IPL: जीत की लय पा चुकी दिल्ली को हल्के में नहीं लेगी मुंबई, आज कोटला में भिडंत

सत्येन्द्र पाल सिंह Updated Sat, 06 May 2017 10:02 PM IST
विज्ञापन
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत - फोटो : IPL

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
ऋषभ पंत और संजू सैमसन सरीखे जांबाज युवा तुर्कों ने बेखौफ तूफानी बल्लेबाजी कर दिल्ली डेयरडेविल्स की आईपीएल 10 क्रिकेट में प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। लगातार पांच हार के ‘पंजे’ से निकलने के बाद दिल्ली ने शानदार अंदाज में अपने पिछले दो मैचों में पहले मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के बड़े स्कोर और फिर गुजरात लॉयंस के पहाड़ के स्कोर को बौना साबित कर जीत हासिल कर अपनी रंगत पा ली।
विज्ञापन

दिल्ली की अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर इन लगातार दो जीत के बाद शीर्ष पर चल रही मुंबई इंडियंस उसे यहां शनिवार को हल्के में लेने की भूल कतई नहीं कर सकती है। मुंबई के लिए दिल्ली के शीर्ष क्रम में मौजूद ऋषभ पंत के तूफान को रोकना सबसे बड़ी चुनौती होगा। पंत और सैमसन को मुंबई के सबसे कंजूस और मौजूदा सीजन के सबसे कामयाब पेसरों- जसप्रीत बुमराह (12 विकेट) , लसित मलिंगा,  हार्दिक पांडया, मिशेल जॉनसन और मिशेल मैकलानघन के साथ अनुभवी हरभजन सिंह से चौकस रहना होगा। हर कोई सैमसन और ऋभष पंत के कसीदे पढ़ते नहीं थक रहा है लेकिन मेजबान टीम के मेंटर राहुल द्रविड़ इन दोनों से और जिम्मेदार और बेहतर खेल की आस कर रहे हैं।  द्रविड़ की इन दोनों को ताकीद यह है कि वे मुंबई के खिलाफ दिल्ली को जिताकर मैदान से अविजित लौटें। 
दिल्ली अपने शीर्ष क्रम की नाकामी के चलते मुंबई के खिलाफ कम स्कोर वाले मैच में उससे उसके घर में 14 रन से हार गई थी। अब ऋषभ पंत, सैमसन , श्रेयस अय्यर और कार्यवाहक कप्तान करुण नायर जैसे युवा तुर्कों के अब रंग में आने और वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर मर्लोन सैमुअल्स के टीम से जुड़ने से उसके मध्यक्रम को जरूरी मजबूती मिलने से दिल्ली के मुंबई इंडियंस के हाथों मिली हार का हिसाब चुकता करने का पूरा मौका रहेगा।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

मुंबई कर चुकी है प्लेऑफ में जगह पक्की

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us