क्या शेयर बाजार समझ गया है नतीजों का गणित, पहले धड़ाम, फिर चढ़ा

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली Updated Tue, 11 Dec 2018 12:04 PM IST
विज्ञापन
share market live updates on 11 december urjit patel counting for five states

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
500 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार ने फिर से मजबूती दिखानी शुरू कर दी है। सेंसेक्स फिलहाल 36 अंकों की मजबूती के साथ 34998 पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी भी 10493 पर है। 
विज्ञापन


शेयर बाजार के फिर से हरे निशान के साथ कारोबार करने से लगता है कि दो राज्यों में भाजपा सरकार बना सकती है। हालांकि अभी भी कांग्रेस के साथ दोनों राज्यों में कांटे की टक्कर चल रही है। इसलिए यह कहना मुश्किल है कि कौन सी पार्टी सत्ता पर कब्जा करेगी। 


देखने को मिली शानदार रिकवरी

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में बीजेपी के उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन के संकेतों का शेयर बाजार पर असर दिखने लगा है। मंगलवार को सेंसेक्स में निचले स्तरों से 450 अंकों की शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है।

फिलहाल सेंसेक्स 50 अंकों की कमजोरी के साथ 34900 से ऊपर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 10485 पर फ्लैट बना हुआ है। इससे पहले आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे का भी बाजार पर प्रेशर दिख रहा था।

गिरावट के साथ खुला था बाजार

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर पद से उर्जित पटेल के इस्तीफा देने और पांच राज्यों में हो रही मतगणना का असर सुबह के वक्त शेयर बाजार में देखने को मिला था। रुपये में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। 

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 500 अंक गिर गया था। वहीं निफ्टी भी 10500 के नीचे चला गया है। फिलहाल सेंसेक्स 34959.72 और निफ्टी 10488 अंकों पर कारोबार कर रहा है। 

1.12 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

रुपये की शुरुआत भारी कमजोरी के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया 1.12 रुपये की कमजोरी के साथ 72.46 के स्तर पर खुला है। डॉलर के मुकाबले रुपये में कल भी बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। रुपया कल 54 पैसे टूटकर 71.34 पर बंद हुआ था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X