विज्ञापन
विज्ञापन

MG Hector से उठा पर्दा, अपने स्मार्टफोन से कीजिये इसे कनेक्ट

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 15 May 2019 01:59 PM IST
MG hector
MG hector
ख़बर सुनें
जिस गाड़ी का भारत में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है वो आ चुकी है। जी हां MG मोटर्स ने अपनी नई पहली कनेक्टेड SUV हेक्टर को आज मुंबई में पेश कर दिया है। इस गाड़ी की बुकिंग इस साल जून के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी। कुछ हफ्ते के बाद इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

MG हेक्टर इंजन डिटेल्स

बात इंजन की करें तो हेक्टर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में मिलेगी। इसमें 1.5 लीटर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 143PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क देगा। जबकि इसके 2.0 लीटर डीजल इंजन 170PS की पावर 350 Nm का टॉर्क देगा। नई हेक्टर ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस होगी। इनके अलावा पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध होगा, जो स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन की तुलना में 12 फीसदी अधिक
विज्ञापन
विज्ञापन
माइलेज देगा। कंपनी के मुताबिक पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरियंट का माइलेज 13.96kmpl की माइलेज देगा जबकि पेट्रोल-मैन्युअल वेरियंट 14.16 kmpl की माइलेज देगा। जबकि सबसे ज्यादा डीजल वेरियंट 17.41 kmpl की माइलेज देगा।

MG हेक्टर डायमेंशन

MG हेक्टर की लम्बाई 4655 mm चौड़ाई 1835 mm और उंचाई 1760 mm है जबकि इसका व्हीलबेस 2,750mm और ग्राउंड क्लेरेंस 192mm है। इसमें काफी बेहतर स्पेस देने की कोशिश है। लेगरूम और हेडरूम के लिए जगह  की कोई किल्लत नहीं।

डिजाइन और फीचर्स

नई हेक्टर के फ्रंट में क्रोम फिनिश के साथ ब्लैक कलर में बड़ी ग्रिल दी गई है, जिसकी वजह से यह काफी आक्रामक नजर आ रही रही है। साइड से यह काफी स्ट्रोंग नजर आती है जबकि पीछे की तरफ से यह कर्वी नजर आती है। नई हेक्टर में इमरजेंसी कॉल्स, 17 इंच के टायर, व्हीकल स्टेटस, सनरूफ, टेलगेट और डोर लॉक के लिए रिमोट कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे। वहीं इसके साथ 360 डिग्री का कैमरा, ऑटो डे-नाइट लाइट IRVM, 7 इंच फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ी सनरूफ जैसे फीचर मिलेंगे।  

कब होगी लांच

भारतीय कार बाजार में इसे जून महीने में लांच किया जायेगा। इसकी कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इसे 20 लाख रुपये के भीतर लांच किया जायेगा। टाटा हैरियर और जीप कंपस जैसी एसयूवी को नई हेक्टर टक्कर देगी। 

सेफ्टी फीचर्स

नई हेक्टर में 4 वेरियंट (Style, Super, Smart और Sharp) मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, आल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलेंगे।



 

 

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

मोबाइल के जरिए ज्योतिषाचार्यो से करें बातचीत और पाएं समाधान
Astrology

मोबाइल के जरिए ज्योतिषाचार्यो से करें बातचीत और पाएं समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जेट के संस्थापक के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, एक क्लिक में देखें आज की बड़ी खबरें

संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को शनिवार को विदेश जाने से रोक दिया गया। गोयल दंपती को विमान से उतारकर हिरासत में ले लिया गया। यह कदम गोयल के खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर के अनुसार उठाया गया था।

27 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree