पिछले पांच महीनों में सात बार रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर हुई डिफॉल्ट, यस बैंक समेत कई कर्जदाताओं का भुगतान नहीं

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Updated Sat, 04 Jul 2020 04:59 PM IST
विज्ञापन
फाइल फोटो
फाइल फोटो

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
अनिल अंबानी की नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस इंफ्रस्ट्रक्चर पिछले पांच महीनों में यस बैंक का कर्ज वापस लौटाने में सात बार डिफाल्ट हुई है। स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में इस बात का खुलासा हुआ है, यही नहीं अनिल अंबानी की कंपनी जम्मू-कश्मीर बैंक और एसआरईआई इक्विपमेंट फाइनेंस को पैसा चुकाने में चार बार डिफॉल्ट हुई है।
विज्ञापन


स्टॉक एक्सचेंज की दी गई जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंफ्रा एक फरवरी 2020 से लेकर अब तक यस बैंक का कर्ज नहीं चुका पाई है और भुगतान करने में सात बार डिफाल्ट हुई है। यह यस बैंक से 3,627 करोड़ रुपये और 945 करोड़ रुपये के दो टर्म लोन का समय पर भुगतान नहीं कर पाई।
इसके अलावा कंपनी ने जेएंडके बैंक से 75 करोड़ रुपये और एसआरईआई इक्विपमेंट फाइनेंस से 27 करोड़ रुपये के लोन के भुगतान करने में डिफॉल्ट कर दिया। रिलायंस इंफ्रा का फाइनेंशियल क्रेडिटर्स से कुल उधारी 31 मई 2020 तक 4,675 करोड़ रुपये थी।

इस उधारी में यस बैंक, जेएंडके बैंक और एसआरईआई इक्विपमेंट फाइनेंस से कर्ज शामिल थे। कंपनी का छोटा और बड़ा कर्ज मिलाकर कुल 6,325 करोड़ रुपये लोन रहा है। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने इससे पहले अपनी सालाना रिपोर्ट में बताया था कि 31 मार्च 2020 तक 3,315 करोड़ रुपये का भुगतान करने में डिफॉल्ट हुआ है।

इस डिफॉल्ट में 33 गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) धारकों सहित विभिन्न उधारदाताओं को ब्याज और मूलधन दोनों का पेमेंट शामिल था। डिफॉल्ट की अवधि एक दिन से लेकर 640 दिन तक थी। इसके अलावा कंपनी ने अपने कारोबार पर कोविड-19 के प्रभाव को भी स्वीकार किया।

दुनिया भर में कारोबार बेहद बुरी तरह से प्रभावित है और सभी क्षेत्रों की आर्थिक गतिविधियों में महत्वपूर्ण गिरावट आई है। सालाना रिपोर्ट में कहा गया है कि निर्माण गतिविधि में रुकावट, सप्लाई चेन में बाधा और अनुपलब्धता के कारण कंपनी का कारोबार भी प्रभावित हुआ है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X