एक घंटे से अधिक लेट हुई राजधानी-शताब्दी तो रेलवे देगा यह सर्विस फ्री

amarujala.com- Presented By: अनंत पालीवाल Updated Sun, 05 Nov 2017 12:20 PM IST
if rajdhani shatabdi trains get late for more than hour than railway to give this service free
अगर आप शताब्दी और राजधानी ट्रेन में यात्रा करने जा रहे हैं, तो भारतीय रेलवे ने ट्रेन के एक घंटे से अधिक लेट होने पर एक नई सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के लिए यात्रियों को किसी तरह का पैसा नहीं देना होगा। रेलवे अब यात्रियों को ट्रेन के लेट होने पर SMS भेजकर ट्रेन की नई टाइमिंग के बारे में जानकारी देगा। 
फिलहाल भेजा जाता है वेटिंग लिस्ट वालों को SMS
रेलवे फिलहाल वेंटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को टिकट कंफर्म होने पर एसएमएस भेजता है। इसके अलावा रेलवे चार्ट बन जाने के बाद भी सभी क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को मैसेज भेजता है। लेकिन ट्रेन के लेट होने पर किसी भी तरह का मैसेज रेलवे नहीं भेजता है। अब  रेलवे ने देश भर में चल रही शताब्दी और राजधानी ट्रेनों में यह सर्विस शनिवार से शुरू कर दी है।

पढ़ें- मंजिल पर अब जल्द पहुंचेंगे यात्री, रेलवे ने बढ़ाई 600 ट्रेनों की स्पीड

यात्रियों को देना होगा अपना मोबाइल नंबर
टिकट बुक कराने गए यात्रियों को अपना मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिस पर एसएमएस भेजा जाएगा। पूरे देश में 25 राजधानी और 26 शताब्दी जोड़ी ट्रेनें चलाई जा रही हैं। समय की बचत के लिए रेलवे द्वारा 1 नवंबर से कई ट्रेनों की गति बढ़ाई है, इसके बावजूद भी कुछ ट्रेनें विलंब से चल रही हैं। ट्रैक के मरम्मत कार्य की भी वजह से देरी हो रही है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Business News in Hindi related to stock exchange, sensex news, finance, breaking news from share market news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Business and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Business Diary

चुनाव से पहले कर्नाटक में महंगी हुई शराब, एक्साइज ड्यूटी में की 8 फीसदी की बढ़ोतरी

अब लोगों को महंगी शराब खरीदनी पड़ेगी। शुक्रवार को यूपी के अलावा इस राज्य का बजट पेश होने के बाद अगले वित्त वर्ष से सभी तरह की देशी-विदेशी शराब की कीमतों में करीब 8 फीसदी का इजाफा हो जाएगा।

16 फरवरी 2018

Related Videos

पीरियड्स के दौरान कभी न खाएं ये सात चीजें

मासिक धर्म के दौरान अपनी सेहत को बनाए रखने के लिए आपको पौष्टिक आहार लेना चाहिए। लेकिन सही जानकारी न होने पर महिलाएं कुछ भी खा लेती हैं जिससे मूड और पेट में एंठन और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen