लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   IndiGo flights across the country delayed after the non-availability of crew members irectorate General of Civil Aviation (DGCA) has taken strong cognizance

IndiGo Flights Delayed: देश भर में इंडिगो एयरलाइंस की कई उड़ानों में देरी, डीजीसीए ने मांगा स्पष्टीकरण

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Sun, 03 Jul 2022 06:06 PM IST
सार

बीते कई दिनों से देश भर में इंडिगो एयरलाइंस के विमान तय समय से देरी से उड़ान भर रहे हैं। इसकी वजह चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता को बताया जा रहा है।

इंडिगो एयरलाइंस
इंडिगो एयरलाइंस - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देश भर में इंडिगो एयरलाइंस की कई उड़ानों में देरी हो रही है। अब इस मामले में डायरक्टरेट ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने मामले में कड़ा संज्ञान किया है। डीजीसीए ने कहा है कि  देश भर में इंडिगो की उड़ान में देरी के पीछे की वजह क्या है, इस बारे में एयरलाइन अपना जवाब दे। दरअसल, बीते कई दिनों से देश भर में इंडिगो एयरलाइंस के विमान तय समय से देरी से उड़ान भर रहे हैं। इसकी वजह चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता को बताया जा रहा है।



समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इंडिगो की घरेलू उड़ानों में से 55 फीसदी शनिवार को देरी से चलीं। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों ने बीमारी व अन्य वजहों से अवकाश ले लिया। सूत्रों के मुताबिक चालक दल के संबंधित सदस्य बीमारी के नाम पर छुट्टी लेकर एअर इंडिया (एआई) के भर्ती अभियान में शामिल होने चले गए थे।


इस मामले के बारे में पूछे जाने पर डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि हम इसे देख रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया के भर्ती अभियान का दूसरा चरण शनिवार को आयोजित किया गया था और रोग-अवकाश लेने वाले इंडिगो के चालक दल के अधिकतर सदस्य इसके लिए गए थे। भारत की सबसे बड़ी एअरलाइन इंडिगो वर्तमान में रोजाना लगभग 1,600 उड़ान- घरेलू और अंतरराष्ट्रीय, संचालित करती है।

नागर विमानन मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, इंडिगो की 45.2 फीसदी घरेलू उड़ानें शनिवार को समय पर संचालित हुईं। इसकी तुलना में शनिवार को एयर इंडिया की 77.1 फीसदी, स्पाइसजेट की 80.4 फीसदी, विस्तारा की 86.3 फीसदी, गो फर्स्ट की 88 फीसदी और एयरएशिया इंडिया की 92.3 फीसदी उड़ानों का परिचालन समय पर हुआ।

पिछले साल आठ अक्टूबर को एयरलाइन के लिए सफलतापूर्वक बोली जीतने के बाद टाटा समूह ने 27 जनवरी को एयर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था। एयर इंडिया ने चालक दल के नए सदस्यों के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है क्योंकि यह नए विमान खरीदने और अपनी सेवाओं में सुधार करने की योजना बना रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00