Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Former Pakistan cricketer Abdul Razzaq said Do not think India can compete with Pakistan This is why they do not want to play against us

अब्दुल रज्जाक के बिगड़े बोल: भारत नहीं कर सकता पाकिस्तान का मुकाबला, इसलिए टीम इंडिया हमसे नहीं खेलती मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लाहौर Published by: ओम. प्रकाश Updated Tue, 05 Oct 2021 10:01 AM IST
सार

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज न होने पर बयान दिया है। उनका कहना है कि भारत के पास यह क्षमता नहीं कि वह पाकिस्तान की टीम का मुकाबला करे। 

अब्दुल रज्जाक
अब्दुल रज्जाक - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के पूर्व ऑलरांडर अब्दुल रज्जाक को अक्सर विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए जाना जाता है। इस बार उन्होंने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को लेकर तीखी प्रतिक्रिया की है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वह जानते हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज क्यों नहीं खेलती है क्योंकि वह एक औसत टीम है। 

टीम इंडिया में नहीं है पाकिस्तान जैसी प्रतिभा

एआरवाई न्यूज से बातचीत के दौरान जब अदुल रज्जाक से पूछा गया क्या भारत के पास तेज गेंदबाज या ऑलराउंडर पाकिस्तान की तरह हैं या आपको लगता है ऐसा नहीं है। इस सवाल के जवाब में रज्जाक ने कहा, पाकिस्तान के पास जिस तरह की प्रतिभा है वह अद्वितीय है, जो भारतीय टीम में नहीं है। उन्होंने आगे कहा मैं नहीं समझता भारत पाकिस्तान का मुकाबला कर सकता है, पाकिस्तान के पास जिस तरह की प्रतिभा है वह पूरी तरह से अलग है और मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट के लिए अच्छी बात है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं हो रहे हैं, यह एक रोमांचक संभावना हुआ करती थी जो खिलाड़ियों को यह दिखाने का मौका देती थी कि वे कितना दबाव झेल सकते हैं, लेकिन यह गायब हो गया है, मुझे लगता है कि अगर यह जारी रहता तो लोगों को पता चल जाता कि पाकिस्तान के पास जिस तरह की प्रतिभा है वह भारत में नहीं है। 

रज्जाक ने बताया भारत क्यों नहीं खेलता मैच 
 
रज्जाक की टिप्पणियां केवल भारत और पाकिस्तान के मौजूदा क्रिकेटरों तक सीमित नहीं हैं। पूर्व ऑलराउंडर का मानना है कि पिछले कुछ वर्षों में, पाकिस्तान ने हमेशा भारत की तुलना में बेहतर खिलाड़ी तैयार किए हैं। इसके अलावा उन्होंने दोनों देशों के लिए खेल चुके कुछ महानतम खिलाड़ियों के बीच तुलना करके अपनी बात कही। रज्जाक के मुताबिक, भारत के पास भी अच्छी टीम है, मैं कुछ और नहीं कह रहा, यहां तक कि उनके पास अच्छे खिलाड़ी भी हैं, लेकिन अगर आप इसे संभावित रूप से देखें, तो हमारे पास इमरान खान थे, उनके पास कपिल देव थे, अगर तुलना की जाए तो इमरान खान काफी बेहतर थे तब हमारे पास वसीम अकरम थे लेकिन उनके पास उस क्षमता का कोई खिलाड़ी नहीं था।

उन्होंने आगे कहा, हमारे पास जावेद मियादाद थे, उनके पास सुनील गावस्कर थे लेकिन इनमें तुलना नहीं की जा सकती। इसके बाद हमारे पास इंजमाम, यूसुफ, यूनिस और शाहिद अफरीदी थे, उनके पास द्रविड़ और सहवाग थे, यदि आप ओवर ऑल देखें तो पाकिस्तान ने भारत की तुलना में अच्छे खिलाड़ी तैयार किए हैं, यह सब बड़े कारण हैं, यह वजह है भारत हमारे खिलाफ मैच नहीं खेलता। 

24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्तूबर को आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान मैच खेला जाएगा। दो साल से ज्यादा वक्त के बाद यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगी। इस बार टी-20 क्रिकेट विश्व कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में किया है जिसकी शुरुआत 17 अक्तूबर से होने जा रही है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00