PAK vs NAM: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान, नामीबिया को 45 रन से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अबू धाबी Published by: शक्तिराज सिंह Updated Wed, 03 Nov 2021 12:34 AM IST

सार

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है। उसने नामीबिया को हराकर लगातार चौथे मैच में जीत हासिल की और सेमीफाइनल में जगह बनाई।
 
नामीबिया का विकेट गिरने पर खुशी मनाते पाकिस्तानी खिलाड़ी।
नामीबिया का विकेट गिरने पर खुशी मनाते पाकिस्तानी खिलाड़ी। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है। पाक टीम ने अपने चौथे मैच में नामीबिया को 45 रनों से हराया और सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और नामीबिया के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में नामीबिया 144 रन ही बना पाई और 45 रनों से यह मैच हार गई। 
विज्ञापन


नामीबिया के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष किया। हसन अली ने पावरप्ले में ही ओपनर माइकल वन लिंगेन को आउट किया। इस वजह से यह अफ्रीकी टीम शुरुआती छह ओवरों में सिर्फ 34 रन ही बना सकी। नामीबिया के लिए सबसे ज्यादा 43 रन डेविड वीज ने बनाए। उनके अलावा क्रैग विलियम्स ने 40 और स्टेफेन बार्ड ने 29 रनों की पारियां खेली। पाकिस्तान के लिए हसन अली, इमाद वासिम, हरीश रउफ और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।


बाबर-रिजवान की जोड़ी ने फिर किया कमाल
पाकिस्तान के ओपनर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने एक बार फिर कमाल की बल्लेबाजी की और इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़े। रिजवान ने 50 गेंदों में नाबाद 79 रन बनाए तो वहीं बाबर ने 49 गेंदों में 70 रन जोड़े। इन दोनों के अलावा मोहम्मद हफीज ने 16 गेंदों में तूफानी 32 रन बनाए। नामीबिया के लिए डेविड वीज और जैन फ्रिलिंन्क एक-एक विकेट ले पाए। 

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम
इस टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। उन्होंने पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हराया था। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को भी हराया। अब नामीबिया को भी हराने के बाद पाकिस्तान के आठ अंक हो गए हैं। दूसरे ग्रुप में पाकिस्तान ही एकमात्र टीम है, जिसने कोई मैच नहीं हारा है। इसी वजह से पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो गया है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00