भारत में लॉन्च हुई नई ई-बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 60 किमी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Published by: भावना चौधरी Updated Wed, 27 Mar 2019 05:07 PM IST
ई-बाइक्स
ई-बाइक्स
विज्ञापन
ख़बर सुनें
ब्रिटिश इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी गो-ज़ीरोे मोबिलिटी ने आज भारतीय बाजार में प्रवेश की घोषणा की। गो-ज़ीरोे मोबिलिटी ने भारत में अपनी इस नई शुरुआत दो प्रमुख उत्पादों “वन” और “माइल” हाई परफॉर्मेंस ई-बाइक्स को नई दिल्ली में लॉन्च करके की है। इन ई-बाइक्स को आने वाले समय में चरणबद्ध तरीके से भारत के बाकी हिस्सों में उतारा जाएगा।
विज्ञापन


गो-ज़ीरो वन को उद्योग में बड़े स्तर पर अपनी उपस्थिति को महसूस करवाने के लिए डिज़ाइन किया गया है इसे 400डब्ल्यूएच लिथियम बैटरी पैक के साथ पाॅवर्ड किया गया है, जो सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर रेंज तक जाता है। इसके अलावा गो-ज़ीरोे माइल 300 डब्ल्यूएच लिथियम बैटरी पैक के साथ पाॅवर्ड है जो 45 किलोमीटर रेंज प्रदान करता है। 

e-bike
e-bike
दोनों बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ई-बाइक्स के साथ-साथ स्थिरता और आराम प्रदान करते हैं। दोनों ई-बाइक्स में थ्रॉटल, पेडल असिस्ट, क्रूज मोड, वॉक मोड और मैनुअल पेडल जैसे विकल्प दिए गए हैं। बता दें, साइकिल उद्योग एक बहुत ही उच्च क्षमता वाला उद्योग बन चुका है और इसमें ढ़ेरों अवसर हैं। आज भारत में साइकिल की बाजार में 16.5 लाख यूनिट है और प्रीमियम साइकिल बाजार लगभग 350,000 यूनिट का है।

भारत में अपने प्रवेश और इस बाजार के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बात करते गो-ज़ीरोे मोबिलिटी के सीईओ अंकित कुमार ने कहा कि “भारत सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए विशेष रूप से 2-व्हीलर्स पर महत्वपूर्ण ध्यान देने के साथ, हम वर्तमान समय में इस बाजार में प्रवेश करना एक उपयुक्त समय के रूप में देखते हैं।

बात करें कीमत की तो दोनों ई-बाइक लॉकबल बैटरी पैक के साथ आएगी जो चार्ज और कैरी करने के काफी सुविधाजनक है। इनमें माइल का मूल्य 29,999 रुपये और वन का मूल्य 32,999 रुपये रखा गया है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00