिल्ली रवाना हो जाएंगी।

पूर्व में दो खिलाड़ियों का हुआ है चयन
इससे पहले आगरा की हेमलता काला (एनसीआर, आगरा रेल मंडल) और प्रीति डिमरी (डब्ल्यूआर) ने भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई और बेहतरीन खेल दिखाया।

'खेल से लेकर प्रशासनिक सेवा हो या आसमान में हवाई जहाज उड़ाने का काम। हर क्षेत्र में लड़कियां बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। इसलिए युवा महिला खिलाड़ियों को खेल के प्रति पूरी ईमानदारी से काम करना चाहिए।'
- पूनम यादव

परिचय
:- पूनम यादव बीए द्वितीय वर्ष (प्राइवेट) की छात्रा हैं।
:- राइट आर्म लेग स्पिनर
:- मिडिल आर्डर की बल्लेबाज
:- पिछले पांच साल से यूपी और एनसीआर के लिए खेल रही हैं।
:- अंडर-19 तीन साल तक खेला
:- इस साल प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रिकार्ड 22 विकेट
:- एक पारी में 38 और एक में 48 रन बनाए
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us