लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2022 GT vs PBKS Preview Gujarat Titans vs Punjab Kings 48th Match Hardik Pandya vs Mayank Agarwal GT vs PBKS Possible Playing 11

GT vs PBKS: प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी गुजरात टाइटंस की टीम, पंजाब किंग्स से मुकाबला, जानें संभावित प्लेइंग-11

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: रोहित राज Updated Mon, 02 May 2022 10:21 PM IST
सार

पहली बार आईपीएल में भाग ले रही गुजरात की टीम को अब तक हराना आसान नहीं रहा है। उसने नौ में से आठ मैच जीते हैं और लगातार छठी जीत दर्ज करने से वह प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन जाएगी।

मयंक अग्रवाल और हार्दिक पांड्या
मयंक अग्रवाल और हार्दिक पांड्या - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

आईपीएल का 48वां मुकाबला गुजरात टाइंटस और पंजाब किंग्स के बीच मंगलवार (तीन अप्रैल) को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। विपरीत परिस्थितियों में वापसी करने वाली गुजरात की निगाह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने पर है। पहली बार आईपीएल में भाग ले रही गुजरात की टीम को अब तक हराना आसान नहीं रहा है। उसने नौ में से आठ मैच जीते हैं और लगातार छठी जीत दर्ज करने से वह प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन जाएगी।


राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, राशिद खान हों या कप्तान हार्दिक पांड्या, इन सभी ने अब तक टूर्नामेंट में मैच विजेता प्रदर्शन किया है। यदि कोई एक खिलाड़ी नाकाम हो जाता है तो दूसरा बखूबी जिम्मेदारी निभाता है। हार्दिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ जीत के बाद कहा था, ‘यह इस टीम की खूबसूरती है कि खिलाड़ियों ने दिखाया है कि वे मुश्किल परिस्थितियों में भी क्या कर सकते हैं। हमने ऐसा करने के लिए हमेशा उनका हौसला बढ़ाया।’ 


पिछली बार जब गुजरात और पंजाब का सामना हुआ था तब तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। पंजाब अब अनुकूल परिणाम की उम्मीद कर रहा होगा। इसके अलावा वह नहीं चाहेगा कि मैच पिछली बार की तरह अंतिम गेंद तक पहुंचे।


गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या

पंजाब के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव
पंजाब की टीम के प्रदर्शन में फिर से निरंतरता का अभाव रहा है तथा उसे अब तक नौ मैचों में से पांच में हार मिली है। उसके शीर्ष बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल, जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। गेंदबाजी विभाग में पेसर अर्शदीप सिंह ने ही लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया था लेकिन बल्लेबाजों ने उसे निराश किया। 

मैथ्यू वेड की जगह साहा ने बखूबी संभाली
गुजरात की टीम में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने मैथ्यू वेड की जगह अच्छी तरह से संभाली है। उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन दाएं हाथ का यह बल्लेबाज हाल में रन बनाने के लिए जूझता हुआ नजर आया। वह निश्चित तौर पर फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेंगे।

पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले और कप्तान मयंक अग्रवाल
विज्ञापन

फिनिशर की भूमिका में तेवतिया खरे उतरे
गुजरात के लिए बल्लेबाजी का मुख्य आधार हार्दिक रहे हैं। उन्होंने जिम्मेदारी भरी पारी खेली हैं। हार्दिक ने अब तक कुल 308 रन बनाए हैं और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर हैं। मिलर और तेवतिया ने ‘फिनिशर’ की भूमिका शानदार ढंग से निभाई है। पिछले मैच में राशिद खान ने भी छक्के जड़ने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था। 

गुजरात के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। जहां मोहम्मद शमी नई गेंद से कहर बरपा सकते हैं, वहीं पंजाब के बल्लेबाजों को लॉकी फर्ग्यूसन की तेजी और विविधता से भी सतर्क रहना होगा। गुजरात प्रदीप सांगवान को भी टीम में बनाए रख सकता है जिन्होंने चार सत्र बाद अपने पहले आईपीएल मैच में शानदार प्रदर्शन किया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल।

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00