IPL 2020: RCB से पार नहीं पा सके सनराइजर्स, विराट की टीम तीन साल में पहली बार जीती अपना पहला मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 22 Sep 2020 04:23 AM IST
विज्ञापन
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स - फोटो : [email protected]

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

03: साल बाद अपना शुरुआती आईपीएल मैच जीता बेंगलोर ने    

विस्तार

देवदत्त पडीक्कल (56) और एबी डीविलियर्स (51) की अर्द्धशतकीय पारियों के बाद युजवेंद्र चहल (3/18) और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (2/25) की गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया। इसी के साथ आरसीबी ने आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत जीत के साथ की। 
विज्ञापन

मैच में विराट की टीम ने पांच विकेट पर 163 रन बनाए लेकिन हैदराबाद अपने सलामी बल्लेबाज बेयरस्टो (61) और फिर मनीष पांडे (34) की पारियों के बावजूद 19.4 ओवरों में 153 पर ही सिमट गई। विराट की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स की टीम तीन साल में पहली बार आईपीएल में अपना शुरुआती मुकाबला जीतने में सफल रही है।


चहल की फिरकी में फंसे सनराइजर्स
लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम के कप्तान वार्नर (06) जल्द ही रनआउट हो गए थे, लेकिन बेयरस्टो (61) और मनीष पांडे (34) ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़कर पारी संभालने की कोशिश की। बैंगलोर के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पहले मनीष पांडे और फिर बेयरस्टो को आउट कर हैदराबाद की गाड़ी को पटरी से उतार दिया। विजय शंकर को तो उन्होंने खाता भी नहीं खोलने दिया। युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग (12) शिवम दुबे की गेंद पर बोल्ड हो गए। अभिषेक (07) के रनआउट होने से 16 गेंदों में टीम ने तीन विकेट और गंवा दिए। 18वें ओवर में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भुवनेश्वर और राशिद (06) को आउट कर दोहरा झटका दिया। अंतिम ओवर में हैदराबाद को 18 रन चाहिए थे लेकिन टीम सात रन ही बना सकी। चौथी गेंद पर स्टेन ने संदीप शर्मा को बोल्ड कर पारी समेट दी।  

देवदत्त का पहले ही मैच में पचासा  
बेंगलोर के बीस साल के युवा ओपनर देवदत्त पडीक्कल का यह पहला आईपीएल मैच था। उन्होंने साथी ओपनर आरोन फिंच (29) के साथ 90 रन की साझेदारी कर टीम के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म रखा। बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर उतरी बेंगलोर टीम का पहला विकेट 11वें ओवर में गिरा लेकिन उसके बाद टीम 73 रन ही जोड़ सकी जबकि दस विकेट शेष थे। डीविलियर्स को छोड़ दें तो ओपनरों देवदत्त और फिंच के बाद उतरे अन्य बल्लेबाज कोहली (14), शिवम दुबे (07) और फिलिप ने 23 गेंदों में 22 रन ही बनाए।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X