IPL 2020: क्वालिफायर्स-2 में दिल्ली ने SRH को हराया, पहली बार फाइनल में, कल मुंबई से खिताबी टक्कर

Rajeev Rai स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Rajeev Rai
Updated Mon, 09 Nov 2020 05:38 AM IST
विज्ञापन
हैदराबाद बनाम दिल्ली
हैदराबाद बनाम दिल्ली - फोटो : PTI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को आईपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालिफायर-2 में उसने 17 रन से जीत हासिल की। दिल्ली ने शिखर धवन (78), स्टोइनिस (38) और हेतमायर (42*) की मदद से तीन विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन हैदराबाद की टीम केन विलियम्सन (67) और अब्दुल समद (33) के बीच 57 रन की अहम साझेदारी के बावजूद 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से कैगिसो रबादा ने 29 रन देकर चार और स्टोइनिस ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। दिल्ली का फाइनल में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से मंगलवार को मुकाबला होगा।  
विज्ञापन


छक्के से अर्द्धशतक पूरा: 
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शिखर और स्टोइनिस (38) ने पहले विकेट पर 86 रन जोड़कर तेज शुरुआत की। पावरप्ले के छह ओवरों में टीम ने बिना विकेट खोए 65 रन बना लिए थे। स्पिनर राशिद खान ने अपने दूसरे और पारी के नौवें ओवर में स्टोइनिस को बोल्ड कर दिया। मार्कस ने 27 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। शिखर धवन ने शाहबाज नदीम की गेंद पर छक्का जडते हुए 26 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। इसके बाद धवन ने कप्तान श्रेयस अय्यर (21) ने पारी को आगे बढ़ाया। 


हेतमायर भी चमके: 
दिल्ली के कप्तान अय्यर 14वें ओवर में आउट हो गए। हेतमायर (42*) ने होल्डर और टी. नटराजन के ओवरों में अच्छे रन बटोरे। उन्होंने नटराजन पर 17वें ओवर में छक्का जड़ा तो 18वें ओवर में होल्डर पर तीन चौके लगाए। इस ओवर में एक चौका धवन के बल्ले से भी निकला। धवन का विकेट 19वें ओवर में संदीप शर्मा ने लिया। धवन ने पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। अंतिम दो ओवरों में कोई चौका नहीं लगा और दिल्ली की टीम जो एक समय 200 के आसपास रन बनाती नजर आ रही थी। वह 189 पर सीमित रही। 
 
600+ करने वाले धवन दिल्ली के दूसरे बल्लेबाज 
शिखर धवन ने 50 गेंदों पर 78 रन की पारी खेलकर टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। धवन के इस आईपीएल में 603 रन हो गए हैं और वह एक सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाने वाले टीम के दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले ऋषभ पंत ने 2018 में 684 रन बनाए थे। 

स्टोइनिस का कैच छोड़ना महंगा पड़ा  
सनराइजर्स का क्षेत्ररक्षण खराब रहा। स्टोइनिस और धवन दोनों को जीवनदान मिले। दोनों अवसरों पर गेंदबाज संदीप शर्मा थे। इसके अलावा कुछ आसान चौके दिए गए और ओवरथ्रो से रन बने। गेंदबाजों में संदीप (1/30) और राशिद खान (1/26) ने सनराइजर्स की तरफ से प्रभाव छोड़ा। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर स्टोइनिस जब तीन रन पर था तब जैसन होल्डर ने उनका कैच छोड़ा। धवन का कैच राशिद ने छोड़ा था तब वह 77 पर थे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X