लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Patna News ›   Murder in Patna: Firing on a shopkeeper in rail supply dispute; another shopkeeper died

पटना: रेल सप्लाई को दुकान में खपाने के विवाद में दुकानदार पर फायरिंग; झुका तो पीछे खड़े युवक को लगी गोली, मौत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र Updated Fri, 18 Nov 2022 07:08 PM IST
सार

करबिगहिया स्टेशन और चिरैयाटांड़ पुल के बीच किराना मंडी में फूड प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी और एक दुकानदार के बीच ढाई घंटे के विवाद के बाद एक पक्ष ने गुंडे बुलवाकर फायरिंग कर दी। एक दुकानदार की जान चली गई। 

पटना में मर्डर।
पटना में मर्डर। - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन

विस्तार

पटना जंक्शन के दूसरे पार करबिगहिया जंक्शन के पास प्रख्यात बिहारी साव मिल कंपाउंड के बाहर मुख्य सड़क पर दो पक्षों के बीच विवाद में तीसरे की मौत हो गई। जिस दुकानदार से झंझट हो रहा था, फायरिंग उसपर हुई थी लेकिन उसके झुक जाने पर गोली पीछे खड़े दूसरे दुकानदार राहुल (23) को लग गई। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इधर फायरिंग के बाद भागते तीन आरोपियों को लोगों ने दौड़कर पकड़ लिया और जमकर पीट दिया। रेल सप्लाई को दुकान में खपाने के कारण एजेंसी की मार्जिन खराब होने पर विवाद की शुरुआत हुई थी। 

ढाई घंटे से चल रहा था विवाद, गुंडा बुलाकर फायरिंग का आरोप 
करबिगहिया जंक्शन से चिरैयाटांड़ पुल की ओर जाने वाले रास्ते पर शुक्रवार सुबह बिहार साव कंपाउंड की किराना दुकानें सामान्य दिनों की तरह खुली ही थीं कि कृष्णा साह के बेटे विनय से एक फूड प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी की एजेंसी के कर्मियों का जमकर विवाद हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एजेंसी का विरोध इस बात से था कि दुकानदान रेलवे के लिए विशेष सप्लाई होने वाले उत्पाद खरीदता और बेचता है। सामान्य सप्लाई और रेलवे की सप्लाई के मार्जिन में अंतर रहता है। रेलवे की सप्लाई का सामान दुकान में आने से एजेंसी को नुकसान हो रहा था, लेकिन उससे भी ज्यादा नुकसान उन सामानों को दूसरी जगह खपाने के कारण हो रहा था। जहां यह सप्लाई होती है, दुकानदार एजेंसी से सामान नहीं लेते हैं क्योंकि मार्जिन उस मुकाबले कम होता है। यही विवाद सप्लायर और दुकानदान के बीच में इतना बढ़ गया कि कथित तौर पर एजेंसी के लोगों ने गुंडे बुला लिए। करीब सवा एक बजे इसी विवाद में कुछ गुंडों ने दुकानदार विनय पर फायरिंग कर दी। किस्मत से विनय ने झुककर जान बचा ली और बदकिस्मती से पीछे दूसरी दुकान में खड़े राहुल को गोली लग गई।  

फायरिंग से मौत देख भाग रहे 3 आरोपियों को लोगों ने पकड़कर पीटा 
गोली लगने के बाद राहुल करीब 20 कदम तक भागा, लेकिन फिर औंधे मुंह गिर पड़ा। यह देखकर आरोपी भागने लगे। इनमें दो आरोपी पास के ही बैंक के ब्रांच में घुस गया, जबकि तीसरा सड़क पर ही भाग रहा था। लोगों ने ब्रांच में घुसे दोनों आरोपियों को जमकर पीटा, जबकि भीड़ से दूर पकड़ा गया आरोपी कम पिटाया। घटना की जानकारी कुछ ही मिनट में आसपास के इलाकों में फैल गई। सारी दुकानें बंद हो गईं और लोगों ने जक्कनपुर थाना के खिलाफ जमकर गुस्से का इजहार किया। घटनास्थल पर पहुंचे एएसपी को भी लोगों ने घंटेभर तक घेरे रखा। लोगों की भीड़ शाम तक पुलिस-प्रशासन के लापरवाह रवैए, गश्ती नहीं किए जाने और आरोपियों को बचाने का आरोप लगाकर हंगामा करती रही। उग्र भीड़ ने अपराधियों की बाइक को भी जला दिया। एएसपी संदीप के अनुसार बंटी समेत तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि बाइक से फरार बताए गए दो आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास जारी है। 

शाम 7 बजे पहुंची लाश तो गमगीन हुआ माहौल, राजनेता भी पहुंचे
घटना के बाद विपक्ष ने बिहार में कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी हत्याकांड के बाद करबिगहिया पहुंचकर व्यावसायियों से बात की। इधर, पोस्टमार्टम के बाद शाम करीब 7 बजे मृतक राहुल का शव करबिगहिया लाया गया। शव पहुंचने के बाद एक तरफ परिवार वाले गम में डूबे रहे तो दूसरी तरफ व्यावसायियों ने कर्मियों समेत एजेंसी पर सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस गश्ती बढ़ाने की मांग पर नारेबाजी की।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00