लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   Auto News ›   Mercedes tops in terms of satisfied customers in the luxury brand category

लग्जरी ब्रांड में मर्सिडीज को मिले सबसे ज्यादा संतुष्ट ग्राहक

आॅटो डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 07 Dec 2018 12:05 PM IST
मर्सडीज-बैंज
मर्सडीज-बैंज
विज्ञापन
ख़बर सुनें

जर्मनी की कार निर्माता मर्सिडीज बेंज भारत में लक्जरी वाहनों की श्रेणी में बिक्री के बाद संतुष्ट ग्राहकों के मामले में शीर्ष पर रही, जिसके बाद बीएमडब्ल्यू दूसरे पायदान पर रही। यह जानकारी वैश्विक बाजार शोध कंपनी जेडी पावर के शोध से मिली।



जेडी पावर 2018 इंडिया सेल्स सैटिश्फैक्शन (बिक्री के बाद संतुष्टि) सूचकांक के अनुसार मर्सिडीज बेंज शोध में 903 अंकों के साथ शीर्ष पायदान पर रही, जिसके बाद बीएमडब्ल्यू और ऑडी क्रमश: 900 व 888 अंकों के साथ सूचकांक में क्रमश: दूसरे व तीसरे पायदान पर रही।


यह शोध सितंबर, 2017 से अगस्त, 2018 की अवधि में खरीदारी करने वाले 250 नए वाहन मालिकों के जवाबों को शामिल किया गया है। यह शोध डीलरशिप सुविधा, डिलीवरी प्रोसेस, डीलर बिक्री सलाहकार, दस्तावेजों को पूरा करने का समय, सौदे को पूरा करना और डीलरशिप वेबसाइट जैसे छह मानकों के आधार पर ग्राहकों की संतुष्टि को मापा गया।

शोध से यह बात भी सामने आई की भारत में लक्जरी कार खरीदार वाहन लेने से पहले की प्रक्रिया में पूर्ण रूप से शामिल रहते हैं। ग्राहकों की वाहन संबंधी जानकारी की मांग को पूरा करने के लिए डीलरशिप के कर्मचारियों को ग्राहकों से बातचीत करने के लिए ज्यादा तैयार रहना पड़ता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00