लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2022 Eliminator RCB vs LSG Match Report: Royal Challengers Bangalore defeated Lucknow Super Giants by 14 runs

LSG vs RCB Eliminator: आरसीबी ने तीन साल में पहली बार एलिमिनेटर की बाधा पार की, लखनऊ को आईपीएल से किया बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Thu, 26 May 2022 12:55 AM IST
सार

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। कोलकाता के ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में बैंगलोर ने लखनऊ के खिलाफ 14 रन से जीत हासिल की।

लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - फोटो : Amar Ujala Graphics
विज्ञापन

विस्तार

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। कोलकाता के ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में बैंगलोर ने लखनऊ के खिलाफ 14 रन से जीत हासिल की। बैंगलोर की टीम ने 207 रन के स्कोर को सफलतापूर्वक बचाव किया और लखनऊ के बल्लेबाजों को 193 रन पर ही रोक दिया।





फाफ डुप्लेसी की अगुआई वाली आरसीबी अब शुक्रवार को दूसरे क्वॉलिफायर में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। वहीं लखनऊ की टीम हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। बैंगलोर की तरफ से रजत पाटीदार ने सर्वाधिक 112 रन बनाए और नाबाद रहे जबकि जोस हेजलवुड ने तीन विकेट झटके। इनके अलावा दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।
 


बैंगलोर के 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। क्विंटन डिकॉक दूसरे ही ओवर में छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद केएल राहुल और मनन वोहरा ने पारी को संभाला और तेजी से रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 21 गेंदों में 33 रन जोड़े। मनन 11 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए।
विज्ञापन


डिकॉक पहले ओवर में आउट हुए (फोटो क्रेडिट: IPL/BCCI)

मनन के आउट होने के बाद राहुल ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 61 गेंदों में 96 रनों की साझेदारी की। इस दौरान राहुल ने 43 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन हुड्डा 26 गेंदों में 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हुड्डा के आउट होने के बाद राहुल अकेले रन बनाने की कोशिश में लगे रहे लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर कोई खास मदद नहीं मिली। लखनऊ की टीम आखिरी तीन ओवर में 26 रन ही बना पाई और इस दौरान तीन बड़े विकेट गंवाए और मैच हार गई। 


राहुल और हुड्डा के बीच हुई बड़ी साझेदारी (फोटो क्रेडिट: IPL/BCCI)

इससे पहले बारिश की वजह से देरी से शुरू हुए मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। बैंगलोर की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और फाफ डुप्लेसी पहले ही ओवर में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। उन्हें मोहसिन खान ने डिकॉक के हाथों कैच कराया।

इसके बाद विराट कोहली और रजत पाटीदार ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और एक मजबूत साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 46 गेंदों में 66 रन जोड़े। विराट 24 गेंदों में 25 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने भी निराश किया और नौ रन बनाकर आउट हुए। 



रजत ने इस दौरान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरे छोर पर महिपाल लोमरोर एक छोटी मगर तेज तर्रार पारी खेलकर 14वें ओवर में पवेलियन लौट गए। उन्होंने नौ गेंद में 14 रन बनाए।


विराट और रजत के बीच हुई साझेदारी (फोटो क्रेडिट: IPL/BCCI)

बैंगलोर की टीम 115 रन पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में दिख रही थी, लेकिन इसके बाद रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने मिलकर जबरदस्त साझेदारी की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 41 गेंदों पर 92 रन की अटूट साझेदारी की और आखिरी पांच ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 84 रन बनाए। रजत पाटीदार 112 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि कार्तिक ने भी 23 गेंदों में 37 रन का नाबाद पारी खेली। 


कार्तिक-रजत के बीच 41 गेंदों पर 92 रन की अटूट साझेदारी (फोटो क्रेडिट: IPL/BCCI)



विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00