Hindi News ›   Automobiles News ›   Auto News ›   Hyundai launches all new Verna In India, know its price and specification

हुंडई ने लॉन्च की नई वरना, मारुति सियाज और होंडा सिटी से होगा मुकाबला

amarujala.com- Presented by: अभिषेक मिश्रा Updated Tue, 22 Aug 2017 02:19 PM IST
ह्युंडई वरना
ह्युंडई वरना
विज्ञापन
ख़बर सुनें

हुंडई ने अपनी नई वरना लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये रखी है। जबकि कार के टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम दिल्ली में कीमत 12.61 लाख रुपये है। बता दें कि कार की ये कीमत केवल पहले 20 हजार ग्राहकों के लिए है। 

विज्ञापन


इसके बाद कंपनी कार की कीमत बढ़ा देगी। हुंडई ने सबसे पहले नई वरना से सितंबर 2016 में पर्दा उठाया था। कंपनी ने इस कार को पुरानी हुंडई एलेंट्रा जैसे ही डिजाइन किया है। 


नई वरना में 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है। पुरानी वरना में कंपनी ने 1.4 लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प भी दिया था, लेकिन इस बार कंपनी ने केवल 1.6 लीटर के इंजन का विकल्प ही रखा है। 

पढ़ें: ऐसी होगी ह्युंडई की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी

1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन 121 बीएचपी की अधिकत्म ताकत और 151 एनएम का अधिकत्म टॉर्क प्रदान करता है। जबकि डीजल इंजन 126 बीएचपी की अधिकत्म ताकत और 260 एनएम का अधिकत्म टॉर्क पैदा करता है। 

दोनों ही इंजन के साथ आपको 6-स्पीड यूनिट वाला मैन्यूअल और 6-स्पीड यूनिट वाला ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सियाज और होंडा सिटी से होगा। बता दें कि होंडा ने सिटी और मारुति ने सियाज का नया वेरिएंट हाल में ही लॉन्च किया है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00