लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Chhattisgarh ›   bhanupratappur by-election: congress campaign material vehicle seized

भानुप्रतापपुर उपचुनाव: पकड़ी गई प्रचार सामग्री से भरी गाड़ी और रुपये, कांग्रेस पर शराब-पैसे बांटने का आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कांकेर Published by: मोहनीश श्रीवास्तव Updated Thu, 01 Dec 2022 07:41 PM IST
सार

निर्वाचन आयोग के अधिकारी संदीप शोरी ने बताया कि पकड़ी गई गाड़ी के चुनाव में प्रचार की अनुमति नहीं थी। उसे जब्त कर लिया गया है। वहीं बिल नहीं दिखाने के चलते सामग्री भी जब्त की गई है। तीनों से बरामद रुपयों को लेकर भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल सका है। ऐसे में सभी सामान जब्त कर लिया गया है। 

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में प्रचार सामग्री से भरी गाड़ी और रुपये जब्त किए गए।
भानुप्रतापपुर उपचुनाव में प्रचार सामग्री से भरी गाड़ी और रुपये जब्त किए गए। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार

छत्तीसगढ़ भानुप्रतापपुर उपचुनाव में अब महज तीन दिन रह गए हैं। ऐसे में चुनावी शोरगुल बढ़ गया है। इस बीच आदिवासियों ने प्रचार सामग्री से भरी एक गाड़ी पकड़ी है। उसमें बैठे लोगों से करीब 86 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। आरोप है कि सारी प्रचार सामग्री कांग्रेस की है। आदिवासियों को रुपये और शराब बांटी जा रही है। फिलहाल सामग्री सहित गाड़ी और रुपये निर्वाचन आयोग ने जब्त कर लिए हैं। 



जानकारी के मुताबिक, दुर्गकोंदल क्षेत्र के कोड़ेकुर्से में बुधवार रात करीब 9.30 बजे आदिवासियों ने ग्राम प्रभारी और निर्वाचन आयोग के अफसर संदीप शोरी के साथ एक चार पहिया गाड़ी रुकवा ली। उसमें चालक सहित तीन लोग सवार थे। तलाशी के दौरान गाड़ी में बड़ी मात्रा में चुनाव सामग्री भरी हुई थी। इस पर उसका बिल मांगा गया, लेकिन वे नहीं दिखा सके। सभी प्रचार सामग्री कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी की बताई जा रही है। 




इसके अलावा गाड़ी में बैठे दोनों व्यक्ति से 86 हजार रुपये भी मिले। सर्व आदिवासी समाज का आरोप है कि कांग्रेस की ओर से आदिवासियों को रुपये और शराब बांटी जा रही है। गाड़ी में पकड़े गए रुपये अवैध रूप से ले जाए जा रहे थे। आरोप लगाया कि भोले-भाले आदिवासियों को कांग्रेस शराब और रुपये से खरीदने की कोशिश कर रही है। फिलहाल गाड़ी और उसमें बरामद सामग्री व रुपयों को निर्वाचन आयोग को सौंप दिया गया है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

;

Followed

;