लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   More flights needed on Darbhanga-Delhi route Bihar govt

Bihar: छठ-दिवाली से ट्रेन-फ्लाइट्स फुल, बिहार सरकार ने कहा- दरभंगा-दिल्ली मार्ग पर और उड़ानों की आवश्यकता

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: निर्मल कांत Updated Fri, 07 Oct 2022 09:54 PM IST
सार

बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने कहा कि दीपावली और छठ उत्सव के मद्देनजर भारी भीड़ के मद्देनजर दरभंगा-दिल्ली मार्ग पर और उड़ानों की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने शुक्रवार को कहा कि दीपावली और छठ उत्सव के मद्देनजर भारी भीड़ के मद्देनजर दरभंगा-दिल्ली मार्ग पर और उड़ानों की आवश्यकता है। 



मुख्यमंत्री के प्रमुख सहयोगी व राज्य मंत्री संजय कुमार झा ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी इसकी सूचना दी थी। उनसे हाल ही में वह दिल्ली में मिले थे। 


झा ने यहां संवाददाताओं से कहा, उड़ान योजना के तहत बनाए गए सभी हवाईअड्डों में दरभंगा का हवाईअड्डा सबसे सफल रहा है। लेकिन दरभंगा से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले व्यक्ति को भी उतनी ही राशि खर्च करनी पड़ती है जितनी दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरने वाले व्यक्ति को करनी पड़ती है। 

राज्यमंत्री ने आगे कहा, ऐसा इस वजह से हुआ है क्योंकि स्पाइसजेट मांगों को पूरा नहीं कर रही है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने अपनी फ्लीट का पचास फीसदी हिस्सा बंद कर दिया है।

झा ने कहा, मैंने सिंधिया से अनुरोध किया है कि लोगों को इस वजह से परेशान नहीं किया जाना चाहिए, खासकर जब आगामी त्योहारी सीजन में लोगों की भारी भीड़ होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, या तो स्पाइसजेट या अन्य विमानों को मार्ग (रूट) पर जाने की अनुमति दी जानी चाहिए। स्पाइसजेट का हवाई मार्गों पर एकाधिकार है।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00