लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   jadeja takes 100 wickets under virat kohli leadership

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को आउट करते ही 'सर जडेजा' ने हासिल की विशेष उपलब्धि

amarujala.com- Presented by: अभिषेक निगम Updated Sat, 05 Aug 2017 11:53 AM IST
रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा - फोटो : twitter
ख़बर सुनें

टीम इंडिया शनिवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका पर पूरी तरह हावी है। भारत ने अपनी पहली पारी 622/9 के स्कोर पर घोषित की। इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए समाचार लिखे जाने तक श्रीलंका के 6 विकेट गिरा दिए थे।



टीम इंडिया को तीसरे दिन पहली सफलता बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने दिलाई। जडेजा ने श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को शॉर्ट स्क्वायर लेग पर हार्दिक पांड्या के हाथों की शोभा बनाया। 


जडेजा के लिए दिनेश चंडीमल का विकेट बहुत कीमती या यूं कहे कि वेरी वेरी स्पेशल बन चुका है। दरअसल, जडेजा ने जैसे ही चंडीमल को अपना शिकार बनाया, वैसे ही उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल की।

जडेजा ने विराट कोहली की कप्तानी में अपना 100वां टेस्ट शिकार किया। वैसे अब तक जडेजा टेस्ट में अपने 150 विकेट पूरे कर चुके हैं। उन्होंने चंडीमल के बाद धनंजय डी सिल्वा को क्लीन बोल्ड किया। जडेजा ने सिल्वा को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। 

जडेजा ने कोहली की कप्तानी में अब तक 19 मैच खेले हैं। इस दौरान जडेजा ने 19.89 की औसत के साथ कुल 100 विकेट झटके हैं। जडेजा ने कोहली की कप्तानी में मैच में 5 विकेट 6 बार और 10 विकेट बार लिए हैं। जडेजा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर 7 विकेट रहा है।

वहीं जडेजा ने धोनी और रहाणे की कप्तानी में भी टेस्ट खेले हैं। धोनी की कप्तानी में जडेजा ने 12 टेस्ट में 45 विकेट झटके। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 30.37 का रहा जबकि दो बार वो पारी में पांच विकेट लेने में कामयाब रहे। रहाणे की कप्तानी में जडेजा ने एक टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और चार विकेट झटके।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00