शेयर बाजार में दिखा उछाल, सेंसेक्स 39 हजार के पार, निफ्टी में 150 अंकों की मजबूती

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 24 Apr 2019 04:15 PM IST
विज्ञापन
Sensex again crosses 39k mark, nifty up by 150 points

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
शेयर बाजार में लगातार दिन की गिरावट के बाद बुधवार को तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स 39 हजार के पार हो गया, वहीं निफ्टी में 150 अंकों से ज्यादा की मजबूती देखने को मिली। कच्चे तेल में नरमी का असर बाजार में देखने को मिला। 
विज्ञापन

सेंसेक्स 490 अंक की बढ़त के साथ 39054.68 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स और निफ्टी 150.20 अंकों की तेजी के साथ 11726.15 के स्तर पर बंद हुआ है। 

इस वजह से दिखी तेजी

शेयर बाजार में तेजी के दो बड़े कारण देखने को मिले। पहला कच्चे तेल के दामों में आधा फीसदी की कटौती और दूसरा निवेशकों द्वारा लोकसभा चुनावों में भाजपा द्वारा सरकार बनाने की संभावना। कच्चा तेल आज 74.14 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा था। बीएसई पर 30 में 23 कंपनियों के शेयर हरे निशान के साथ करोबार कर रहे थे, और इनमें उपरी स्तर का सर्किट लग गया। 

इन शेयरों में दिखी तेजी

जिन शेयरों में आज तेजी देखने को मिली, उनमें एचसीएल टेक, इंडसइंड बैंक, ओएनजीसी, भारती एयरटेल, यस बैंक, एचडीएफसी (बैंक समेत) और रिलायंस इंडस्ट्रीज शामिल हैं। बैंक शेयरों के अलावा आईटी, मीडिया, फार्मा, रियल्टी और दूसरे फाइनेशिंयल शेयरों में भी जोरदार बढ़त देखने को मिली।
निफ्टी का आईटी इंडेक्स 1.26 फीसदी, मीडिया इंडेक्स 1.21 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.75 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 0.65 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए हैं। हालांकि आज के कारोबार में ऑटो शेयरों पर दबाव देखने को मिला। निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.42 फीसदी की कमजोरी के साथ बंद हुआ है।
ऑयल एंड गैस शेयरों में आज जोरदार रिकवरी आई जिसके चलते बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 2.32 फीसदी की ऊछाल के साथ बंद हुआ है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X