बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

SpiceJet: स्पाइसजेट की नई सुविधा: अब व्हाट्सएप से कर सकेंगे वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ‌डिंपल अलवधी Updated Fri, 14 Aug 2020 12:25 PM IST
विज्ञापन
स्पाइसजेट फ्लाइट चेक इन
स्पाइसजेट फ्लाइट चेक इन - फोटो : social media
ख़बर सुनें
स्पाइसजेट ने हवाई यात्रियों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है। कंपनी अब स्वचालित कस्टमर सर्विस और चेक इन की सुविधा व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध करेगी। पहले ये सुविधाएं विमानन कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल एप पर ही उपलब्ध थीं। 
विज्ञापन


इस संदर्भ में कंपनी ने बयान में कहा कि स्पाइसजेट के ऑटोमेटेड कस्टमर सर्विस एजेंट 'Ms Pepper' कहलाते हैं। यात्री इन एजेंट्स तक मोबाइल नंबर 6000000006 पर जाकर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।


सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को इस नंबर पर व्हाट्सएप पर 'Hi' लिखकर भेजना होगा। एजेंट अनिवार्य वेब चेक इन प्रक्रिया में यात्रियों की मदद करेंगे। बोर्डिंग पास सीधे यात्रियों के मोबाइल फोन पर डिलीवर होंगे। इससे यात्रियों को कंपनी की वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी। ऑटोमेटेड एजेंट व्हाट्सएप पर ही यात्रियों की दिक्कतों का भी समाधान करेंगे। यह सुविधाएं कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल एप पर भी उपलब्ध रहेंगी।

पहले शुरू की थी स्पाइस स्क्रीन सुविधा
इससे पहले सोमवार को स्पाइसजेट ने स्पाइस स्क्रीन सुविधा भी लॉन्च की थी, जो एक कॉम्पलीमेंट्री सुविधा है। स्पाइसजेट के अनुसार, स्पाइस स्क्रीन अपनी तरह का पहला, लाइट-इन-वेट, वायरलेस एंटरटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें सफर के दौरान यात्रियों तक वाई-फाई कनेक्शन के जरिए उनके पर्सनल डिवाइस पर बड़ी तादाद में कंटेंट मुहैया कराया जाएगा। 

व्हाट्सएप धीरे या रुक-रुक कर चलने वाले इंटरनेट कनेक्शंस पर भी अच्छे से काम करता है। इसलिए यात्री यह चिंता किए बिना कि नेटवर्क अच्छा आ रहा है या नहीं, इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। मालूम हो कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से घरेलू हवाई यात्रा पर पाबंदी लगा दी गई थी। दो महीने बंद रहने के बाद 25 मई से फिर से यह सुविधा शुरू हुई। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X