Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2020: Preview and predicted XI of Kolkata Knight riders and Chennai Super Kings

KKR vs CSK IPL 2020: आज देखने को मिलेगा जबरदस्त मुकाबला, चेन्नई के सामने केकेआर की अग्निपरीक्षा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अंशुल तलमले Updated Wed, 07 Oct 2020 05:50 PM IST
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

बड़े-बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा जिसने लय हासिल कर ली है। अबुधाबी में होने वाला यह मैच कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं। चौथे क्रम पर मौजूद केकेआर चार मैच में दो जीत, हो हार झेल चुकी है, यह उसका पांचवां मैच होगा। दूसरी ओर चेन्नई की टीम पहले ही पांच मैच खेल चुकी है, जिसमें उसे तीन जीत और दो हार नसीब हुई है।

विज्ञापन


                     

केकेआर

इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन को खरीदा, लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाए रखा। कार्तिक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी गलत साबित हुए जिससे वह आलोचकों के कोपभाजन बने हुए हैं। वह मॉर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिए उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बैंटन की जगह सुनील नरेन से ही पारी की शुरूआत कराते रहें जबकि नरेन भी फार्म में नहीं है। वहीं बैंटन की तुलना केविन पीटरसन से की जाती है। नरेन ने चार मैचों में सिर्फ 27 रन बनाए हैं और अब बदलाव की सख्त जरूरत है। केकेआर के पास कई अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन कार्तिक उनका सही इस्तेमाल नहीं कर सके हैं। दिल्ली के खिलाफ मॉर्गन और राहुल त्रिपाठी जीत के करीब ले ही गए थे, लेकिन डेथ ओवर्स में दिल्ली के गेंदबाज भारी पड़े। कार्तिक को अपने गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा खासकर भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव पर, उनका अभी तक पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया और दिल्ली के खिलाफ तो वह टीम में भी नहीं थे।

चेन्नई सुपरकिंग्स

दूसरी ओर चेन्नई की टीम लगातार तीन हार के बाद लय में लौट रही है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम अब शीर्ष चार में जगह बनाने को बेताब होगी। धोनी ने शेन वॉटसन पर भरोसा बनाए रखा, जिन्होंने पिछले मैच में 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस के बीच रिकॉर्ड 181 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई ने दस विकेट से जीत दर्ज की। मध्यक्रम में चोट से वापसी करने वाले अंबाती रायुडू टीम को मजबूती देंगे, लेकिन केदार जाधव का खराब फॉर्म जरूर चिंता का सबब हो सकता है। ड्वेन ब्रावो के लौटने से सैम करन की ऑलराउंड क्षमता में निखार आएगा।

दोनों टीम इस प्रकार है

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायुडु, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

कोलकाता नाइटराइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00