लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pat Cummins put alcohal away to call Usman khawaja in team celebration

Ashes Video: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के हाथ में शराब होने के कारण टीम से अलग खड़े थे ख्वाजा, फिर कमिंस ने इस फैसले से जीता सभी का दिल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, होबार्ट Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 17 Jan 2022 11:15 AM IST
सार

एशेज सीरीज जीतने के बाद पैट कमिंस ने सभी क्रिकेट फैंस का दिल भी जीत लिया है। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को जश्न में शामिल करन के लिए शराब किनारे रखवा दी। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

एशेज सीरीज की ट्रॉफी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम
एशेज सीरीज की ट्रॉफी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

एशेज सीरीज कां पांचवां मैच 146 रन से जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज 4-0 से जीत ली है। इसके साथ ही पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में शानदार शुरुआत की है। बतौर कप्तानी अपनी ही सीरीज में उन्होंने न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाया बल्कि बड़े अंतराल से सभी मैच जीते हैं। टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कमिंस ने अपने एक फैसले से क्रिकेट फैंस का दिल भी जीत लिया है। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को अपनी टीम के जश्न में शामिल करने के लिए शराब किनार रखवा दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग ख्वाजा की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 


एशेज सीरीज 4-0 से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ जश्न मना रहे थे और शैंपेन (एक तरह की शराब) की बॉटल खोलने की तैयारी कर रहे थे। उस्मान ख्वाजा बाकी खिलाड़ियों से अलग खड़े होकर यह सब देख रहे थे। कमिंस ने जैसे ही यह देखा कि शैंपेन खुलने की वजह से ख्वाजा जश्न का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। वैसे ही उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों को ऐसा करने से मना कर दिया और ख्वाजा को टीम के साथ जश्न मनाने के लिए बुला लिया। 


जश्न में क्यों नहीं शामिल हो रहे थे ख्वाजा?
ख्वाजा मुस्लिम समुदाय से आते हैं, जहां शराब के सेवन पर पूरी तरह से पाबंदी होती है। उन्हें शराब से दूर रहने की हिदायत दी जाती है। वहीं ऑस्ट्रेलिया में शैंपेन खोलकर सभी खिलाड़ियों पर शराब फेंकी जाती है। मुस्लिम समुदाय से होने के कारण ख्वाजा इस जश्न में शामिल नहीं हो सकते थे। इसी वजह से वो दूर खड़े होकर बाकी खिलाड़ियों को जश्न मनाते देख रहे थे। हालांकि कप्तान कमिंस ने ऐसा नहीं होने दिया और शराब को किनारे रखकर ख्वाजा के साथ जश्न मनाया। 

सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में लगाया था शतक
उस्मान ख्वाजा पहले टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन ट्रेविस हेड के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया। इसके बाद उन्होंने सिडनी टेस्ट में दोनों पारियों में शतक लगाया। ख्वाजा ने 137 और नाबाद 101 रन बनाए, लेकिन जॉनी बेयरस्ट्रो और स्टोक्स के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की टीम यह मैच ड्रॉ करना में सफल रही। ख्वाजा को पांचवें मैच में भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके। 35 साल के ख्वाजा लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापस आए हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00