भारतीय स्पिनरों का तोड़ निकाल लेंगे ऑस्ट्रेलियाई

नई दिल्ली/अमर उजाला ब्यूरो Updated Mon, 28 Jan 2013 06:11 PM IST
विज्ञापन
australian will break out indian spin attack says adam gilchrist

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में स्पिनर अहम भूमिका निभाएंगे। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का तोड़ निकाल लेंगे। यहां ऑस्ट्रेलिया उच्चायोग में ‘ऑस्ट्रेलिया अनलिमिटेड’ पत्रिका के विशेष संस्करण को लांच करने के दौरान गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘भारतीय पिचें स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी टेस्ट सीरीज में स्पिनर अहम भूमिका निभाएंगे।
विज्ञापन


ऑस्ट्रेलियाई अपनाएंगे इंग्लैंड वाली रणनीति
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय स्पिनर अपने घर में काफी प्रभावशाली माने जाते हैं। लेकिन हाल में इंग्लैंड ने भारत को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय स्पिनरों का तोड़ ढूंढ निकाला था। मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी ऐसा कर लेंगे। हालांकि हमारी मुख्य ताकत हमारी तेज गेंदबाजी है लेकिन यदि आप देखे तो 2004-05 में हमने जब भारत को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी तब लेग स्पिनर शेन वार्न की अहम भूमिका रही थी।’


भारत को हल्के में नहीं लेंगे ऑस्ट्रेलियाई
इस पूर्व ऑस्ट्रेलिया ने माना कि भले ही इंग्लैंड ने भारत को उसी के घर में हराया है लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया मेजबानों को हल्के में नहीं लेगा। गिली ने कहा कि इंग्लैंड ने भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया के लिए राह खोली है लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया को उनके घर में हराना एक बड़ी चुनौती है। इस बीच, गिली ने कहा कि दोनों देशों के बीच सीरीज एशेज या भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता से कम नहीं है। दोनों टीमों के बीच हमेशा जबरदस्त मुकाबला होता है और उम्मीद है कि आगामी सीरीज में भी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

ब्रेडमैन के बाद सचिन सर्वश्रेष्ठ

सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा करते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने उन्हें सर डॉन ब्रेडमैन के बाद दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया। गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘सचिन ब्रेडमैन के बाद दूसरे नंबर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और कुछ लोग तो यह भी मानते हैं कि वह ब्रेडमैन से भी आगे हैं। हालांकि यह हमेशा एक बहस का विषय रहेगा। लेकिन सचिन दोनों देशों के संबंधों को बढाने में एक सेतु का काम कर सकते हैं।’

सचिन के संन्यास पर गिली ने कहा कि मेरी तरह सचिन को भी जब लगेगा कि उनका क्रिकेट छोड़ने का समय आ गया तो वह इस खेल को पूरी तरह से अलविदा कह देंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X