लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pat Cummins ruled out of IPL after Hip injury to returne Australia to be fit before srilanka tour

Pat Cummins Injury: चोट के बाद आईपीएल 2022 से बाहर हुए पैट कमिंस, आईपीएल खत्म होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: शक्तिराज सिंह Updated Fri, 13 May 2022 12:13 PM IST
सार

पैट कमिंस अब कोलकाता के लिए दो अहम मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। ये दोनों मैच जीतने पर कोलकाता की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है, लेकिन प्लेऑफ में कमिंस टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। 
 

पैट कमिंस
पैट कमिंस - फोटो : IPL/BCCI
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2022 में किस्मत के भरोसे प्लेऑफ में पहुंचने का सपना देख रही कोलकाता की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस चोटिल होकर पूरी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस चोट से उबरने के लिए कमिंस आईपीएल खत्म होने से पहले ही अपने देश ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे। यहां वो खुद को पूरी तरह से फिट बनाने की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया को जून और जुलाई के महीने में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। कमिंस ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं। 


पैट कमिंस का प्रदर्शन इस साल कोलकाता के लिए कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने बल्ले से जरूर एक मैच जिताया था, लेकिन गेंद से ज्यादा कमाल नहीं कर पाए थे। अब वो कमर की चोट के चलते अहम समय पर टीम का साथ छोड़ गए हैं और पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। हालांकि, उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। 

7.25 करोड़ में बिके थे कमिंस
पैट कमिंस को कोलकाता की टीम ने मेगा ऑक्शन में 7.25 करोड़ की कीमत में खरीदा था। कमिंस ने शुरुआती मैचों में एक तूफानी अर्धशतक लगाया था, लेकिन गेंद के साथ कोई कमाल नहीं कर पाए थे। इसके बाद उन्हें कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर किया गया था। टीम में वापस आने के बाद कमिंस ने गेंद के साथ भी कमाल किया और कोलकाता की जीत में योगदान दिया। इस सीजन उन्होंने पांच मैचों में 262.50 के स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए हैं। वहीं, 19.5 ओवर में उनके नाम सात विकेट हैं और उनकी इकोनॉमी 10.69 की रही है। 

टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे
कमिंस को आईपीएल के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आया था। उन्हें इससे उबरने में ज्यादा समय नहीं लगेगा, लेकिन श्रीलंका दौरे से पहले वो सिडनी आकर आराम करेंगे। यह पहले ही तय हो चुका है कि श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में वो ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि, वनडे और टेस्ट में वो टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00